बॉलीवुड की सबसे बड़ी ड्रामा क्वीन का अगर नाम पूछा जाए तो शायद आपकी जुबान पर राखी सावंत का नाम आएगा। राखी सावंत कहने के लिए आइटम सॉन्ग डांसर हैं। फिल्मों में एक्टिंग से दूर-दूर तक उनका कोई संबंध नहीं है मगर, असल जिंदगी में राखी सावंत से बड़ी ड्रामा क्वीन और कोई नहीं हो सकती। राखी सावंत केवल पब्लिसिटी के लिए किसी भी हद तक जा सकत हैं। वह किसी पर भी भद्दे कमेंट्स से लेकर सोशल मीडिया पर आए दिन उटपटांग वीडियो डालना उनके खास शौक में शुमार है। खासतौर पर राखी सावंत को अपनी शादी की झूठी खबर फैला कर लोगों को बेवकूफ बनने में काफी मजा आता है। हाल ही में भी कुछ ऐसा ही हुआ जब सोशल मीडिया पर राखी सावंत की वेडिंग गाउन में लाल चूड़ा पहने तस्वीरें देखी गईं। एक पल के लिए सभी को लगा कि राखी सावंत ने सचमुच शादी कर ली है मगर, अगले ही पल इस बात का पर्दाफाश हो गया कि राखी सावंत इस बार भी केवल शादी का ड्रामा ही कर रही हैं। वैसे ऐसा वह पहली बार नहीं कर रही हैं बल्कि पहले भी 3 बार वह शादी का ड्रामा कर चुकी हैं। आइए जानते हैं कि राखी सावंत ने कब-कब और कैसे-कैसे शादी का ड्राम किया है। 

इसे जरूर पढ़ें: राखी सावंत इस जगह मनाएंगी अपना हनीमून

Rakhi sawant bridal look

NRI से शादी का ड्रामा 

हालही में खबरें आई कि राखी सावंत ने एक फाइव स्टार होटल में बेहद प्राइवेट फंक्शन में एक NRI से शादी कर ली है। मगर, जब जागरण डॉट कॉम के जर्नलिस्ट रुपेश गुप्ता ने राखी सावंत से बात की तो राखी ने इस बात से इंकार कर दिया कि उन्होंने किसी से शादी की है। दरअसल खबर यह थी कि राखी सावंत ने 28 जुलाई को मुंबई के एक फाइव स्टार होटल के कमरे केवल 4-5 लोगों की मोजूदगी में शादी कर ली है। मगर, राखी से बात करने के बाद पता चला कि उन्होंने एक ब्राइडल फूटोशूट कराया है। इस फोटोशूट में राखी सावंत ने व्हाइट वेडिंग गाउन पहना है और हाथों में लाल चूड़ा पहना है। सिर पर राखी सावंत ने क्राउन लगाया हुआ है। राखी पर्पल आईशैडो और लिपस्टिक लगाई है। यह मेकअप उनके लुक को बहुत ही डिफ्रेंट बना रहा है। वेडिंग रिसेप्शन के ये 4 यूनिक आइडिया आपको जरूर पसंद आएंगे

इसे जरूर पढ़ें: राखी सावंत ने हॉट बनने के लिए किया हॉट योग

Rakhi sawant bollywood drama queen wedding card

दीपक कलाल से शादी 

बीते वर्ष राखी सावंत का नाम कॉमेडियन दीपक कलाल से जोड़ा जा रहा था। बात दोनों की शादी तक पहुंच गई थी। दोनों ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुला कर आपनी शादी का ऐलान तक कर दिया था और उनकी शादी का कार्ड भी सोशल मीडिया पर वार्यल होने लगा था। अपनी झूठी शादी के दम पर काफी दिन तक राखी सावंत चर्चा का विषय बनी रहीं। उनके वायरल शादी के कार्ड के मुताबिक उनकी शादी 31 दिसंबर को लॉस एंजेल्स में दीपक कलाल के साथ होनी थी। मगर, बाद में यह बात सामने आ ही गई कि राखी और दीपक दोनों का ही यह केवल पब्लिसिटी स्टंट था। प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए बेस्‍ट है ये 7 जगह

Rakhi sawant ex boyfriend abhishek awasthi

अभिषेक अवस्थी से होने वाली थी शादी 

क्रोयोग्राफी अभिषेक अवस्थी के साथ भी राखी सावंत का संबंध था। यह जोड़ी रियलिटी डांस शो नच बलिये में भी नजर आ चुकी है। दोनों ही लंबे समय तक रिलेशनशिप में थे मगर, बाद में किसी बात पर नाराज होकर राखी सावंत ने नैशनल टीवी पर अपने बॉयफ्रेंड को थप्पड़ मार दिया था। उसके बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया। आपको बता दें कि अभिषेक अवस्थी को उनकी जीवन साथी मिल चुकी है और वह हैं अंकिता गोस्वामी। 

Rakhi sawant bollywood drama queen video

राखी का स्वंयवर 

वर्ष 2009 में टीवी पर पहली बार एक ऐसा रियालिटी शो आया जहां पर एक सेलिब्रिटी आता और कई सारे लोग उससे शादी के लिए आते। यह था स्वंयवर। इसीरियालिटी शो में सबसे पहले ‘राखी का स्वंयवर’ आया था। इस रियालिटी शो में राखी से शादी करने के लिए 16 लड़के आए थे। कई दिन तक चले इस शो में राखी ने आखिर में 30 साल के इलेश परुजानवाला को पसंद किया और पूरी रीति रिवाज के साथ उनसे शादी भी की।

इतना ही नहीं राखी ने इलेश के साथ एक रियालिटी शो भी किया मगर, दोनों ने रील लाइफ में तो शादी कर ली मगर, रियल राइफ में राखी ने इलेश से कभी शादी नहीं की। केवल पब्लिसिटी के लिए राखी ने इस शो में हिस्सा लिया था।