चेहरे पर निखार लाने के लिए इस्तेमाल करें मिल्क और हनी का पैक

By Gayatree Verma08 Feb 2018, 13:29 IST

अगर दिन भर की थकान और धूल-मिट्टी के कारण चेहरे की रौनक खत्म हो गई है तो पार्लर के चक्कर मत लगाइए। बल्कि मिल्क और हनी का यूज़ करें। ये घरेलू फेसपैक आपके चेहरे पर नैचुरल ग्लो लाएगा और इसके कोई साइडइफेक्ट भी नहीं होंगे। दरअसल शहद और दूध में मौजूद विटमान्स स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। 

मुहांसों को ठीक करने के लिए ये फेसपैक काफी कारगर है। इसको रेग्युलर बेसिस पर चेहरे पर लगाने से मुंहासे ठीक हो जाते हैं। यहां तक की ये फेसपैक चेहरे की झुर्रियां भी हटा देते हैं। इसे अगर आप रोज लगाती हैं तो ये धीरे-धीरे गायब हो जाते हैं। इसके अलावा इसमें मौजूद पोषक-तत्व चेहरे की रंगत निखारने का भी काम करते हैं। 

शहद में मौजूद पोषक-तत्व

शहद में पोटेशियम, आयरन, कार्बोहाइड्रेट्स और विटामिन बी होते हैं। इसी तरह दूध में पोटेशियम, विटामिन बी और कैल्शियम होता है। ये सारे पोषक-तत्व स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। 

दाग-धब्बे हटाता है फेसपैक

शहद और दूध का ये फेसपैक चेहरे को बेदाग बनाने का भी काम करता है। ये सबसे जरूरी स्किन मॉस्चराइज चीज है जिसे आप आंख बंद कर के यूज़ कर सकती हैं। अगर आपके चेहरे पर मुंहासों और चेचक के दाग दिखते हैं तो इस फेसपैक का यूज़ करें। इस मास्‍क को नियमित तौर पर लगाने से चेहरे के ये दाग गायब हो जाएंगे। 

इसी तरह ये फेसपैक बेहतर फेस क्लीन्जर के तौर पर भी यूज़ किया जाता है। चेहरा साफ करने के लिए कच्चे दूध और शहद को मिलाकर चेहरे पर लगाएं। फिर पांच मिनट बाद चेहरा धो लें। इससे चेहरा साफ हो जाएगा। शहद और दूध का फेसपैक यूज़ करने के लिए ये वीडियो देखें।

 

Credits

Producer- Prabhjot Kaur

Editor- Syed Afraz