• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

भारत में मिलने वाले ये हेयर ऑयल आपके लिए हो सकते हैं बेस्ट, टॉप पर है इनकी रेटिंग

अगर आप अपने लिए एक परफेक्ट हेयर ऑयल तलाश रही हैं, तो जानिए गूगल पर किन ऑयल्स की रेटिंग है सबसे ज्यादा।
author-profile
amazon, netmeds and freepikbest hair oils

आजकल हेयर फॉल की समस्या से हम सभी परेशान हैं। ऐसे में इस प्रॉब्लम से लड़ने के लिए आपको बेहतर हेयर केयर रूटीन को फॉलो करना चाहिए। हेयर केयर रूटीन का सबसे जरूरी भाग है हेयर ऑयलिंग, जिसके लिए बाजार में तरह-तरह के हेयर ऑयल उपलब्ध हैं। आप में से कई लोग ऐसे होंगे जो अपने बालों की केयर के लिए एक बेहतर हेयर ऑयल की तलाश कर रहें होंगे, ऐसे में यह आर्टिकल आपके लिए हेल्पफुल साबित हो सकता है। 

आज के आर्टिकल में हम आपको 10 ऐसे हेयर ऑयल्स के बारे में बताएंगे, जिन्हें लोगों द्वारा बेहद पसंद किया गया है। गूगल पर इन हेयर ऑयल्स की रेटिंग बाकी हेयर ऑयल्स के मुकाबले सबसे ज्यादा है। तो देर किस बात आइए जानते हैं उन टॉप हेयर ऑयल्स के बारे में- 

1डाबर आमला हेयर ऑयल-

dabur hair oil

इस ऑयल का ऐड आप अक्सर टीवी पर देखते होंगे। भारत की महिलाओं द्वारा इस हेयर ऑयल को बेहद पसंद किया जाता है, गूगल पर इस हेयर ऑयल की रेटिंग 4.5 के आसपास है। बता दें कि कंपनी के अनुसार इस हेयर ऑयल में आंवला के गुण पाए जाते हैं, जो बालों के लिए फायदेमंद होते हैं। बेहतर रेटिंग होने के साथ-साथ यह हेयर ऑयल अफॉर्डेबल भी है, इसे आप मात्र 85 रुपए में खरीद सकती हैं। 

2पैराशूट एडवांस आयुर्वेदिक हेयर ऑयल-

parachute hair oil

पैराशूट ऑयल का इस्तेमाल भारत में सालों से होता आ रहा है। इस ब्रांड पर भारतीय महिलाएं लंबे समय से भरोसा करती आई हैं। कुछ समय पहले ही पैराशूट ब्रांड ने आयुर्वेदिक हेयर ऑयल को मार्केट में उतारा, जिसके बाद इस ब्रांड के बाकी हेयर ऑयल की तरह लोगों ने आयुर्वेदिक आयल को भी बेहद पसंद किया। कंपनी की मानें तो इस हेयर ऑयल के इस्तेमाल से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने में सहायता होती है, इसके अलावा यह हेयर ऑयल डीप हेयर कंडीशनिंग के लिए लिए बेहद फायदेमंद है। बता दें कि इस हेयर ऑयल को गूगल पर 4.6 की रेटिंग दी गई है।

3खादी तुलसी हेयर ऑयल-

khadi hair oil

पिछले कुछ समय से लोग नेचुरल और हर्बल प्रोडक्ट इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते हैं। इस वजह से खादी के सामान खासा पसंद किए जा रहें हैं। मार्केट में आपको खादी तुलसी के बहुत से प्रोडक्ट्स देखने को मिल जाएंगे, ऐसे में लोगों ने इस ब्रांड के ऑयल को भी बेहतर रेटिंग दी है। बता दें कि खादी का यह हेयर ऑयल आपको 330 रुपये में ऑनलाइन मिल जाएगा, अपनी डिमांड के चलते आप इसे किसी भी प्लैटफॉर्म से आसानी से खरीद सकती हैं। बता दें कि इस हेयर ऑयल को 4.7 की रेटिंग दी गई है, जो कि काफी बेहतर है। 

4केश किंग हेयर ऑयल-

kesh king hair oil

पिछले कुछ समय से यह हेयर ऑयल भारत की महिलाओं द्वारा पसंद किया जा रहा है। कंपनी के अनुसार यह एक हर्बल प्रोडक्ट है, जिसमें तरह-तरह की जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल किया जाता है। यह हेयर ऑयल नेचुरल होने के साथ-साथ ज्यादा चिपचिपा नहीं है, जिस वजह से इसे बालों में लगाना आसान है। यह बालों में डैंड्रफ, हेयर फॉल और सिर दर्द जैसी समस्याओं पर असरदार साबित होता है। बता दें कि यह हेयर ऑयल आपको 325 रुपये में आसानी से मिल जाएगा।

