जामा मस्जिद राजधानी दिल्ली की ऐसी ऐतिहासिक जगह है, जिसका अपना समृद्ध इतिहास रहा है। देश और दुनियाभर से यहां मुसलमान नमाज अदा करने के लिए इकट्ठा होते हैं, लेकिन साथ में यह एक पॉपुलर ट्रेवलिंग डेस्टिनेशन भी है। जामा मस्जिद के ठीक सामने पड़ने वाली गली में टेस्टी खाने के ढेर सारे ऑप्शन्स मिलते हैं। बिरयानी, कबाब,  फ्राइड चिकन और फेनी मुंह में पानी ला देने वाले फूड आइटम्स यहां बहुत सस्ती कीमत पर मिल जाते हैं। दिलचस्प बात ये है कि खाने के साथ-साथ यहां बेहतरीन शर्बत का भी मजा लिया जा सकता है। 'मुहब्बत के शर्बत' स्टॉल पर आपको अपनी पसंदीदा ड्रिंक्स पीने का मौका मिलता है। तो HerZindagi की रेखा से आइए जानते हैं यहां की उन स्पेशल ड्रिंक्स के बारे में, जिन्हें पीने के बाद आप पूरी तरह से तरोताजा हो जाएंगे।

मॉनसून के सीजन में उमस बहुत ज्यादा बढ़ जाती है। इस समय में फील होने वाली गर्मी में कूल-कूल ड्रिंक्स ना सिर्फ ठंडक का अहसास दिलाते हैं, बल्कि शरीर को एनर्जेटिक बना देते हैं। जामा मस्जिद की इस गली में कई वैराएटी और फ्लेवर वाले शर्बतों का मजा उठाया जा सकता है। 

सिर्फ 10 रुपये में टेस्टी शर्बत का मजा लीजिए

चांदनी चौक की गलियां कचौड़ी, समोसे और स्पेशल परांठों के लिए फेमस हैं। इनके साथ-साथ आप यहां लाजवाब शर्बत का मजा ले सकते हैं। अच्छी बात ये है कि यहां शर्बतों के दाम भी बेहद सस्ते हैं। आप सिर्फ 10 रुपये में रूह को सुकून देने वाले शर्बत को एंजॉय कर सकती हैं।   

मिस ना करें यहां का गुड़ का शर्बत

गर्मी में सुकून का अहसास देने वाला गुड़ का शर्बत भी आपको यहीं मिलेगा। इस शर्बत की कुदरती मिठास ना सिर्फ आपकी थकान दूर कर देती है, बल्कि आपको ऐसी तरावट देती है कि आप पूरी तरह से रिफ्रेश महसूस करने लगें।