Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Happy Birthday Rekha: आप भी देखें 'एवरग्रीन' रेखा की 10 बेहद ग्‍लैमरस तस्‍वीरें

    बॉलीवुड की सबसे हसीन और एवरग्रीन अदाकारा रेखा का आज जन्मदिन है। इस मौके पर आइए देखें उनकी 10 सबसे ग्लैमरस तस्वीरें।
    author-profile
    Published - 08 Oct 2020, 16:31 ISTUpdated - 09 Oct 2021, 09:34 IST
    evergreen rekha glamorous pictures

    बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्‍ट्रेसेस की जब बात आती है तो जहन में सबसे पहला चेहरा जो उभर कर आता है, वह रेखा का होता है। रेख की उम्र 66 वर्ष है, मगर अपनी खूबसूरती के दम पर वह आज भी बॉलीवुड की टॉप 10 एक्‍ट्रेसेस को मात देती हैं। रेखा के लिए तो यह भी कहा जाता है कि उम्र की लकीरें उन्‍हें छू भी नहीं पाई हैं। वह आज भी उतनी ही ग्‍लैमरस नजर आती हैं जितनी की वह 30 वर्ष की उम्र में आती थीं। 

    10 अक्‍टूबर को रेखा का बर्थ डे होता है। इस बार रेखा 67 वर्ष की हो जाएंगी। मगर उनके चेहरे का नूर और चमक आज भी बरकरार है। चलिए आज हम आपको रेखा की 10 सबसे ग्‍लैमरस तस्‍वीरें दिखाते हैं और उनके ट्रांसफॉर्मेशन की कहानी भी सुनाते हैं।  

    1रेखा का सांवला रंग

    timeless beauty rekha new pics

    वर्ष 1970 की बात है, जब रेखा ने फिल्‍म 'सावन भादव' से हिंदी फिल्‍म इंडस्‍ट्री में कदम रखा था। उस वक्‍त भारतीय सिनेमा में एक सुंदर एक्‍ट्रेस की छवि अलग ही थी। जिसके पास गोरा रंग, लंबे बाल, अच्‍छी हाइट होती थी उसे खूबसूरती के पैमाने पर फिट समझा जाता था। रेखा के पास सब कुछ था, मगर उनका रंग सांवला था। 

    2होती थी रेखा की खूबसूरती की तुलना

    timeless beauty rekha dite

    बेशक रेखा का रंग सांवला था, वजन जादा था और वह दिखने में उस वक्‍त की दूसरी एक्‍ट्रेसेस के मुकाबले कम सुंदर थीं। मगर यह सारी बातें रेखा के काम में बाधा कभी नहीं बनीं। वह हिंदी सिनेमा में और छा गईं। हां , यह बात अलग है कि उनके सांवले रंग को लेकर बहुत अच्‍छी बातें नहीं कही गईं, जो रेखा को भी कहीं न कहीं चुभती थीं। एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए पुराने इंटरव्‍यू में रेखा ने इस बात को स्‍वीकार भी किया था। उन्‍होंने कहा था, 'आखिर अपने बारे में बुरा कौन सुनना चाहता है। मेरे भी रंग और खूबसूरती पर जब सवाल उठे तो मुझे बहुत बुरा लगा था।'

     

    3रेखा का ट्रांसफॉर्मेशन

    timeless beauty rekha fitness

    सिमी गरेवाल के चैट शो में रेखा ने अपने ट्रांसफॉर्मेशन के सफर के बारे में बताया था। रेख ने कहा था, 'मेरा वजन बहुत ज्‍यादा था। इसे कम करने के लिए मेरे पास भूखे रहने के अलावा और कोई रास्‍ता नहीं था। इसलिए कभी-कभी तो मैं केवल इलायची वाला दूध पी कर ही पूरा दिन काट लेती थी और कभी केवल पॉपकॉर्न खा कर भूख को शांत कर लेती थी। मैं अपने जंक फूड और चॉकलेट खाने के एडिक्‍शन को बिलकुल खत्‍म कर लिया था और यह सब कुछ रातों-रात नहीं हुआ था। बल्कि खुद को पूरी तरह फिट करने में मुझे ढाई साल लग गए थे।'

