इस घरेलू फेसमास्क से नहीं रहेगी स्किन ड्राय

By Gayatree Verma28 Feb 2018, 14:30 IST

एक तो ऑफिस में इतना काम होता है ऊपर से ये धूप और गंदगी। चेहरे का पूरा बैंड बज जाता है। खासकर तो उन लोगों को काफी परेशानी होती होगी जिनकी स्किन ड्राय होती है। क्योंकि धूप से स्किन और अधिक ड्राय हो जाती है और ऑफिस में एसी से ड्रायनेस की समस्या और अधिक बढ़ जाती है। ऐसे में तनाव की लकीरें ड्राय स्किन पर आसानी से दिखने लगती है। 

अगर आपके भी चेहरे पर तनाव की तकीरें ड्राय स्किन की वजह से दिखने लगी है तो आपको अपनी स्किन की देखभाल करने की जरूरत है। क्योंकि ड्राय स्किन की समस्या तो कई लोगों को होती है। यह समस्या तब और अधिक बढ़ जाती है जब आप अपनी स्किन का ख्याल नहीं रखती हैं। 

ओ... प्लीज अब फेशिअल कराने के लिए पार्लर मत चले जाइए। क्योंकि फेशिअल से स्किन हेल्दी नहीं बन जाती। केवल ये कुछ समय के लिए आपकी स्किन को क्लीन कर सॉफ्ट बना देती है।  

तो क्या किया जाए?

तो ये वीडियो देखें। इस वीडियो में घरेलू फेसमास्क बनाने का तरीका दिया है जो आपकी ड्राय स्किन की समस्या ठीक कर देगी और आपकी स्किन को भी हेल्दी बना देगी। 

इस फेसमास्क को बनाने के लिए इन चीजों की होगी जरूरत

ऐसे बनायें फेसमास्क

 

  • अब दोनों चीजों को एक कटोरी में मिक्स कर लें। 
  • फिर इस मिश्रण को चेहरे पर लगायें।
  • एक घंटे बाद चेहरे को पानी से धो लें। 
  • चेहरा ड्राय नहीं होगा।

 

रात को लगायें

बेहतर परिणामों के लिए इस मास्क को चेहरे पर रात को लगाकर सोएं और सुबह गुनगुने पानी से चेहरा धो लें। इससे चेहरा कभी ड्राय नहीं होगा। अधिक जानकारी के लिए ये वीडियो देखें।