आज के समय में ज्यादातर सेलेब्स अपनी फिल्मों के प्रमोशन तक सीमित रहते हैं, ऐसे समय में स्टूडेंट ऑफ द इयर 2 की एक्ट्रेस अनन्या पांडेय अपनी फिल्मों के काम से आगे बढ़कर social media bullying और ट्रोलिंग जैसे मुद्दों पर चर्चा कर सबका ध्यान आकर्षित कर रही हैं। चंकी पांडेय की बेटी अनन्या पांडेय ने नई पहल करते हुए 'सो पॉजिटिव' प्रोजेक्ट की शुरुआत की है और इसके तहत वह टीनेजर्स के डर से सोशल मीडिया का डर मिटा देना चाहती हैं। अनन्या पांडेय को लखनऊ के इसाबेला थोबर्न कॉलेज, जो एक आईटी कॉलेज है, में आने के लिए इन्विटेशन मिला था। यहां पहुंचकर अनन्या ने  स्टूडेंट्स से मुलाकात की और सोशल मीडिया पर होने वाली bullying और trolling पर चर्चा की। 

ananya pandey talks about bullying inside

इसे जरूर पढ़ें: सीक्वेंस में दिखना है स्टाइलिश, अनन्या के इन लुक्स से लें इंस्पिरेशन

गौरतलब है कि इस समय में अनन्या पांडे अपनी मुहिम 'So positive' के लिए लोगों को जागरूक बनाने का काम कर रही हैं। उन्होंने कॉलेज में मौजूद 4000 स्टूडेंट्स से मुलाकात की। अनन्या पांडेय इन्हीं दिनों अपनी फिल्म 'पति पत्नी और वो' की शूटिंग में भी बिजी हैं। शूटिंग के बीच में ही उन्होंने अपने सोशल मीडिया अवेयरनेस प्रोग्राम के लिए वक्त निकाला। 

ananya pandey in lucknow inside

इसे जरूर पढ़ें: कॉलेज गोइंग गर्ल्स के लिए परफेक्ट हैं बॉलीवुड एक्‍ट्रेस अनन्या पांडे की ये ड्रेसेस 

अनन्या पांडेय किसी सामाजिक विषय पर इस तरह स्टूडेंट्स से चर्चा कर रही थीं, जाहिर है कि वे काफी अच्छा फील कर रहे थे। ऑडिटोरियम में उनकी एंट्री के साथ ही तालियां बजने लगीं। अनन्या 'डिजिटल सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी' के तहत अपने इनीशिएटिव 'So positive' को प्रमोट करने वाली युवा एक्ट्रेस हैं। अनन्या ने सोशल मीडिया पर चर्चा करते हुए कहा, 'Cyberbullying और trolling लोग लंबे वक्त से झेल रहे हैं, लेकिन इस बारे में अभी तक कुछ ठोस काम नहीं हुआ है। मैं इस बारे में अपने पेरेंट्स से चर्चा कर रही थी और वहीं से   'So positive' की शुरुआत हुई। मुझे लगता है कि इसका असर लोगों पर हुआ है और बहुत सारे लोगों ने इसे सपोर्ट किया है। अगर एक इंसान bullying का विरोध करता है, तो उसे देखते हुए और लोगों में भी साहस जगता है। अगर मैं अपनी बात करूं तो मैं 14 साल से सोशल मीडिया पर हूं। एक एक्टर के तौर पर मुझे सोशल मीडिया के जरिए लाखों लोगों से जुड़ने का मौका मिलता है। जिन लोगों को मैं फॉलो करना चाहती हूं, सोशल मीडिया के जरिए मैं उनसे कनेक्ट करती हूं। सोशल मीडिया पर दुनिया बहुत छोटी हो गई है। हालांकि सोशल मीडिया पर सावधानी बरतना भी बहुत जरूरी है। 

ananya pandey talks about positivity inside  

अनन्या ने सोशल मीडिया की बेहद अहम चीजों पर ध्यान आकर्षित कराते हुए कहा, 'लोग यहां अपनी नाकामी शेयर नहीं करते, लेकिन आपको इस बात का अहसास होना चाहिए कि हर चीज परफेक्ट नहीं होती और आपको अपनी आंखों देखी हर चीज पर यकीन नहीं करना चाहिए।'