ट्रेवल के लिए इस तरह करें अपने कपड़ों की पैकिंग

By Inna Khosla24 Apr 2018, 12:28 IST

अगर आप कहीं बाहर घूमने जा रही हैं या अपकी फैमिली में कोई बाहर जा रहा है और आपको उनके लिए ट्रेवल बैग पैक करना है तो आप पैकिंग करने का सही तरीका जान लीजिए। इस वीडियो में पैकिंग करने का सही तरीका बताया गया है। आपको अपनी जीन्स टी-शर्ट से लेकर जैकेट और अंडरगारमेंट्स तक कैसे पैक करने हैं ये आप इस वीडियो को देखकर समझ सकती हैं। 

अकसर हम कहीं बाहर घूमने जाते हैं तो अपने बैग को फटाफट पैक तो कर लेते हैं लेकिन वहां जाने के बाद हम सामान ढूंढते रहते हैं कि कहां रखा है। और अकसर ऐसा भी हो जाता है कि कपड़ों की प्रेस खराब हो जाती हैं और उन्हें पहनने से पहले आपको फिर से उन्हें प्रेस करना पड़ता है। 

अगर आप इसी तरह से अपने ट्रेवल बैग की पैकिंग को लेकर कभी ना कभी परेशान हुई हैं तो अब आप पैकिंग के ये हैक्स जान लें। पैकिंग को किस तरह से आप परफेक्ट बना सकती हैं ये इस वीडियो को देखकर जान लीजिए। 

पैंट्स या जीन्स को कैसे करें पैक 

वीडियो में दिखाया गया है कि पैट्स को बेल्ट साइड से 6 इंच तक उल्टा फोल्ड करें फिर उसे बीचोंबीच से फोल्ड करें अब उसे रोल करते हुए उसका छोटा सा रोल बना लें और फिर आपने बेल्ट से जो फोल्ड किया था उसे खोल दीजिए इससे पैंट परफेक्टली पैक हो जाएगी और जब आप सामान निकालेंगी को आपकी पैंट आपके बाकि कपड़ों के साथ मिक्स नहीं होगी। 

जैकेट और टी-शर्ट को कैसे करें पैक 

सभी कपड़ों का पैक करने का तरीका एक ही है अगर आप इस वीडियो को ध्यान से देखेंगी तो समझ जाएंगी कि किसी भी कपड़ो को पैक करने से पहले आप उसके बॉटम को फोल्ड करें और फिर उसे बीचोंबीच से फोल्ड करके उसका रोल बनाएं और फिर फोल्ड को खोसकर इस पैकिंग को लॉक कर दें। अगर आप अब कर सिर्फ कपड़े फोल्ड करके ही पैंकिग करती थी तो अब आप उस फोल्ड को लॉक करने का सही तरीका भी इस वीडियो को देखकर समझ जाएंगी। 

ज्वैलरी पैकिंग कैसे करें 

आप जब बाहर कहीं घूमने जाती हैं तो आप किस दिन क्या पहनेंगी ये सोचकर ही पैकिंग करती हैं तो अपने कपड़ों के मैचिंग की ज्वैलरी भी आप इसी तरह से पैक करती है। मार्केट में मंडे से संडे तक के ऐसे पैकिंग बॉक्स मिलते हैं। इस तरह की पैकिंग में आपकी ज्वैलरी ना तो उलड़ती है और ना ही टूटती है नहीं तो अकसर पैकिंग के बाद आप अपने जब एक ईयरिंग पहनना चाहती हैं तो उसका दूसरा पेयर ढूंढने में आपको समय लगता है। 

ये हैं स्मार्ट  पैकिंग के वो हैक्स जिनकी मदद से आप अपने टैवल बैग को स्मार्टली पैक कर सकते हैं। 

 

Credits

Producer: Sudipta Dey

Video Editor: Anand Sarpate