दो बूंद नारियल तेल से घर में ही बनाएं lip scrub

By Kirti Jiturekha30 Mar 2018, 13:03 IST

नारियल के तेल का इस्तेमाल बालों को खूबसूरत बनाने के लिए ही नहीं बल्कि स्किन को चमकदार बनाने के लिए भी किया जाता है लेकिन क्या आप जानती हैं कि दो बूंद नारियल तेल से आपके होंठ भी गुलाबी हो जाते हैं। 

अगर आप चाहती हैं कि आपके होंठ आपके गुलाबी गालों की ही तरह दिखें तो उन्हें हफ्ते में एक दिन स्क्रब जरूर करें। सर्दियां हो या फिर गर्मियां यह बहुत जरुरी है कि आप होंठो को स्क्रब करें। 

कई लोग फटे और खुरदुरे होंठो से हमेशा ही परेशान रहते हैं पर यह कोई जरूरी नहीं है कि आपके फटे और रुखे होंठ कभी ठीक नहीं हो सकते। होंठो को स्क्रोब कर के उसी ड्राई स्किैन को हटाया जा सकता है। हर लड़की की यह ख्वाहिश होती है कि वह खूबसूरत दिखे। इसके लिए वह तरह-तरह के जतन भी करती हैं। खूबसूरत दिखने के लिए वो मेकअप का सहारा लेने से भी नहीं हिचकती है। पर मेकअप से लाई गई खूबसूरती सिर्फ चंद मिनटों की ही होती है और इसके कुछ नुकसान भी होते हैं। जैसे अपने होंठों को गुलाबी दिखाने के लिए मार्केट में मौजूद कई तरह के लिप बाम लगा लेना। लेकिन यह फटे हुए होंठों को गुलाबी दिखाने का कोई हल नहीं है। 

नारियल तेल और शुगर 

homemade lip scrub inside

मेकअप रिमूवर के तौर पर आपने कई बार नारियल के तेल का इस्तेमाल किया होगा लेकिन अब से आप इसे लिप बाम के तौर पर इस्तेमाल कर सकती हैं। मार्केट में मिलने वाले तरह-तरह के लिप बाम में बहुत सारे कैमिकल्स होते हैं जो होंठों को ड्राई करने का काम करते हैं और लाइफटाइम के लिए उन्हें डल बना देते हैं। जबकि नारियल के तेल की कुछ बूंदें ही आपके होंठों को हाइड्रेट कर होंठों में पड़ी दरारों को भरने का काम करती हैं। 

शुगर का इस्तेमाल खाने की चीजों के अलावा आप स्किन को सॉफ्ट बनाने के लिए भी कर सकती हैं। 

इस वीडियो को देख आप नारियल का तेल और शुगर के इस्तेमाल से घर में ही lip scrub बनाना सीखिए जिससे कुछ ही दिनों में आपके होंठ गुलाबी हो जाएंगे। 


Credits

Producer: Rohit Chavan

Editor: Anand Sarpate