गोरी और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए घरेलू उपाय

By Gayatree Verma02 Jul 2018, 13:43 IST

हर किसी की इच्छा होती है कि उसकी स्किन फ्लॉलेस और बेदाग दिखे। इसके लिए हर लड़की काफी मेहनत करती है। गोरी स्किन पाने के कारण ही आझ बहुत सारे प्रोडक्ट बाजार में उतर चुके हैं और उनका कारोबार चल रहा है। सबसे ज्यादा कारोबार क्रीम्स का चलता है। जबकि हर किसी को मालूम है कि इन क्रीम्स को लगाने के बाद शायद ही किसी को अपने मन-मुताबिक गोरी स्किन मिली है।

यामी गौतम एक फेमस क्रीम की ब्रांड एम्बेसडर हैं। उनका जैसा निखार पाने के लिए मैं भी पिछले तीन साल से उस क्रीम का इस्तेमाल कर रही थी। लेकिन आज तक मेरे को कोई फायदा नहीं हुआ। जबकि पिछले दो महीने से जब से मैंने मलाई औऱ हल्दी का इस्तेमाल करना शुरू किया है तब से मेरे चेहरे के दाग-धब्बे कम हो गए हैं। चेहरे पर थोड़ी चमक भी आ गई है। और ये सब केवल दो महीने में ही हुआ है। इसका मतलब है कि बाजार में मिलने वाले इन प्रोडक्ट्स का यूज़ करने से कुछ नहीं होता। जबकि वहीं घरेलू नुस्खे मनचाहा ग्लो पाने के लिए काफी कारगर होते हैं।

तो अगर आप भी पाना चाहती हैं गोरा निखार तो आज से शुरू कर दें इन घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करना- 

आंवला का मुरब्बा

आंवला भी रंग निखारने में कारगर है। रोजाना दो से तीन आंवला का मुरब्बा खाने से रंग निखरता है। इससे तीन महीने में ही निखार आने लगा है। 

गाजर जूस

इसी तरह गाजर खाने से भी आप बेदाग स्किन पा सकती हैं। आधा ग्लास रोजाना गाजर का जूस पीने से एक महीने में रंग निखरने लगता है। 

ऐसे ही अन्य इज़ी टाइप के घरेलू उपायों को जानने के लिए ये वीडियो देखें।