रानी से सीखें प्रेग्नेंसी फैट कम करना

By Pooja Sinha16 Mar 2018, 10:50 IST

रानी मुखर्जी की नई मूवी हिचकी आ रही है। जिसमें वे काफी फिट दिख रही हैं। हालांकि मां बनने के बाद खुद को फिट रखना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन रानी ने मेहनत करके खुद को फिट बना लिया हैं। आइए जानते हैं प्रेग्नेंसी के बाद रानी ने अपना वजन कैसे घटाया। 

योग करना 

रानी हर दिन डेढ़ घंटा योग करती है। योग उन्हें आराम और उसके मन को शांत करने में हेल्प करता हैं। वह एक हफ्ते में तीन बार के लिए योग करती हैं। योग करने से पहले वह एलोवेरा और करेले का जूस लेती हैं। 

हेल्दी है नाश्ता

रानी नाश्ते में मूसली, अंडा और फ्रेश जूस लेती हैं। 

सिंपल लेकिन हेल्दी लंच 

लंच में रानी रोटी, उबली हुई सब्जियां, दाल और सलाद खाती हैं। 

टाइम पर डिनर 

बॉलीवुड की रानी यानि रानी मुखर्जी रात को एक फिक्स टाइम पर खाना खाना पसंद करती हैं। रानी मुखर्जी रात में 8 बजे तक डिनर कर लेती हैं। डिनर करने के बाद एक दम नहीं सोना चाहिए ये तो सब जानते हैं इसलिए रानी भी डिनर करने के बाद एकदम नहीं सोती। 

Read more: पहली बार मां बनना क्यों होता है ख़ास बता रही हैं रानी मुखर्जी, खोले अदिरा की परवरिश से जुड़े कई राज़

खूब पीती हैं पानी 

रानी का कहना हैं कि 'वह मछली की तरह पानी पीती हैं। इससे वह हमेशा फ्रेश और हाइड्रेट महसूस करती हैं। पानी बॉडी से सभी टॉक्सिन को निकालने में हेल्प करता है। जिससे आपकी स्किन यंग और ग्लोेइंग लगती हैं।

सब्जियां ज्यादा खाना पसंद करती हैं रानी  

हालांकि रानी नॉनवेजिटेरियन हैं लेकिन वह वेजिटेरियन खाना भी पसंद करती हैं। उन्हेंं अपनी मां के हाथ का बने चावल और दाल और बंगाली फिश करी बहुत पसंद हैं। वह फास्ट फूड से दूर रहती हैं और नारियल पानी, नींबू पानी, जल जीरा और ज्यादा से ज्यादा पानी पीना पसंद करती हैं और तले हुए फूड का सेवन कम से कम करने की कोशिश करती हैं। 

रानी की यह डाइट अपनाएं और प्रेग्नेंसी फैट को कम करें।

Credits: 

Producer: Prabhjot Kaur

Video Editor: Syed Afraz