ईस्‍ट हो या वेस्‍ट, माई फ्रेंड इज द बेस्‍ट

By Anuradha Gupta04 Aug 2018, 22:52 IST

अगर बात की जाए की दुनिया में सबसे प्‍यारा रिश्‍ता कौन सा होता है तो शायद सभी की अलग-अलग राय होगी। मगर यह पूछा जाए कि ऐसा कौन रिश्‍ता होता जिसे निभाने के कोई नियम कायदे नहीं होते तो शायद सभी कहेंगे ‘दोस्‍ती’। जी हां, यह बात एक दम सही है, दोस्‍ती एक ऐसा रिश्‍ता है, जिसे निभाने के लिए बस दिल में थोड़ी सी जगह होनी चाहिए। मगर दोस्‍त कई तरह के होते हैं। कोई कंजूस होता है तो कोई खरचीला, कोई चालाक होता है तो कोई भोला। सभी से दोस्‍ती निभाने के अलग तरीके होते हैं। किस दोस्‍त को कैसे डील किया जा, चलिए हम आपको बताते हैं। 

फिल्‍मी दोस्‍त 

बॉलीवुड में ऐसी कई फिल्‍में हैं जो सच्‍ची दोस्‍ती की कहानी बयां करती हैं। मगर, कुछ दोस्‍त ऐसे भी होते है जो खुद ही पूरे फिल्‍मी होते हैं। उन से बात करने या सलाह मांगने पर वह हमेशा फिल्‍मी अंदाज में बातें करना शुरू कर देते हैं। इनकी बेस्‍ट बात यह होती है कि दोस्‍ती इनके लिए सबसे फन वाला रिश्‍ता होता है। यह दोस्‍ती को हर दम पर निभाने के लिए तैयार रहते हैं। बस इन्‍हें डील करते वक्‍त आपको कई बार इनकी बातों पर गुस्‍सा आ सकता है। मगर दोस्‍ती में गुस्‍सा और प्‍यार दोनों एक सामान होते हैं। 

उधार मांगने वाला दोस्‍त 

कुछ दोस्‍त ऐसे होते हैं जिनकी उधार मांगने की आदत होती है। दरअसल वह कंजूस होते हैं और अपने पैसे बचाने के चक्‍कर में वह ऐसा कर जाते हैं। मगर दिल के यह बुरे नहीं होते। भले ही पैसों से नहीं मगर दूसरे तरीके से यह हमेशा आपकी मदद के लिए तैयार रहते हैं। रही बात उधार मांगने की तो उससे निपटने के कई तरीके हैं। 

बहानेबाज दोस्‍त 

लेट होने पर बहाना, कहीं जाने पर बहाना या फिर अपना कोई सामान देने में बहाना बनाने वाले दोस्‍त भी होते हैं। मगर बहानेबाज दोस्‍त काफी मजेदार भी होते हैं। उनकी इस आदत को अगर आप फन में लेंगी तो आपको उन पर कभी भी गुस्‍सा नहीं आएगा।