अब नहीं करना होगा इंतजार, आप यहां लीजिए अपने फेवरेट सेलिब्रिटी के साथ सेल्फी

By Kirti Jiturekha16 Dec 2017, 15:41 IST

 

आपने मैडम तुसाद म्यूज़ियम के बारे में जरूर सुना होगा। वर्ल्ड के इस बेहतरीन म्यूज़ियम को देखने का मौका अब आपको दिल्ली में भी मिल सकता है। 

मैडम तुसाद म्यूज़ियम लंदन की मैरिलेबॉन रोड पर स्थित मोम की मूर्तियों का एक म्यूज़ियम है। इस म्यूज़ियम की शुरुआत 1835 में मोम शिल्पकार मैरी तुसाद ने की थी। 

मैरी तुसाद फ्रांस की एक बेहतरीन आर्टिस्ट थीं। लंदन स्थित मैडम तुसाद म्यूज़ियम वर्ल्ड में एक अनोखी जगह है। यहां वर्ल्ड की कई फेमस सेलिब्रिटी के मोम के पुतले रखे गए हैं। मैडम तुसाद म्यूज़ियम में लगभग 400 से ज्यादा सेलिब्रिटी की मूर्तियां हैं, जिन्हें देखते ही ऐसा लगता है जैसे मानो आपके सामने सेलिब्रिटी की मूर्ति नहीं बल्कि वो खुद ही खड़े हो।

Read more: कम जगह में ज्यादा कपड़ों को इस तरह कर सकते हैं पैक, एक्ट्रेस अदा शर्मा के ट्रेवल टिप्स

अब दिल्ली में भी मैडम तुसाद म्यूज़ियम 

लंदन के अलावा मैडम तुसाद म्यूजियम एम्सटर्डम, न्यूयॉर्क, हांगकांग, शंघाई आदि जगहों पर हैं, लेकिन अब दिल्ली में भी मैडम तुसाद म्यूज़ियम खुल गया है। जी हां, मोम की मूर्तियों के लिए दुनिया भर के लोगों को आकर्षित करने वाला मैडम तुसाद म्य़ूज़ियम अब इंडिया में भी खुल गया है। यह म्यूज़ियम देश की राजधानी नई दिल्ली के कनॉट प्लेस में खुल गया है, फिलहाल वीकेंड के लिए खुला है लेकिन 1 दिसंबर से आप इसे कभी देखने जा सकती हैं। 

दिल्ली के मैडम तुसाद म्यूज़ियम में बॉलीवुड और हॉलीवुड सहित कई स्टार्स के मोम के पुतले होंगे। अगर आप भी अमिताभ बच्चन, पीएम नरेंद्र मोदी, सचिन तेंदुलकर या फिर लेडी गागा के साथ सेल्फी लेना चाहती हैं तो आपका इंतजार खत्म हुआ। 

Read more: जानिए बॉलीवुड के 10 सुपरहिट गाने कहां हुए हैं शूट

मैडम तुसाद का यह 23वां म्यूजियम है। बता दें कि इस म्यूज़ियम में लेडी गागा और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े सेलिब्रिटी के मोम के पुतले लगे हुए हैं। तकरीबन यहां मौजूदा समय में 50 सेलिब्रिटी के मोम के पुतले होंगे। 

 

Credits 

Video Editor: Anand Sarpate

Producer: Rohit Chavan