ये फेशियल योग रोजाना करें और चेहरे की झुर्रियों से छुटकारा पाएं

By Pooja Sinha20 Jun 2019, 20:06 IST

योग ना केवल आपकी हेल्‍थ के लिए बल्कि स्किन के लिए भी बहुत अच्‍छा होता है। यह स्किन से जुड़ी कई समस्‍याओं को दूर करता है। खासतौर अगर आप फेस के लिए स्‍पेशल योग यानि फेशियल योग करती हैं तो यह चेहरे की मसल्‍स के लिए एक्‍सरसाइज का सबसे अच्‍छा तरीका है। बहुत सी महिलाएं नहीं जानती हैं, लेकिन चेहरे का योग करने से आप अपनी त्वचा को जवां और सुंदर बना सकती हैं।

जब आप रोजाना फेशियल योगा करती हैं, तो कुछ ही दिनों में आपकी स्किन सुंदर दिखने लगती है क्‍योंकि इससे चेहरे पर अलग सा ग्‍लो आने लगता है। इसे रेगुलर करने से आपकी स्किन नेचुरल तरीके से जवां होने लगती है और सबसे अच्‍छी बात आपको अपनी त्वचा को जवां बनाने के लिए ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट का इस्‍तेमाल करने की जरूरत भी नहीं होती है।

जी हां फेशियल योग आपके चेहरे के ब्‍लड सर्कुलेशन में सुधार करके स्किन को टाइट करने में हेल्‍प करता है और आपकी स्किन को ग्‍लोइंग बनाता है। योग का यह रूप उम्र बढ़ने के सभी लक्षणों को भी दूर करता है। इस वीडियो में फिटनेस एक्‍सपर्ट डॉक्‍टर पल्लवी आगा ने हमारे साथ कुछ आसान फेशियल योग शेयर किए है जो आपको यंग लुक पाने में हेल्‍प करेंगे। चेहरे के इन योगासनों को करें और अपनी स्किन से जुड़ी सभी समस्‍याओं से छुटकारा पाएं।