हर महिला चाहती हैं कि वह सुंदर दिखें और अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए मेकअप का सहारा भी लेती हैं। लेकिन जाने-अनजाने उनसे मेकअप से जुड़ी छोटी-छोटी कई गलतियां हो जाती है जो सुंदरता को बढ़ाने की जगह बिगाड़ देती है। क्या आप भी मेकअप से जुड़ी गलतियां कर रही हैं? तो हरजिंदगी के मेकअप एक्सपर्ट से मेकअप करने का सही तरीका जानें। ये ट्रिक्स और टिप्स आपके मेकअप रूटीन को आसान बनाएंगे! तो देर किस बात की आइए इस वीडियो के माध्‍यम से आप भी मेकअप करने का सही तरीका जानें। जी हां इस वीडियो में मेकअप आर्टिस्‍ट रुचिका भाटिया हमें मेकअप से जुड़ी गलतियों के बारे में बता रही हैं जो ज्‍यादातर महिलाएं मेकअप के दौरान करती हैं। 

फाउंडेशन

आमतौर पर महिलाएं मेकअप के लिए फाउंडेशन का शेड गलत चुनती हैं। वह अपने स्किन टोन से फाउंडेशन को मैच नहीं करती हैं। दूसरा वह फाउंडेशन को अच्‍छे से ब्‍लेन्‍ड भी नहीं करती हैं। जिससे चेहरे पर पैच दिखाई देने लगते है। जबकि फाउंडेशन को चेहरे को अच्‍छे से ब्‍लेन्‍ड करने के लिए आपको सिर्फ दो अंगुलियों की जरूरत होती है। आप दोनों की हेल्‍प से आसानी से इसे ब्‍लेन्‍ड कर सकती हैं।

कॉम्पैक्ट    

कॉम्‍पैक्‍ट चुनते समय भी महिलाएं बहुत गलतियां करती हैं। वह बहुत ज्‍यादा व्‍हाइट कॉम्‍पैक्‍ट चुन लेती है, लेकिन ऐसा बिल्‍कुल भी नहीं होना चाहिए। क्‍योंकि यह आपके फेस के साथ मैच नहीं करता है। फाउंडेशन की तरह आपको कॉम्‍पैक्‍ट भी अपनी स्किन के हिसाब से चुनना चाहिए।

ब्‍लश

इसके अलावा ब्‍लश का इस्‍तेमाल भी महिलाएं अपने हाथों से ही गालों पर कर लेती हैं। लेकिन यह तरीका बिल्‍कुल गलत है, हमें ब्रश की मदद से ब्‍लशर लगाना चाहिए।

हाइलाइटर

आमतौर पर महिलाएं जरूरत से ज्‍यादा हाइलाइटर चेहरे पर लगा लेती है। लेकिन बहुत ज्‍यादा हाइलाइटर लगाने से बचना चाहिए।

आंखों को मेकअप

आंखों का मेकअप अच्‍छा होने से चेहरे बेहद सुंदर और आकर्षक लगता है। लेकिन आंखों के मेकअप के लिए हम अक्‍सर अपने कपड़ों के हिसाब से आईशैडो लगा लेती हैं। लेकिन ये देखने में बहुत ही अजीब लगता है।

इसके अलावा लिपस्टिक, आईलाइनर, आईब्रो आदि से जुड़ी गलतियां हम करते हैं। ऐसी ही कुछ गलतियों और इनसे बचने के लिए हमें क्‍या करना चाहिए, के बारे में मेकअप आर्टिस्‍ट रुचिका भाटिया हमें बता रही हैं। इस वीडियो को देखने के बाद महिलाएं अच्‍छी तरह से अपना मेकअप कर पाएंगी। तो देर किस बात की सुंदर बनने के लिए इस वीडियो को देखें।