Year 2020: दोबारा री-टेलीकास्ट किए गए ये 10 Old TV Serials

वर्ष 2020 में कई पुराने टीवी सीरियल दोबारा प्रसारित किए गए। इनमें से कुछ टीवी सीरियल्‍स को दर्शकों का खूब प्‍यार मिला। 
came back serials

वर्ष 2020 कई मायनों में खास रहा है। जहां, एक तरफ कोविड-19 संक्रमण की वजह पूरे देश को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा तो वहीं इस वर्ष परिवार के साथ वक्‍त बिताने और पुरानी यादों को ताजा करने का भी लोगों को भरपूर मौका मिला। लोगों को उनके पुराने दिनों में पहुंचाने में सबसे ज्‍यादा मदद की देश के कुछ ऐसे आइकॉनिक टीवी सीरियल्‍स ने जिनका प्रसारण 80 और 90 के दशक में किया गया था। इन टीवी सीरियल्‍स को इस वर्ष दोबारा री-टेलीकास्ट किया गया। चलिए हम आपको बताते हैं कि पुराने री-टेलीकास्ट किए गए टीवी सीरियल्‍स में कौन से सबसे ज्‍यादा पसंद किए गए। 

1रामायण

ramayan

वर्ष 1987 में रामानंद सागर ने 'रामायण' टीवी सीरियल बनाया तो शायद उन्‍हें यह विश्‍वास भी नहीं था कि लोग इसे इतना ज्‍यादा देखना पसंद करेंगे कि यह टीवी सीरियल पीढ़ियों तक देखा जाएगा। इस वर्ष कोविड-19 संक्रमण के चलते देश भर में हुए लॉकडाउन की वजह इसे एक बार फिर से दूरदर्शन पर री-टेलीकास्ट किया गया। 19 अप्रैल 2020 से 2 मई 2020 तक री-टेलीकास्ट किए गए इस टीवी सीरियल को दोबारा से लोगों ने उतना ही प्‍यार दिया, जितना कि पहली बार मिला था।

2श्री कृष्‍णा

krishna

18 जुलाई 1993 में रामानंद सागर ने एक और धार्मिक टीवी सीरियल बनाया, जिसका नाम था 'श्री कृष्‍णा'। 221 एपिसोड का यह टीवी सीरियल भी लोगों को मन को खूब भाया। लॉकडाउन के दौरान इस टीवी सीरियल को भी री-टेलीकास्ट किया गया। 3 मई को शुरू हुए इस टीवी सीरियल का प्रसारण अब तक दूर्दशन पर किया जा रहा है।

3बालिका वधु

balika vadhu

8 साल तक टेलीकास्ट किया गया फेमस टीवी सीरियल 'बालिका वधु' भी वर्ष 2020 में एक बार फिर से री-टेलीकास्ट किया गया। 2245 से भी अधिक एपिसोड वाले इस टीवी सीरियल का प्रसारण अभी भी किया जा रहा है। यह टीवी सीरियल एक छोटी सी बच्‍ची आनंदी की शादी पर आधारित है। 

4शक्तिमान

shaktiman

90 के दशक में बच्‍चों के फेवरेट टीवी सीरियल्‍स की लिस्‍ट में शक्तिमान सबसे ऊपर हुआ करता था। 2020 में डीडी नेशनल पर इस शो को भी दोबारा टेलीकास्ट किया गया। 1 अप्रैल से शुरू हुआ यह शो अभी भी प्रसारित किया जा रहा है। इस शो में एक्‍टर मुकेश खन्‍ना ने शक्तिमान की भूमिका निभाई थी।  

5महाभारत

mahabharat

भारत के सबे आइकॉनिक टीवी सीरियल्‍स का जब जिक्र होता है तो उसमें बीआर चोपड़ा द्वारा बनाए गए टीवी सीरियल 'महाभारत' का भी नाम आता है। लॉकडाउन के दौरान डीडी भारती पर 28 मार्च से इस टीवी सीरियल का दोबारा प्रसारण शुरू हुआ। 94 एपिसोड वाले इस टीवी सीरियल आज की जनरेशन ने भी काफी पसंद किया।  

6सारा भाई vs सारा भाई

sarabhai

 पुराना और फेमस कॉमेडी शो 'सारा भाई vs सारा भाई' को भी इस साल री-टेलीकास्ट किया गया। स्‍टार भारत पर इस शो को 6 साल बाद दोबारा प्रसारित किया गया तो दर्शक खुद को यह सीरियल को देखन से रोक न सके। इस टीवी सीरियल का प्रसारण 6 अप्रैल से शुरू हुआ था। 

7देख भाई देख

dekh bhai dekh

90के दशक का कॉमेडी शो 'देख भाई देख' को भी इस वर्ष री-टेलीकास्ट किया गया। इस टीवी सीरियल में टीवी इंडस्‍ट्री के कई होनहार कलाकारों ने काम किया था। इसका प्रसारण भी डीडी नेशनल पर किया गया था। 

8पवित्र रिश्‍ता

pavitra rishta

बॉलीवुड इंडस्‍ट्री के उभरते सितारे रहे सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उनकी याद में एकता कपूर ने अपने फेमस टीवी सीरियल 'पवित्र रिश्‍ता' को दोबारा प्रसारित किया था। इस टीवी सीरियल में सुशांत सिंह राजपूत ने मानव देशमुख की भूमिका निभाई थी। 

9सर्कस

circus

वर्ष 1989 में दूरदर्शन पर आए टीवी सीरियल 'सर्कस' में बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने काम किया था। इस टीवी सीरियल में उनके किरदार का नाम शेखरन था। इस टीवी सीरियल में रेणुका शहाणे ने भी काम किया था। इस टीवी सीरियल को दोबारा से दूरदर्शन पर 28 मार्च 2020 से प्रसारित किया गया था। 

10ब्योमकेश बक्शी

old serialis in

90 के दशक में ऐक्‍टर रजित कपूर का लोकप्रिय टीवी सीरियल 'ब्योमकेश बक्शी' भी लोगों को काफी पसंद आया था। इस टीवी सीरियल को दोबारा दूरदर्शन पर 28 मार्च 2020 से प्रसारित किया गया था।  

Loading...
Loading...