शादी में खूबसूरत हाथों के लिए आप भी ट्राई कर सकती हैं ये 10 नेल पेंट शेड्स

अगर आप अपनी शादी के सभी फंक्शन में अपने चेहरे के साथ अपने नेल्स को भी परफेक्ट लुक देना चाहती हैं तो यहां से लें आइडियाज।   
bridal nail paint shed

अगर आपकी जल्द ही शादी होने वाली है तो बेशक आप उसकी तैयारी में पूरी तरह से व्यस्त होंगी। आपने अपना ब्राइडल लहंगा से लेकर मेहंदी और हल्दी के लिए भी अपने लुक भी सोच लिए होंगे। आपकी ज्वेलरी भी तैयार होगी और मेकअप कैसा होगा ये भी प्लान कर लिया होगा।

लेकिन क्या आपने अपनी शादी के हर एक फंक्शन के लिए नेल पेंट के शेड्स के बारे में कुछ सोचा है? यकीनन नहीं सोचा होगा, दरअसल अक्सर हम ऐसा करते हैं कि अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए कई तरह के मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं और अलग -अलग ब्यूटी ट्रीटमेंट्स भी लेते हैं, लेकिन अपने हाथों की खूबसूरती के लिए सही नेल पेंट का चुनाव नहीं कर पाते हैं। अगर आपकी भी जल्द ही शादी होने वाली है और आप ये सोच रही हैं कि ब्राइडल लुक पर कौन से नेल पेंट शेड्स आपके नाखूनों को खूबसूरत बनाएंगे तो आप यहां से आइडिया ले सकती हैं।  

1मेटेलिक गोल्ड

golden nail paint shades

गोल्ड या सुनहरा कलर ऐसा होता है जो किसी भी ड्रेस के साथ मैच कर सकता है। अगर आप अपनी मेहंदी या हल्दी में एथनिक पहन रही हैं और उसमें कहीं गोल्डन कलर भी है तो ये नेल पेंट आपकी ड्रेस के साथ मैच करने के साथ आपके नाखूनों की खूबसूरती भी बढ़ाएगा। 

2ऑक्सब्लड रेड

ox blood red

आजकल शादी में रिच, डीप और क्लासिक कलर बहुत प्रचलन में है। चाहे वह आपका पारंपरिक या विंटेज ब्राइडल पहनावा हो या फिर कोई दूसरा ट्रेडिशनल लुक हो ऑक्सब्लड रेड नेल कलर एक अनोखे ट्विस्ट को दिखाता है और दुल्हन को एनर्जेटिक दिखाता है। 

 

 

3गुलाबी नेल पेंट

pink colour nail paint shed

गुलाबी रंग हमेशा से दुल्हन के ब्राइडल लुक का हिस्सा रहा है। यह रंग हमेशा से किसी भी दुल्हन के नाखूनों को परफेक्ट लुक देता है। यह गुलाबी रंग शादी की किसी भी रस्म के लिए परफेक्ट है। खासतौर पर उत्तर भारतीय दुल्हनों पर ये शेड विशेष रूप से फैशनेबल दिखता है। यह बहुत मस्ती भरा शेड है।

4रूबी नेलपेंट शेड

rubi nail paint

यह एक ऐसा नेल पेंट कलर है जो  सिर्फ भारतीय दुल्हन के लिए परफेक्ट है। लाल रंग की साड़ी, अनारकली, लहंगा या इंडो-वेस्टर्न फ्यूजन पहनने के साथ यह रंग किसी भी ड्रेस में परफेक्ट लगता है। मेहंदी से लगे हाथों और पैरों पर विशेष रूप से ये नेल पेंट शेड खूब खिलता है।

इसे जरूर पढ़ें:Winter Wedding: जल्द ही शादी होने वाली है तो इस तरह से रखें अपने नाखूनों का ख्याल

5प्लम शेड

plum shed nail paint

यह बोल्ड और सुपर ब्राइट नेल कलर आपके हाथों को एक सुपर रिच लुक देता है। प्लम शेड किसी भी ड्रेस, खासतौर पर इंडो वेस्टर्न पर परफेक्ट लुक देता है। किसी भी दुल्हन को प्लम शेड नेल पेंट बोल्ड लुक दे सकता है। 

6सिंदूरी या ऑरेंज लाल

sindoori red nail paint

सिंदूरी या ऑरेंज लाल नेल पेंट कलर बहुत ट्रेंडी, दिन के समय की शादियों या मेहंदी जैसे प्री-वेडिंग सेरेमनी के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है। साथ ही, इससे आपके नाखून भी लंबे दिखते हैं। यह कलर किसी भी भारतीय स्किन टोन को परफेक्ट ब्राइडल लुक देने के लिए अच्छा है। 

7कॉपर नेल पेंट शेड

copper nail paint

गोल्डन नेल पेंट शेड की ही तरह यह शेड आपके परिधान पर प्राचीन कला को निखारता है। ग्लिटरी गोल्डन कलर के विपरीत, कॉपर बहुत अधिक आकर्षक दिखता है। इस नेल पेंट (नेल पेंट लगाने के ट्रिक्स एंड टिप्स) को आप अपनी कॉकटेल पार्टी में ट्राई कर सकती हैं। 

8सैंडी बेज

sandy bej nail paint

सैंडी बेज आजकल शादियों में बहुत ज्यादा चर्चा में है। ग्रे रंग के साथ एक और न्यूड शेड काफी नया और है। बेज कलर डार्क वाइन और पिंक के किसी भी लाइट शेड ड्रेस के साथ आपको परफेक्ट ब्राइडल लुक देगा। 

 

9ग्रे नेल पेंट शेड

grey nail paint

ग्रे नेल पेंट शेड फंकी दुल्हनों के लिए, एक ऐसा रंग है जो आपके फ्यूजन वियर, डिजिटल प्रिंट्स या बोहेमियन स्टाइल वेडिंग गारमेंट में और अधिक उत्साह जोड़ने के लिए परफेक्ट नेल पेंट शेड है।

 

10पर्ल पिंक शेड

pearl pink shed

पर्ल पिंक शेड किसी भी स्किन टोन की दुल्हन को परफेक्ट लुक दे सकता है। पिंक कलर के साथ न्यूट्रल न्यूड डार्क स्किन टोन और डे-टाइम प्री-वेडिंग इवेंट्स पर अच्छा लगता है। 

इसे जरूर पढ़ें:इन ग्रीन नेल आर्ट डिजाइन की मदद से अपने नाखूनों को बनाएं खूबसूरत

इन सभी नेल पेंट शेड्स से आप अपनी शादी की हर एक रस्म को ख़ास बना सकती हैं और अपने नाखूनों की खूबसूरती भी बढ़ा सकती हैं। 

Image Credit: freepik and shutterstock