40 की उम्र पार कर चुकी शिल्पा शेट्टी ने जानिए कैसे कम किया था प्रेग्नेंसी फैट

By Inna Khosla22 Jun 2018, 10:58 IST

शिल्पा शेट्टी की फिटनेस का सीक्रेट उनका हर फैन जानना चाहता है। खासकर शिल्पा शेट्टी ने जिस तरह से प्रेग्नेंसी के बाद अपना वजन कम किया है ये तो हर महिला जानना चाहती है। आपको बता दें कि शिल्पा शेट्टी ने प्रेग्नेंसी के बाद लगभग 4 महीने में 32 किलो वजन कम किया है। वजन कम करना आसान काम नहीं होता। ज्यादा वजन की वजह से ना सिर्फ आपकी खूबसूरती पर असर पड़ता है बल्कि आपकी हेल्थ भी खराब होती है। प्रेग्नेंसी के बाद बेहद जरुरी है कि आप अपने वजन के बारे में सबसे पहले सोचें। क्योंकि सिर्फ वजन कम करना ही जरुरी नहीं है हेल्दी रहना भी जरुरी है। शिल्पा शेट्टी ने अपना वजन प्रेग्नेंसी के बाद कैसे कम किया ये जानने के लिए आप ये वीडियो देखें।

प्रेग्नेंसी फैट कम करने के लिए योग करें 

शिल्पा शेट्टी ने इस वीडियो में ये भी बताया है कि आपको जिम की बजाए योग से अपना प्रेग्नेंसी फैट ज्यादा आसानी से कम कर सकती हैं। योगा करने के साथ आप पौष्टिक खाने का ध्यान रखेंगी तो आपका वजन समय से कम हो जाएगा। शिल्पा शेट्टी की तरह फिट रहने के लिए आप भी योग कर सकती हैं। योग आप घर पर कैसे कर सकती हैं ये सीखने के लिए आप शिल्पा शेट्टी की योग सीडी भी अपने घर पर लगाकर सीडी देखकर सीख सकती हैं। शिल्पा शेट्टी का मानना है कि योग करने से मन और दिमाग शांत रहता है और आप अपने वजन को आसानी से कम कर पाती हैं। 

नाश्ता जरुर करें 

इस वीडियो में ये भी बताया गया है कि शिल्पा शेट्टी का मानना है कि नाशता करना बेहद जरुरी है। खासकर जब आप प्रेग्नेंसी के बाद अपना फैट कम करने के बारे में सोच रही हैं तो पौष्टिक खाना जरुर खाएं। नाश्ते में दूध दलिया अंडा और जूस को शामिल करें। मीठी चीज़ों में दूर रहें। कोल्ड ड्रिंक या दूसरी मीठी चीज़े न खाएं-पीएं बल्कि ग्रीम टी पीएं। प्रेग्नेंसी फैट से घबराएं नहीं बल्कि शिल्पा के ये टिप्स अपनाएं।

 

Credits

Producer: Rekha Yadav

Video Editor: Atul Tripathi