पाईये अपनी स्किन problems से छुटकारा और try कीजिए कपिंग फेशियल

By Sunil Kumar10 Jan 2018, 19:17 IST

एक समय के बाद आपके चेहरे पर बढ़ती उम्र के लक्षण साफ दिखायी देने लगते हैं। कई बार ये आपके चेहरे पर समय से पहले भी आ जाते हैं। जिसमें आपके चेहरे की स्किन का मुरझाना या फिर अपनी चमक खो देना एक आम बात हो जाती है। जिससे छुटकारा पाने के लिए ना जाने आप कितने मंहगे-मंहगे ब्यूटी प्रॉड्क्ट्स पर हजारों रुपये फूंक देतीं हैं। लेकिन नतीजा कुछ भी नहीं निकलता। ना तो आपकी स्किन की shine दोबारा वापस आती है ना ही आपको झुर्रियों से छुटकारा मिलता है। ऐसे में फेशियल कप एक ऐसी थेरेपी है जिसमें बिना किसी कैमिकल का इस्तेमाल करे आपकी तमाम स्किन problems को फिक्स किया जाता है।

ये हैं कपिंग फेशियल के फायदे

त्वाचा की गंदगी को निकालती है बाहर

रोजाना दिनभर की भागदौड़ आपकी स्किन पर धूल-मिट्टी और प्रदूषण की परत स्किन की गहराई में जाकर उसे नुकसान पहुंचाती है। कई बार आपकी स्किन पर इसकी काली परत तक चढ़ जाती है। जिसकी वजह से आपके चेहरे का निखार भी खो-सा जाता है। कपिंग फेशियल थेरेपी आपकी स्किन की गहराई में जाकर इसमें जमी हुई गंदगी को बाहर निकाल फेंकती है। अगर आप अपनी इस स्किन प्रॉबलम्स से छुटकारा पाना चाहतीं हैं तो आपको एक बार इस थेरेपी को जरूर ट्राई करना चाहिए।

Watch more: आपकी बदरंग होती ज्वैलरी को shiny बनायेंगे ये तरीके

स्किन में ब्लड सर्कियुलेशन बढाती है

आपकी चेहरे के जिस-जिस हिस्से में ब्लड सर्क्युलेशन कम हो जाता है उन-उन हिस्सों की स्किन dull पड़ने लगती है। यानिकी रक्त संचार ना होने से आपके चेहरे की कोशिकाएं अपना निखार और ग्लो खो देतीं हैं। जिसकी वजह से उस हिस्से का काला पड़ जाना या फिर मुर्झाने जैसे लक्षण दिखायी देते हैं। कपिंग फेशियल थेरेपी आपके चेहरे पर ब्लड सर्क्युलेशन को बढ़ाती है।

कपिंग फेशियल के खिचाव से दूर भागतीं हैं झुर्रियां

इस थेरेपी में आपकी स्किन को खींचकर कपों से अटैच किया जाता है। जिससे आपकी सिकुड़ी हुई स्किन में थोड़ा खिंचाव पैदा होता है। और आपके चेहरे पर मौजूद झुर्रियां की समस्या धीरे-धीरे कम होती है। इससे थेरेपी से आपके चेहरे की टेंस मसल्स को भी आराम मिलता है। इसके साथ-साथ ये आपके चेहरे से फाईन लाईंस को भी कम करती है। जिससे आपकी स्किन को सुकून के साथ-साथ एक प्रॉपर ट्रीटमेंट भी मिलता है।

 

Credits

Producer: Prabhjot

Video Editor: Syed