साड़ी पहनते समय ऐसे चुनें सही ज्वैलरी

By Gayatree Verma04 Apr 2018, 17:58 IST

वैसे तो साड़ी इंडिया का कैजुअल आउटफिट्स है जो हर लड़की अपने लाइफ में कभी ना कभी जरूर पहनती है। लेकिन आज के जमाने में लड़कियां जिस तरह से घर से बाहर निकली हैं और जींस पहनना शुरू की है उस वजह से लड़कियों में साड़ी पहनने का क्रेज कम हो गया है। जबकि लड़कियां पहले हमेशा साड़ी पहनने के लिए उत्साहित रहती थीं और साड़ी पहनने का मौका खोजते रहती थी। 

क्या... लड़कियां अब भी साड़ी पहनने के लिए एक्साइटेड रहती हैं?

हां शायद। लेकिन वही है कि लड़कियों के पास अब टाइम नहीं रहा और कई लड़कियों को साड़ी पहनने आता भी नहीं है। अगर लड़कियों को साड़ी पहनना आता भी है तो उन्हें कौन से एसेसरीज कैरी करने चाहिए यह नहीं मालूम होता। अगर आपके साथ भी ऐसा है और आपको भी नहीं मालूम कि कौन सी साड़ी के साथ कौन सी ज्वैलरी कैरी करनी चाहिए तो यह वीडियो आपके काम आ सकता है। इस वीडियो में साड़ी पहनते समय सही ज्वैलरी चुनने के टिप्स दिए गए हैं।  

साड़ी के साथ ज्वैलरी 

साड़ी के साथ आभूषण पहनते समय अपने चेहरे और साड़ी के स्टाइल का जरूर ध्यान रखें, जिससे कि कॉम्बीनेशन ठीक नहीं होने पर आपका मजाक ना उड़े। क्योंकि साड़ी इस दुनिया की सबसे सुंदर आउटफिट्स में से एक मानी जाती है। लेकिन ये सुंदरता की झलक तब मिलती है जब आप उसे अच्छे से कैरी करते हैं और सुंदर से कैरी करने में साड़ी का स्टाइल, साड़ी का कपड़ा और ज्वैलरी का कॉम्बीनेशन बहुत मायने रखता है।  

jewelley for saree fshion videoINSIDE

जैसे की सिंपल साड़ी के साथ नेरो शैंडेलियर और टीयरड्रॉप ईयररिंग (लंबी लटकन वाली बालियां) पहननी चाहिए। इससे ज्वैलरी पूरी तरह से हाइलाइट होती है और आपको सिंपल साड़ी के साथ सिंपल लुक देती है। इस तरह की साड़ी के साथ गोल बटन ईयररिंग्स भी अच्छी लगती है। 

या फिर इस तरह की साड़ी के साथ बड़े झुमके और बड़ी बालिया भी पहन सकती हैं। ये आप पर खूब खिलेंगी।

गहनों की दुकान ना बनें

लड़कियों को जिस बात का ख्याल रखना चाहिए वह है गहनों की दुकान बनना। कई बार लड़कियां साड़ी के साथ इतने सारे गहने पहन लेती हैं कि वह बप्पी लहरी या गहनों की दुकान लगने लगती हैं। ऐसा ना करें। यह आपको अच्छा लुक भी नहीं देता और इससे आपका मजाक ही उड़ता है। 

इसी तरह से हैवी साड़ी के साथ हल्के ज्वैलरी ही पहनें जिससे की साड़ी का पूरा लुक नजर आए। विस्तार से जानकारी पाने के लिए ये वीडिये देखें।