कैसी भी पुरानी साड़ी को ऐसे करें रियूज


Smriti Kiran
www.herzindagi.com

    क्या आप भी अपनी पुरानी हो चुकी साड़ी को रिजेक्ट नहीं करना चाहती हैं? तो आज हम आपको कुछ ऐसी ड्रेस बताएंगे जिन्हें आप पुरानी साड़ियों से बनवा सकती हैं।

    साड़ी से बनी इन ड्रेसेज को आप लॉन्ग टाइम वियर कर सकती है। साथ ही ये देखने में भी काफी अच्छे लगेंगे तो आइए जानते हैं-

अनारकली कुर्ता

    शिफॉन या जॉर्जट की साड़ी से अनारकली कुर्ता बनवा सकती हैं। शिफॉन और जॉर्जट मटेरियल के कारण इसमें अच्छा फॉल आएगा और आपका सूट बहुत प्यारा लगेगा।

सरारा-कमीज

    सरारा कमीज इन दिनों फैशन में टॉप ट्रेंड कर रहा है। इसे टेलर से बात करके दो रंगों की अलग साड़ियों के शानदार कॉम्बीनेशन से बनवा सकती हैं। इससे आप काफी फैशनेबल लगेंगी।

लॉन्ग स्कर्ट

    साड़ी का लॉन्ग स्कर्ट भी एक बहुत अच्छा ऑप्शन है। अगर आपकी हाइट अच्छी है तो आप स्कर्ट को कुर्ते या फिर शर्ट के साथ पहन सकती हैं। यह आपको एक खूबसूरत लुक देगा।

अम्ब्रेला फ्रॉक

    अम्ब्रेला फ्रॉक भी फैशन में ट्रेंड कर रहा है। इसमें आप बेल स्लीव्स लगवा सकती हैं। आप चाहें तो इसके ऊपर लॉन्ग जैकेट भी कैरी कर सकती हैं।

एंकल पेंट-कुर्ता

    आपके पास कॉटन या इससे मिलता जुलता फैब्रिक है तो आप एंकल पेंट और लॉन्ग कुर्ता बनवा सकती हैं। आजकल एंकल पेंट काफी चलन में है।

लहंगा-चोली

    अगर आपके पास हेवी या डिजाइनर साड़ी है तो आप उसका लहंगा बनवा सकती हैं, जिसे आप वेडिंग में पहन कर खूबसूरत दिख सकती हैं।

पटियाला सूट

    आपके पास क्रेप फैब्रिक में साड़ी है तो इससे पटियाला सूट बनवा सकती है। साड़ी के कपड़े से पटियाला सलवार में काफी घेर निकल कर आएगा, जो एकदम पंजाबी लुक देगा।

गाउन

    प्लेन साड़ी से एक स्टाइलिश गाउन भी बनया जा सकता हैं। इसे आप ट्रेंडी लेस बॉर्डर के साथ तैयार कराएं। अगर आपकी साड़ी में खूबसूरत लेस वर्क है तो आप इसे गले पर डिजाइन करवा सकती हैं।

पर्दा

    अगर आपके पास पुरानी नेट की साड़ी है तो इसका इस्तेमाल घर के दरवाजों के लिए पर्दे में कर सकती हैं। इससे घर का लुक बदल जाएगा।

कुशन कवर

    कोई पुरानी बनारसी साड़ी है तो उससे कुशन कवर भी बनवा सकती हैं। ये बहुत अच्छे लगेंगे। साथ ही आपकी साड़ी का भी अच्छे जगह इस्तेमाल हो जाएगा।

    अगर आप भी अपनी पुरानी साड़ी को अब नहीं पहनना चाहती हैं तो इस दिए गए तरीकों से इस्तेमाल कर सकती हैं।

    स्टोरी अच्छी लगी हो तो शेयर करें। साथ ही ऐसी अन्य स्टोरी जानने के लिए क्लिक करें herzindagi.com