Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Virgo Love Horoscope 2023: प्रेम और शादी के लिहाज से कन्या राशि के लिए कैसा रहेगा साल 2023

    अगर आपकी राशि कन्या है तो साल 2023 में आपके वैवाहिक और प्रेम संबंध कैसे हो सकते हैं यहां विस्तार से जानें। 
    author-profile
    Updated at - 2022-12-27,17:43 IST
    Next
    Article
    virgo love and marriage horoscope

    सभी राशियों के लोगों को ये जानने की प्रबल इच्छा होती है कि आने वाला समय आपके लिए कैसा होगा। खासतौर पर अगर आप शादी के इंतजार में हैं तो ये जरूर जानना चाहेंगे कि आपके लिए इस साल शादी के योग हैं या फिर करना पड़ सकता है और इंतजार।

    ऐसी किसी भी जानकारी के लिए हम क्रम से सभी राशियों का प्रेम और विवाह राशिफल 2023 लेकर आए हैं। आइए ज्योतिषाचार्य डॉ आरती दहिया जी से आज राशियों के क्रम में कन्या राशि के लिए प्रेम और विवाह राशिफल के बारे में विस्तार से जानें। 

    प्रेम के लिहाज से कैसा रहेगा साल 

    virgo zodiaclove horoscope

    प्रेम के मामले में कन्या राशि के लिए समय थोड़ा समस्याओं भरा हो सकता है। अगर आप पहले से किसी प्रेम संबंधों में हैं तो उनमें मतभेद होने के योग हैं। आपका प्रेम का रिश्ता टूट भी सकता है और आपके ऊपर इसका दुष्प्रभाव पड़ सकता है।

    साल की शुरुआत ही प्रेम के लिए अच्छी नहीं है। आपके अथक प्रयासों के बाद भी रिश्ता नहीं बचा पाएंगे। अगर आप अपने प्रेम के रिश्ते को ई तक बचा पाएंगे तो ये आगे चलकर विवाह में बदल सकता है। लेकिन यदि प्रेम में धोखा मिले तो आपको ऐसी स्थिति में धैर्य रखना होगा। 

    इसे भी पढ़ें: Love Marriage Horoscope 2023: प्रेम और वैवाहिक संबंधों के लिए कैसा है ये साल? ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें

    Recommended Video


    क्या कन्या राशि के हैं शादी के योग 

    कन्या राशि (कन्या होरोस्कोप 2023) के कुछ लोगों को अप्रैल के महीने के बाद से शादी की खुशखबरी मिल सकती है। ऐसा हो सकता है कि आपका रिश्ता पक्का ही जाए और साल के अंत तक शादी के योग बनें। कोई भी निर्णय बिना सोचे समझे और जल्दबाजी में न लें, इससे आपको नुकसान भी हो सकता है।

    वहीं आपमें से कुछ लोग किसी नए प्रेम संबंध में आ सकते हैं जो बाद में शादी में बदल सकता है। कुछ लोगों के प्रेम विवाह के योग भी हैं, लेकिन पारिवारिक मतभेदों से जूझना पड़ सकता है।

    विवाहित लोगों के लिए कैसा रहेगा साल 

    marriage horoscope virgo

    अगर आप पहले से शादीशुदा हैं तो आपको कुछ समय के लिए पार्टनर से दूर रहना पड़ेगा। आपका पार्टनर विदेश यात्रा पर जा सकता है और आपको दूर रहना पड़ेगा। लेकिन इससे आपको लाभ मिलेगा। आपके रिश्तों में भी दूरियां हो सकती हैं। अगर आप अपने वैवाहिक रिश्ते को संभालना चाहते हैं तो अपने भीतर कुछ बदलाव लाएं और संयम से काम लें जिससे वैवाहिक जीवन में तनाव न हो। 

    इसे भी पढ़ें: साल 2023 में कैसा रहेगा कन्या राशि के लोगों का करियर

    शादीशुदा लोगों के लिए ज्योतिष सलाह 

    अगर आपकी शादी हो चुकी है तो ये साल आपके जीवन में बदलाव ला सकता है। पार्टनर के साथ सामंजस्य बनाए रखें और लड़ाई न करें। अगर जीवनसाथी किसी बात पर नाराज हो तो बात बढ़ाने के बजाय स्थिति को संभालने की कोशिश करें।

    बात-चीत जारी रखें जिससे गलतफहमियां न हों। ये साल ऐसा है जब आपको अपने पार्टनर पर शक भी हो सकता है, लेकिन किसी भी बात पर बेवजह परेशान होने के बजाय ठीक से बात करके और चीजों का पता लगाकर ही कोई निर्णय लें। आपका रिश्ता किसी छोटी सी गलती की वजह से टूटने की कगार पर आ सकता है, लेकिन इसे बचाने की पूरी कोशिश करें और बेवजह कारण न ढूंढें। 

    कन्या राशि के प्रेम और विवाह के लिए समय मिले-जुले प्रभाव लेकर आएगा। किसी भी ज्योतिष अनुमान को ध्यान रखने के साथ अपने मन पर भी संतुलन बनाए रखें। 

    अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। अपने विचार हमें कमेंट बॉक्स में जरूर भेजें।

    images: freepik.com, unsplash.com

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।