5अर्बन बोटैनिक्स कैस्टर ऑयल-

best castor hair oil

आजकल सोशल मीडिया पर कैस्टर ऑयल के कई फायदे देखने को मिलते हैं। अर्बन बोटैनिक्स का यह ऑयल ड्राई बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है, इसके अलावा इस हेयर ऑयल में ढेर सारा मॉइश्चर होता है, जो बालों को नमी पहुंचाने का काम करता है। कीमत की बात करें तो इस यह हेयर ऑयल आपको 199 रुपये में बड़ी आसानी से ऑनलाइन या दुकानों पर मिल जाएगा। 

6शेशा हेयर ऑयल-

shesha hair oil

इस हेयर ऑयल का इस्तेमाल खासतौर पर हेयर फॉल की समस्या के लिए की जाता है। कंपनी के अनुसार यह ऑयल बालों को झड़ने से कंट्रोल करता है। कीमत की बात करें तो इस ऑयल को आप 150 रुपये में आसानी से खरीद सकती हैं। गूगल पर इस हेयर ऑयल को 4.4 की रेटिंग दी गई है, जिसका मतलब यह है कि यह बालों के इस्तेमाल के लिए बिल्कुल सही है। 

7पैराशूट कोकोनट ऑयल-

best parachute hair oil

सालों से महिलाएं बालों के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल करती आई हैं, जिस वजह से पैराशूट ब्रांड के इस ऑयल की रेटिंग सबसे ज्यादा है। जिसका यह मतलब है कि यूजर्स ने इस हेयर ऑयल को सबसे ज्यादा पसंद किया है। बता दें कि गूगल पर इस हेयर ऑयल की रेटिंग 5.0 है, जो कि सबसे ज्यादा रेटिंग का पैमाना है। 

8हेयर ऐंड केयर-

hair and care oil

यह हेयर ऑयल सालों से भारत के बाजारों में बिकता आया है। नॉन स्टिक और लाइट होने के कारण इसे महिलाएं पसंद करती हैं, कीमत की बात करें तो यह हेयर ऑयल आपको अलग-अलग रेंज में मिल जाएगा। ऐसे में आप अपनी जरूरत के हिसाब से यह ऑयल खरीद सकती हैं। गूगल पर इस हेयर ऑयल की रेटिंग 4.4 है, जो की काफी बेहतर है।

इसे पढें- महिलाओं में बढ़ रही है हेयर फॉल की समस्या, बचाव के ये 8 टिप्‍स अपनाएं

9पैराशूट एडवांस स्कैल्प थेरेपी हेयर ऑयल-

parachute hair oils

पैराशूट एडवांस का एक और हेयर ऑयल टॉप रेटिंग लिस्ट में शामिल होता है। यह हेयर ऑयल बाकी हेयर ऑयल के मुकाबले थोड़ा सा महंगा है, मगर इसकी रेटिंग भी 5.0 है। यह हेयर ऑयल बालों को हेल्दी बनाने का काम करता है। कंपनी के मुताबिक इस हेयर ऑयल में आंवला, नारियल, हिबिस्कस जैसे नेचुरल तत्व मिलते हैं, जो बालों को मजबूती देने का काम करते हैं। 

इसे भी पढ़ें- Hair fall से बचाने और हेल्दी बनाए रखने के लिए ये 5 ऑयल्स हैं बेस्ट

10वॉव अनियन हेयर ऑयल-

wow hair oil

वॉव कंपनी हेयर और स्किन से जुड़े कई प्रोडक्ट बनाती है। मगर इसका अनियन हेयर ऑयल और शैंपू लोगों में बेहद पसंद किया जा रहा है। बता दें कि गूगल पर इस हेयर ऑयल को 4.8 की रेटिंग मिली है, जो कि अन्य हेयर ऑयल्स के मुकाबले काफी बेहतर है। यह हेयर ऑयल आपको 429 रुपये में मिलेगा, आप चाहें तो वॉव के हेयर ऑयल के साथ-साथ इसी ब्रांड का शैंपू और कंडीशनर भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 

तो ये थे कुछ टॉप रेटेड हेयर ऑयल, जिन्हें आप ट्राई कर सकती हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारी के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।