ऑफिस में ऐसे रखें अपनी फिटनेस का ख्याल, करें ये सिंपल एक्सरसाइज

By Pooja Sinha24 Nov 2017, 14:03 IST

 
आजकल की इस बदलती लाइफस्टाइल में हर कोई फिट रहना चाहते हैं खासतौर से ladies के लिए फिट रहना एक शौक सा बन गया है। हर महिला चाहती है कि वो हेल्दी डाइट के साथ-साथ एक्सरसाइज भी करें और daily routine में healthy रहे। रोजमर्रा में एक्सरसाइज करने से ना सिर्फ आप स्वस्थ रहेंगी बल्कि आपका वजन भी नहीं बढ़ेगा और आप खुशहाल जीवन जी सकेंगी। लेकिन बिजी होने के कारण महिलाएं अपनी फिटनेस पर ध्यान नहीं दे पाती। अक्सर हमें ये शिकायत सुनने को मिलती है कि ऑफिस में काम करने वाली महिलाएं अपनी फिटनेस का ख्याल नहीं रख पाती। लेकिन अपनी फिटनेस का ख्याल रखना बेहद जरूरी होता है। समय पर अपना ख्याल ना रखने से आप बीमार पड़ सकती है। जिसका नतीजा बेहद खतरनाक साबित होता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी एक्सरसाइज के बारे में बताने जा रहे है जिसे करने से आप घर और ऑफिस दोनों जगह फिट रह पायेगी।

Back-pain की प्रॉब्लम से छुटकारा पाएं

अक्सर महिलाएं back-pain से परेशान रहती है और हो भी क्यों ना? ऑफिस में बैठे-बैठे back-pain होना तो लाजमी है। लेकिन अगर आप रोजाना ये सिंपल एक्सरसाइज करेंगी तो आप back-pain से छुटकारा पा सकती है।

जीवन को खुशहाल बनाता है वर्कआउट

खुशहाल जीवन के लिए रोज कम से कम 10 मिनट तक एक्सरसाइज जरूर करना जरुरी होता है। जिससे आप सेहतमंद और खुशहाल जीवन व्यतीत करें। रोजाना अपने जीवन में एक्सरसाइज करने से आप बीमारियों से मुक्त रहेंगी क्योंकि हेल्दी डाइट के साथ workout भी बेहद जरुरी होता है इससे एक्टिव रहेंगी और काफी हल्का महसूस करेंगी।

Credits :

Editor: Anand Sarpate

Producer: Rohit Chavan