• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ये हैं पाकिस्तान में रहने वाले सबसे फेमस और अमीर भारतीय, जानिए इनके बारे में

आज हम आपको बताएंगे पाकिस्तान में रहने वाले 5 सबसे फेमस और अमीर भारतीयों के बारे में। 
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -07 Jul 2022, 13:22 ISTUpdated -07 Jul 2022, 15:42 IST
Next
Article
list of richest indian in pakistan

भारत के लोग पूरे विश्व के अलग-अलग देशों में मौजूद हैं। फिर चाहे अमेरिका हो या पाकिस्तान, भारतीय आए दिन नए और बड़े मुकाम भी हासिल करते हैं। हालंकि पाकिस्तान में रहने वाले भारतीय लोगों की आबादी बहुत कम बताई जाती है। लेकिन यहां रहने वाले कुछ हिंदू बहुत फेमस हैं। इस लिस्ट में क्रिकेटर और राजनेताओं जैसी कईं हस्तियों का नाम शामिल है।  प्रसिद्धि के साथ-साथ यह लोग काफी अमीर भी हैं। आज हम आपको ऐसे ही 5 भारतीय लोगों के बारे में बताएंगे जो फेमस के साथ-साथ अमीर भी हैं। 

1. संगीता 

pakistani indian sangeeta

संगीता का जन्म कराची के हिंदू परिवार में हुआ था। वह पाकिस्तानी की मशहूर अभिनेत्री और निर्देशिका हैं। संगीता को पाकिस्तान के लोग परवीन रिज़वी के नाम से भी जानते हैं। उन्हें मुट्ठी भर चावल और निकाह जैसी मूवी के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का ऑवार्ड भी मिल चुका है। कहा जाता है कि उनकी नेटवर्थ लगभग 39 करोड़ रुपये के करीब है। 

इसे भी पढ़ेंः जैसलमेर की कलेक्टर बनीं IAS टीना डाबी, जानें सैलरी और सुविधाओं के बारे में

2. रीता ईश्वर 

Reeta Ishwar

रीता ईश्वर का जन्म 16 मार्च 1981 को कराची शहर में हुआ था जो पाकिस्तानी-हिंदू राजनीतिज्ञ हैं। वह लंबे समय के लिए पाकिस्तान की 'नेशनल असेंबली' की मेंबर भी रह चुकी हैं। इसके साथ-साथ वह पाकिस्तान मुस्लिम लीग से भी जुड़ी हैं। रीता का नाम पाकिस्तान के फेमस राजनेताओं की लिस्ट में शामिल है और उनकी नेटवर्थ लगभग 30 करोड़ रुपए है। 

3. दीपक परवानी 

deepak parwani

दीपक परवानी पाकिस्तान के मशहूर फैशन डिजाइनरज में से एक हैं। उनका जन्म 1973 में पाकिस्तान के मीरपुर खास में हुआ था। वह हिंदू-सिंधी समुदाय के सदस्य हैं जिनका पाकिस्तान में बहुत नाम है। फैशन डिजाइनर के साथ - साथ वह मशहूर अभिनेता और थियेटर आर्टिस्ट के रूप में भी जाने जाते हैं। दीपक परवानी बेहद उमदा फैशन डिजाइनर हैं। यही कारण है कि उन्हें सर्वश्रेष्ठ मेन्सवियर डिजाइनर के लिए 'लक्स स्टाइल अवार्ड' जैसे पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है। फिलहाल उनकी नेटवर्थ लगभग 71 करोड़ रुपए की है। 

इसे भी पढ़ेंः अबॉर्शन को लेकर कॉमेडियन का ये मज़ाक जानकर आपको भी शर्म आ जाएगी

4. नवीन परवानी  

नवीन परवानी पाकिस्तान के फेमस स्नूकर खिलाड़ी रह चुके हैं। नवीन परवानी दीपक परवानी के चचेरे भाई हैं जिनका जन्म 23 अक्टूबर 1971 में हुआ। वह 2006 में कतर के दोहा में एशियाई खेलों में पाकिस्तान को रिप्रेजेंट भी कर चुके हैं। नवीन परवानी की नेटवर्थ लगभग 60 करोड़ रुपए की है। 

5. खाटूमल जीवन 

खाटूमल जीवन का नाम पाकिस्तान में रहने वाले सबसे फेमस और अमीर भारतीयों की लिस्ट में शामिल है। वह पाकिस्तान में मेघवार के हिंदू समुदाय के सबसे बड़े संप्रदाय का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसके अलावा वह विधानसभा चुनाव भी जीत चुके हैं। वह नवाज शरीफ की सरकार का हिस्सा भी रह चुके हैं। उनकी नेटवर्थ 15 करोड़ रुपए बताई जाती है। 

भारत के लोग पूरे विश्व में जाने जाते हैं। पाकिस्तान में पहले वाले अमीर और फेमस भारतीय लोगों के बारे में जानकर आपको कैसा लगा? यह हमें फेसबुक के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Recommended Video

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।