हमारे देश की महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से कम नहीं हैं। चाहे वो मीडिया सेक्टर हो या फिर कोई अन्य प्रोफेशन महिलाओं ने हर जगह अपना परचम फैलाया है। ऐसी ही एक वीमेन अचीवर हैं जागरण न्यू मीडिया की हेल्थ एंड लाइफस्टाइल हेड मेघा मामगेन, जिन्होंने महिलाओं के लिए एक उदाहरण प्रस्तुत किया है। हाल ही में मेघा मामगेन को Women Disruptors 2021 में Best Business Head In Media Sector अवार्ड से नवाज़ा गया है। वास्तव में मीडिया के क्षेत्र में अपनी विशेष क्षवि कायम करने वाली मेघा हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। आइए जानें उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें। 

हेल्थ एंड लाइफस्टाइल वर्टिकल की हेड 

अत्यंत जिज्ञासु और क्रिएटिव मेघा मामगेन मीडिया उद्योग में एक सम्मानित महिला हैं, मेघा एक पत्रकार हैं, जो डिजिटल और पारंपरिक मीडिया में 15 से अधिक वर्षों का अनुभव रखती हैं। जागरण न्यू मीडिया में, मेघा हेल्थ एंड लाइफस्टाइल वर्टिकल प्रमुख हैं। वह परिष्कृत कहानी, आकर्षक उपकरण और सामग्री निर्माण उनकी प्रमुख विशेषताएं हैं। मेघा जागरण न्यू मीडिया में स्वास्थ्य और जीवनशैली प्रभागों का नेतृत्व करती हैं। एक पत्रकार के रूप में टेलीविजन में लंबे करियर और 2018 के नवंबर तक CNN-News18 के साथ एंकर के रूप में, मेघा जागरण न्यू मीडिया की हेल्थ एंड लाइफस्टाइल वर्टिकल की हेड हैं।  वह महिलाओं के लिए संचालित वेबसाइट Her Zindagi और Only my health की संपादकीय टीम का संचालन करती हैं। 

मिले हैं कई सम्मान 

megha mamgain

मेघा को साल 2019 में JNM द्वारा वर्ल्ड मार्केटिंग कांग्रेस से पहले सबसे प्रभावशाली कंटेंट मार्केटिंग प्रोफेशनल अवार्ड 2019 से सम्मानित किया गया था। , मेघा ने CNN-News18 और NDTV जैसे ब्रांडों के लिए एक टेलीविजन पत्रकार, न्यूज़ एंकर और कार्यकारी निर्माता के रूप में काम किया और साल 2021 में उन्हें  Women Disruptors Award 2021 में Best Business Head In Media Sector award से नवाज़ा गया है। 

इसे जरूर पढ़ें:LXME की फाउंडर " प्रीति राठी गुप्ता " के बारे में कितना जानती हैं आप? महिलाओं को देती हैं प्रेरणा

Recommended Video

Best Business Head In Media Sector अवार्ड 

मेघा को हाल ही में उनके उकृष्ट कार्यों की वजह से Women Disruptors 2021 में एक अति विशिष्ट अवार्ड Best Business Head In Media Sector के सम्मान से नवाज़ा गया है। ये वास्तव में पूरे जागरण टीम के लिए एक गर्व की बात और साथ ही उत्साह भरा क्षण भी है। 

क्या है Women Disruptors अवार्ड 

women disruptors award

Adgully ने आभासी मंच पर 4 मार्च, 2021 को अपने बहुप्रतीक्षित प्रयास,Women Disruptors का दूसरा संस्करण आयोजित किया। 2020 में उद्घाटन संस्करण पिछले साल आयोजित अंतिम लाइव इवेंट्स में से एक था जो कि लॉक डाउन से पहले आयोजित किया गया था। इस आयोजन का मुख्य आकर्षण महिला डिस्क्राइबर्स अवार्ड विजेताओं की घोषणा थी। इस वर्ष उद्योगों और क्षेत्र के पुरस्कारों के लिए 200 से अधिक प्रविष्टियाँ प्राप्त हुईं। पुरस्कार 8 श्रेणियों में दिए गए - 

वर्ष का उद्यमी

वर्ष के एजेंसी प्रमुख

वर्ष का प्रभावशाली व्यक्ति

वर्ष के कॉपीराइटर

वर्ष का कंटेंट राइटर

सोशल मीडिया के क्षेत्र में उत्कृष्टता

मीडिया योजना के क्षेत्र में उत्कृष्टता

लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार

इस श्रेणी में मेघा को Best Business Head In Media Sector सम्मान मिलना वास्तव में एक गर्व की बात है और हर एक महिला को उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।