हर कोई अपने भविष्य के बारे में जानना चाहता है। हर किसी को इस बात का उत्साह होता है कि उसकी आगे की जिंदगी में क्या होने वाला है। ऐसे में कई तरीके हैं जो आपके भविष्य के बारे में आपको पहले से ही बता सकते हैं। इनमें से एक है अंकशास्त्र। इस शास्त्र में अंको द्वारा पता लगाया जा सकता है कि आगे आने वाले समय में क्या होने वाला है। अंकशास्त्र आपकी पर्सनालिटी के बारे में भी बताता है। अंकशास्त्र से आप किसी भी खास नंबर के द्वारा बहुत कुछ जान सकती हैं। आज हम आपको बताएंगे कि अंकशास्त्र के मुताबिक आप अपने मोबाइल में जिस अंका का पैटर्न लॉक लगाती हैं वह अपकी पर्सनालिटी के बारे में क्या रिवील करता है। 

इसे जरूर पढ़ें:Feng Shui Tips: घर पर ‘विंड चाइम’ लगाने से पहले जान जें ये 5 जरूरी बातें

numerology by name

1 नंबर 

यह बेहद मजबूत अंक होता है। अगर आप अपने मोबाईल में पैटर्न लॉक 1 नंबर रखती हैं तो आप में दूसरों को प्रभावित करने की क्षमता है। आपको ध्यान रखना है कि आपको जो खुशी मिली है उससे ज्यादा उत्साहित न हो बल्कि पहले उस खुशी को थोड़ा ठहरने दें। इतना ही नहीं अगर आप बिजनेस या करियर की फील्ड में हैं तो आपके लिए 1 नंबर बहुत ही लकी है। आप अगर प्यार की तलाश में हैं तो भी आपके लिए 1 नंबर लकी है। 

2 नंबर 

अगर आप रोमांटिक स्वभाव की हैं और अपने प्यार को पाना चाहती हैं तो आपको अपने मोबाई का पैटर्न लॉक 2 रखना चाहिए। वैसे जो व्यक्ति पहले से ही अपने मोबाइल का नंबर 2 रखते हैं वह स्वभाव से दयालू और डिप्लोमेटिक होते हैं। स्थान और समय के साथ खुद को ढालना उन्हें बहुत अच्छे से आता है। 

इसे जरूर पढ़ें:अंक ज्योतिष 8 से 14 जुलाई 2019 : बर्थडेट के हिसाब से इस हफ्ते अपने लकी दिन और शुभ रंग के बारे में जानें

3 नंबर 

जो लोग अपने मोबाइल का पैटर्न लॉक 3 रखते हैं वह बेहद क्रिएटिव होते हें। लोगों उनके साथ रहने में मजा आती है। यह अंक आर्टिस्ट, संगीतकार और युवाओं को अच्छा लगता है। अगर आपको अपने लक्ष्य को प्राप्त करना है तो आपके लिए 3 नंबर लकी है। 

numerology

4 नंबर 

जो आदमी अपने मोबाइल का पैटर्न लॉक 4 नंबर रखता है वह काफी भरोसेमंद होता है और स्थिर भी। आपको अपना करियर लॉ, बैंकिंग आदि में बनाना चाहिए। इससे आपको काफी फायदा मिलेगा। 

5 नंबर 

5 नंबर बेहद अच्छा होता है। यह आपकी लाइफ में बड़े बदलाव ला सकता है और आपको रोमांटिक बना सकता है। ज्यादातर यह अंक वह लोग रखते हैं जो आजादी पसंद करते हैं और जिन्हें घूमना-फिरना बहुत पसंद होता है। यह लोग स्वभाव से फैमिली ओरिएंटेड होते हैं। 

6 नंबर 

फैमिली आरिएंटेड लोग अपने मोबाइल का पैटर्न लॉक हमेशा 6 नंबर रखते हैं। स्वभाव से यह लोग बेहद केयरिंग होते हैं। ऐसे लोगों से दोस्ती करना हमेशा ही फायदेमंद होता है। 

how to calculate numerology

7 नंबर 

यह बेहद मजबूत अंक होता है। इसे विद्यार्थियों के मोबाइल पर देखा जाता है। वैसे जो लोग ज्यादा चिंतन करते हैं वह यह नंबर ज्यादा पैटर्न लॉक में रखते हैं। वैसे जीवन को संतुलित बनाए रखने के लिए भी आप 7 नंबर को रख सकती हैं यह लकी होता है। 

8 नंबर 

बिजनेसमैंस के लिए यह नंबर बेस्ट है। इससे रखना इसलिए भी शुभ है क्योंकि इससे आप धन की देवी लक्ष्मी को आकर्षित कर सकते हैं। 8 नंबर जीवन में सकारात्मकता लाता है। अगर आपको अपनी आर्थिक स्थिति सुधारनी है तो आपके लिए 8 नंबर लकी है। 

9 नंबर 

जो लोग अपने मोबाइल में 9 नंबर का पैटर्न लौक लगाते हैं वह बहुत ही आदर्श और दयालू होते हैं। यह एक बहुत ही अच्छा नंबर है। इससे व्यक्ति हमेशा ही खुश रहता है। मगर आपको स्वास्थ से जुड़ी काई परेशानी है तो आपके लिए यह नंबर अच्छा नहीं है।