• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

दुपट्टे के ये डिजाइंस आपके सलवार सूट को देंगे लाजवाब लुक

सिंपल सलवार सूट की खूबसूरती को भी चार गुना बढ़ा देंगे टाई एंड डाई वाले ये दुपट्टे, देखें डिजाइंस। 
author-profile
Published - 01 Aug 2022, 15:31 ISTUpdated - 01 Aug 2022, 15:53 IST
tie and dye dupatta style new

सलवार सूट हर महिला की वॉर्ड्रोब में मिल जाएंगे, मगर कई बार सिंपल  सलवार सूट को पहनने में महिलाएं हिचकिचाती हैं क्योंकि उन्हें पता होता है कि वह उसमें स्टाइलिश नजर नहीं आयेंगी। ऐसे में कुछ सलवार सूट अलमारी में रखे ही रह जाते हैं और उन्हें पहनने की बारी ही नहीं आती है। 

सिंपल सलवार सूट को स्टाइलिश बनाने के लिए वैसे तो बहुत विकल्प हैं, मगर आप ज्यादा कुछ नहीं करना चाहती हैं, तो केवल एक डिजाइनर दुपट्टा आपके पूरे सलवार सूट का लुक बदल सकता है।

बाजार में आपको दुपट्टे में बहुत सारे डिजाइंस मिल जाएंगे, साथ ही दुपट्टों में वैरायटी और पैटर्न की भी कमी नहीं है। आपको बाजार में कई रंग, एंब्रॉयडरी, और ट्रेडिशन के दुपट्टे मिल जाएंगे। मगर आज हम आपको राजस्थानी परंपरा का अटूट हिस्सा रही टाई एंड डाई कला के आधार पर तैयार किये गए दुपट्टों  के कुछ डिजाइंस दिखाएंगे।

इसे जरूर पढ़ें- बनारसी दुपट्टे को अपनी कुर्ती के साथ इस तरह करेंगी ड्रेप तो नहीं हटेंगी आप से किसी की नजरें

1लड्डू प्रिंट

tie and dye dupatta designs styling tips

इस तरह के प्रिंट में आपको जो दुपट्टे मिलेंगे उनमें गोल- गोल प्रिंट नजर आयेगा। इसमें भी आपको वैरायटी मिल जायेंगी। ये दुपट्टे आपको बाजार में 250 रुपये से 400 रुपये तक आसानी से मिल जाएंगे।

2जाल प्रिंट

tie and dye dupatta

जाल प्रिंट में भी टाई एंड डाई दुपट्टे (कैसे करें टाई एंड डाई) आते हैं। आप इसमें महीन और बारीक जाल प्रिंट वाले दुपट्टे भी खरीद सकती हैं। बाजार में आपको इस तरह के दुपट्टे 350 रुपये से लेकर 500 रुपये तक मिलेंगे।

3बादल प्रिंट दुपट्टे

tie and dye dupatta designs

इस तरह के दुपाटों में आपको बेस कलर अलग और उस पर बादल जैसे प्रिंट का शेड अलग रंग का नजर आयेगा। आपको कॉटन और शिफॉन दोनों में इस तरह के दुपट्टे 150 रुपये से लेकर 250 रुपये तक मिल जाएंगे।

इसे जरूर पढ़ें- गर्मियों के सीजन में खुद को इन 5 फैंसी दुपट्टों से दें फैशनेबल लुक

4शेडेड दुपट्टे

dupatta designs with price

टाई एंड डाई में मल्टी शेडेड दुपट्टे भी आपको मिल जाएंगे। ये दुपट्टे आप किसी भी रंग के सिंपल सलवार सूट के साथ कैरी कर सकती हैं। ये दुपट्टे 300 रुपये से 500 रुपये तक आपको आराम से मिल जाएंगे।

5बाटिक प्रिंट

dupatta latest collection

बाटिक प्रिंट वाले दुपट्टे आपको बाजार में कई अंदाज में मिल जाएंगे। ये ज्यादातर कॉटन फैब्रिक में आते हैं। बाजार में इनकी कीमत 200 रुपये से लेकर 500 रुपये तक होती है।

6चुनरी प्रिंट वाले दुपट्टे

styling tips for females

चुनरी प्रिंट भी पारंपरिक राजस्थानी प्रिंट है। ये आपको नॉर्मल मशीन प्रिंट और टाई एंड डाई दोनों में मिल जायेगा। इसकी कीमत लगभग 250 रुपये से 500 रुपये तक होगी।

7मल्टी कलर बाटिक प्रिंट

dupatta designs for ladies

कई रंगों वाला बाटिक प्रिंट दुपट्टा भी आपके सिंपल से सलवार सूट को नया अंदाज देगा। आपको इस तरह के दुपट्टे 150 रुपये से लेकर  200 रुपये तक मिल जाएंगे।

8मल्टी कलर चुनरी प्रिंट दुपट्टा

tie and dye dupatta style

चुनरी प्रिंट में मल्टी कलर टाई एंड डाई वाला दुपट्टा भी आता है। ये दुपट्टा आप सलवार सूट के साथ- साथ लहंगे के साथ भी पहन सकती हैं। इसकी कीमत 450 रुपये से 700 रुपये तक होती है। वैसे रेशमी कपड़े में कई वैरायटी आती हैं, कम अच्‍छी क्‍वालिटी वाले दुपट्टे थोड़े सस्‍ते में मिल जाएंगे।     

यह जानकारी आपको पसंद आई हो तो आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहे हरजिंदगी से।