Saree Style: हर भारतीय महिला के वॉर्डरोब में ये 7 तरह की साड़ी जरूर होनी चाहिए

आज हम आपको ऐसी 7 साडि़यों के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर महिला की वॉर्डरोब में जरूर होनी चाहिए।
saree style MAIN

भले ही समय के साथ वेस्टर्न ड्रेसेज का चलन काफी बढ़ गया है और महिलाएं इसे पहनना बहुत पसंद भी करती हैं। लेकिन साड़ी का क्रेज अभी भी खत्म नहीं हुआ है। आज भी महिलाएं लगभग हर मौके पर चाहे वह शादी हो या पार्टी या फिर पूजा आदि पर साड़ी पहनना पसंद करती है। क्‍योंकि ये एक ऐसा परिधान है जो कि हर मौके पर खूबसूरती में चार चांद लगा देता है। साड़ी में महिलाओं की पर्सनैलिटी खुलकर सामने आती है। सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी साड़ी ने अपनी खास पहचान बनाई है। आज हम आपको ऐसी 7 साडि़यों के बारे में बताने जा रहे हैं जो हर महिला की वॉर्डरोब में जरूर होनी चाहिए। क्‍योंकि ये साड़ियां महिलाएं हर मौके पर पहनकर अपनी पर्सनैलिटी को बढ़ा सकती है।  

1कॉटन साड़ी

Image Credit: Instagram.com cotton saree INSIDE

हर महिला की अलमारी में एक कॉटन की साड़ी जरूर होनी चाहिए। एक कॉन्ट्रास्ट प्रिंटेड कॉटन ब्लाउज़ के साथ सिंपल साड़ी बेहद ही सुंदर दिखाई देती है। कम्‍फर्ट, फॉर्मल ब्‍यूटी और वर्सटिलटी सभी आपको एक साथ मिल जाएगा। ज्‍यादा खूबसूरत लुक पाने के लिए इसे सिल्वर ज्वेलरी के साथ टीम करें।

2ट्रेडिशनल सिल्क साड़ी

Image Credit: Instagram.com silk saree INSIDE

हर महिला के पास एक ट्रेडिशनल सिल्क साड़ी जरूर होनी चाहिए। इसके लिए आप कांचीपुरम, बनारसी, चंदेरी या अपनी पसंद की कोई भी सिल्‍क साड़ी चुन सकती है। जी हां सिल्क की साड़ी तो इंडिया की पहचान बन चुकी है। एलीगेंट और रॉयल लुक के लिए हर सेलिब्रिटी से लेकर नॉर्मल महिला तक हर कोई सिल्क साड़ी पहनता हैं। खासकर जब मौका कुछ खास हो तो ट्रेडिशनल सिल्क साड़ी सबसे बेस्ट है।

3प्रिंटेड साड़ी

Image Credit: Instagram.com printed saree INSIDE

गर्मियों में आकर्षक लगने के लिए, प्रिंटेड साड़ी आपकी अलमारी में जरूर होना चाहिए। इसके लिए आप जॉर्जेट या शिफॉन में से किसी को चुन सकती हैं। खूबसूरत प्रिंटेड साड़ियां रोजाना पहनने के लिए एकदम परफेक्ट होती है और इनकी सबसे अच्‍छी बात इसे पहनना भी बहुत आसान होता है। 

4पेस्टल साड़ी

Image Credit: Instagram.com pastel saree INSIDE

हमने कई बॉलीवुड सेलेब्‍स को इस ट्रेंड पर रॉक करते देखा है। पेस्‍टल साड़ी के साथ मोतियों की माला बेहद ही आकर्षक लगती है। इसका कपड़ा भी बहुत ही क्लासिक होता है। और इन साड़ी की सबसे अच्‍छी बात यह है कि हर महिला पर काफी अच्‍छी लगती है। एलीगेंट और रॉयल लुक पाने के लिए हर भारतीय महिला की अलमारी में इस तरह की एक साड़ी जरूर होनी चाहिए। 

5सीक्वेंस साड़ी

Image Credit: Instagram.com sequence saree INSIDE

सीक्वेंस साड़ी नाइट पार्टियों और रिसेप्शन में बहुत अच्‍छी लगती है और आजकल इसका ट्रेंड भी है। बहुत सारी बॉलीवुड सेलेब्‍स इस ट्रेंड को फॉलो करती है। सीक्वेन साड़ी बाकी साड़ियों के मुकाबले काफी हल्की होती है, जिसमें आप स्टाइलिश दिखने के साथ कम्फर्ट भी फील करती हैं। फ्रेबिक हल्का होने के कारण आप इसे पार्टी के अलावा किसी फेस्टिवल में भी कैरी कर सकती हैं। फ्यूजन लुक क्रिएट करने के लिए आप इसे स्टाइलिश ब्लाउज के साथ पहन सकती है। 

6लहंगा साड़ी

Image Credit: Instagram.com lenga saree INSIDE

लहंगा साड़ी में प्‍लीट्स की बजाय, नीचे की साइड लहंगा होता है, जिससे पल्‍लू जुड़ा हुआ होता है। अगर आप साड़ी के झंझट से बचना चाहती हैं तो लहंगा साड़ी पहनकर देखिए। इसे पहनने के लिए आपको बहुत ज्‍यादा मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी। यह लुक देखने में काफी अच्छा लगता है। 

7साड़ी गाउन

Image Credit: Instagram.com saree gown INSIDE

साड़ी गाउन एक नया ट्रेंड है जिसे आप अपनी बॉडी के अनुसार आसानी से कैरी कर सकती है। यह सामाजिक समारोहों के लिए बिल्कुल सही है और यंग या बिजी महिला के लिए जरूरी भी है। जी हां पहनने में आसान और मॉडर्न लुक के कारण साड़ी गाउन का ट्रेंड बढ़ता ही जा रहा है। आप इसे किसी भी मौ़के फैमिली फंक्शन, वेडिंग एनिवर्सरी, बर्थडे पार्टी, गेट-टुगेदर आदि पर आसानी से पहन सकती हैं। साड़ी गाउन का फैशन बहुत तेजी से पॉप्युलर हो रहा है। बॉलीवुड सेलेब्‍स से लेकर आम महिलाएं भी इसे अपने वॉर्डरोब में रखना पसंद करती हैं।  

Loading...
Loading...