     

    4रेखा ने लिया था स्किन ट्रीटमेंट का सहारा

    timeless beauty rekha images

    रेखा इस बात को भी कबूल चुकी हैं कि उन्‍होंने अपने रंग को निखारने के लिए प्रॉपर स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट का सहारा लिया था। इसके साथ ही वह योगा और स्किन केयर पर भी बहुत अधिक ध्‍यान देने लगी थीं। 

    5कब दिखा रेखा का बदला हुआ अवतार

    timeless beauty rekha pics

    वर्ष 1978 में जब रेखा को विनोद मेहरा के साथ फिल्‍म 'घर' में देखा गया तो रेखा का रंग-रूप पूरी तरह से बदल चुका था। सांवली नजर आने वाली रेखा के चेहरे पर निखार के साथ नई चमक भी आ गई थी। उनका वजन भी पहले से काफी कम हो चुका था। हिंदी सिनेमा में उस वक्‍त एक खूबसूरत एक्‍ट्रेस के लिए जो पैमाने सेट किए गए थे, रेखा उसमें फिट बैठने लगी थी। 

    6अमिताभ बच्‍चन से मिलते थे फैशन आइडिया

    timeless beauty rekha pictures

    वर्ष 1976 में रेखा और अमिताभ बच्‍चन को फिल्‍म 'दो अंजाने' में साथ काम करने का मौका मिला। दोनों में अच्‍छी दोस्‍ती हो गई। यह दोस्‍ती इतनी गहरी हो गई कि अमिताभ बच्‍चन ने रेखा को फैशन टिप्‍स देना शुरू कर दिया। वह अमिताभ ही थें, जिन्‍होंने रेखा को ट्रांसफॉर्मेशन का आइडिया दिया था। जिसे रेखा ने काफी सीरियसली ले लिया था।

    7रेखा का ग्‍लैमरस अंदाज

    timeless beauty rekha posters

    इसके बाद वर्ष 1981 में आई फिल्‍म 'सिलसिला' में रेखा का पहली बार ग्‍लैमरस अंदाज देखा गया था। सिल्‍वर स्‍क्रीन पर जब रेखा को स्‍लीवलेस ब्‍लाउज और शिफॉन साड़ी में देखा गया तो लोगों ने उनके लुक्‍स की बहुत तारीफ की थी। 

    8रेखा के लुक्‍स में आए 360 डिग्री चेंजेस

    timeless beauty rekha skin

    रेखा के लुक्‍स में दिन पर दिन बदलाव आते जा रहे थे। अपने लुक्‍स की वजह से रेखा ने इंडस्‍ट्री में हॉट और सीजलिंग एक्‍ट्रेस का खिताब भी पा लिया था। वर्ष 1988 में आई फिल्‍म 'खून भरी मांग' में तो रेखा ने गजब ही कर डाला। इस फिल्‍म में उनके बोल्‍ड लुक्‍स को देख कर सभी हैरान रह गए ।

     

    9एवरग्रीन रेखा

    timeless beauty rekha wallpapers

    रेखा ने फिर पीछे पलट कर नहीं देखा। इसके बाद कई फिल्‍मों में रेखा का बोल्‍ड और ग्‍लैमरस अंदाज देखने को मिला। एक वक्‍त आया जब रेखा के लुक्‍स की तुलना श्रीदेवी और माधुरी दीक्षित के लुक्‍स की जाने लगी क्‍योंकि रेखा अपनी उम्र से आधी ही नजर आती थीं। 

    10अब भी उतनी ही खूबसूरत दिखती हैं रेखा

    timeless beauty rekha

    रेखा आज भी फोटोशूट्स करवाती हैं और वह उन सभी में बेहद ग्‍लैमरस नजर आती हैं। 

    आपको ये आर्टिकल अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लइक जरूर करें। इसी तरह के और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।