क्या है कल्कि की हेल्दी skin का राज?

By Kirti Jiturekha12 Jan 2018, 17:33 IST

बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस कल्कि कोचलीन की स्कीन बहुत ही ज्यादा हेल्दी है। क्या आप जानती हैं अपनी स्कीन को हेल्दी बनाने के लिए कल्कि क्या-क्या करती हैं या फिर ये कहे कि ऐसी कौन सी चीज है जिसे खाने से कल्कि की स्कीन इतना ज्यादा glow करती हैं। 

अगर आप भी पाना चाहती हैं कल्कि जैसी glowing स्कीन तो आपको भी इनकी तरह अपने diet schedule में इन चीजों को शामिल करना होगा। 

पानी पीने से कितने फायदे होते हैं ये बात तो हर कोई जानता है लेकिन कल्कि इस चीज को follow करती हैं। सुबह उठकर पानी पीने से शरीर में मौजूद विषैले पदार्थ निकल जाते हैं जिससे खून साफ हो जाता है और साथ ही मेटाबॉलिज्म भी बढ़ता है। जो लोग पूरे दिन में कम से कम 12 गिलास पानी पीते हैं उन्हें कभी भी कब्ज की शिकायत नहीं होती है और उनकी स्कीन भी बहुत ज्यादा glow करती है। 

कल्कि कोचलीन ने बताया कि उनकी glowing स्कीन का राज यही है कि वो रोज ज्यादा ज्यादा पानी पीने की कोशिश करती हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि tracking करने का भी उन्हें बहुत ज्यादा शौक है। 

ये चीजें हैं कल्कि की फेवरट 

कल्कि को अपनी स्कीन का ध्यान रखने के लिए पानी पीना पसंद है, इसके साथ ही वे broccoli और Spanish को भी अपनी डाइट में जरू शामिल करती हैं। Broccoli और Spanish को डाइट में शामिल करने से फीट तो रहते ही हैं और साथ ही स्कीन भी बहुत ज्यादा glow करने लगती हैं। 

कल्कि ने बताया कि उन्हें थाई फूड बहुत ज्यादा पसंद है और साथ ही उनका कहना है कि वो ज्यादातर स्कीन को हेल्दी बनाए रखने के लिए vegetarian फूड खाना पसंद करती हैं लेकिन उनको थाई और जापानी फूड भी बहुत ज्यादा पसंद है। 

 

Credits

Producer: Anjali Singh

Editor: Anand Sarpate