नीता-मुकेश और आकाश-श्लोका ही नहीं, क्या आप जानते हैं इन 8 अंबानी कपल्स के बारे में

अंबानी परिवार के ऐसे कपल्स के बारे में क्या आप जानते हैं जो बहुत ज्यादा फेमस नहीं हैं, लेकिन फिर भी इस परिवार की शान हैं।   
lesser known ambani couples

अंबानी परिवार के मुख्य कपल्स के बारे में तो आप जानते ही होंगे। जी हां, आकाश-श्लोका, ईशा-आनंद, मुकेश-नीता अंबानी आदि की खबरें तो आती ही रहती हैं, लेकिन क्या आप इस परिवार से जुड़े अन्य कपल्स के बारे में जानते हैं? हम बात कर रहे हैं अंबानी एक्सटेंडेड फैमिली की जहां नीना कोठारी, दीप्ती सल्गाओकर और उनके बच्चे भी शामिल हैं। आज हम आपको अंबानी फेमस कपल्स के साथ-साथ उन कपल्स के बारे में भी बताने जा रहे हैं जो शायद इतने फेमस नहीं हैं। 

1नीता अंबानी - मुकेश अंबानी

nita and mukesh ambani m

नीता और मुकेश अंबानी के बारे में क्या कहा जाए। अंबानी परिवार के मुखिया के रूप में जिस तरह मुकेश अंबानी ने कमान संभाली है उसी तरह से नीता अंबानी भी उनके साथ रही हैं। नीता और मुकेश की लव स्टोरी भी काफी फेमस है जहां ट्रैफिक सिग्नल पर मुकेश ने गाड़ी रोककर नीता को प्रपोज किया था और नीता अंबानी ने उस वक्त हां की थी। नीता अंबानी और मुकेश अंबानी ने अपने परिवार को बखूबी जोड़कर रखा है।  

 

2आकाश अंबानी- श्लोका मेहता

akash and shloka ambani meheta

2019 से भारत के सबसे न्यूजी कपल के रूप में फेमस आकाश अंबानी और श्लोका मेहता को बहुत ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई है। हाल ही में आकाश और श्लोका माता-पिता बने हैं और उनका बेटा पृथ्वी आकाश अंबानी पैदा हुआ है। आकाश और श्लोका बचपन से ही एक दूसरे को जानते थे और इनकी लव स्टोरी बहुत ही खास है। हाल ही में इस जोड़े ने अपनी दूसरी एनिवर्सरी मनाई है। 

 

3ईशा अंबानी - आनंद पीरामल

isha and anand ambani piramal

मुकेश अंबानी की एकलौती बेटी ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी 2018 में हुई थी। ईशा जहां रिलांयस इंडस्ट्रीज का कामकाज संभालती हैं वहीं आनंद पीरामल पीरामल इंडस्ट्रीज का कामकाज संभालते हैं। उन्होंने पीरामल रिएलिटी और पीरामल स्वास्थ्य की स्थापना भी की है जो ग्रामीण इलाकों में स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करती हैं। ईशा और आनंद को पावर कपल कहा जाता है जो अक्सर अंबानी परिवार के फंक्शन्स में दिखते हैं। ईशा अपने भाई और भाभी आकाश-श्लोका से काफी करीब हैं। 

4अनिल अंबानी -टीना अंबानी

anil and tima ambani

धीरूभाई अंबानी के छोटे बेटे अनिल अंबानी और उनकी पत्नी टीना अंबानी के बारे में तो सभी जानते होंगे। रिलायंस ग्रुप (2006 में रिलायंस इंडस्ट्रीज के टूटने के बाद बना) के चेयरमैन अनिल अंबानी और पूर्व एक्ट्रेस टीना अंबानी की शादी 1991 में हुई थी। अनिल ने परिवार वालों को बहुत मुश्किल से टीना से शादी करने के लिए मनाया था क्योंकि एक्ट्रेस होने के कारण धीरूभाई अंबानी इस रिश्ते से खुश नहीं थे। इस जोड़े के दो बेटे हैं जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी। 

5दीप्ती सल्गाओकर -दत्तराज सल्गाओकर

dipti salgaokar and duttraj salgaokar

धीरूभाई अंबानी की बेटी दीप्ती सल्गाओकर की शादी दत्तराज सल्गाओकर से हुई है। ये दोनों 1983 में शादी के बंधन में बंध गए थे। दीप्ती और दत्तराज उसी साल गोवा शिफ्ट हो गए थे। दीप्ती ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें उनके पिता ने फैक्स मशीन दी थी और रोज़ाना वो फैक्स करते थे। दीप्ती और दत्तराज की लव मैरिज हुई थी और दत्तराज वी.एम.सल्गाओकर ग्रुप के मालिक हैं जो माइनिंग, प्रोसेसिंग और एक्सपोर्ट्स का काम संभालती है। साथ ही रियल एस्टेट, एग्रिकल्चर के काम में भी हैं। 

6नीना कोठारी - श्याम कोठारी

nina kothari and shyam kothari

नीना कोठारी की शादी श्याम कोठारी से हुई थी जो कोठारी शुगर एंड केमिकल्स लिमिटेड के हेड थे। नीना और श्याम की शादी 1986 में हुई थी और ये दोनों 2015 में श्याम के अंतिम समय तक साथ थे। श्याम कोठारी कोलोन कैंसर से लड़ रहे थे और अब नीना और उनके बेटे अर्जुन और बेटी नयनतारा कोठारी कंपनी को संभालते हैं। 

7इशिता सलगाओकर - निश्चल मोदी

ishita salgaokar and neeshchal modi

धीरूभाई अंबानी की बेटी दीप्ति सल्गाओकर की बेटी इशिता की शादी नीरव मोदी के छोटे भाई निश्चल मोदी से हुई है। क्योंकि दीप्ती और दत्तराज गोवा में स्थित हैं इसलिए ये शादी गोवा में ही हुई थी। अंबानी परिवार की सदस्य होने के बाद भी इस शादी में उतना शोर-शराबा नहीं हुआ बल्कि ये सिर्फ परिवार के लोगों के बीच हुई। 

 

8नयनतारा कोठारी - शमित भारतिया

nayantara and shamit

नयनतारा कोठारी धीरूभाई अंबानी और कोकीलाबेन अंबानी की बेटी नीना कोठारी की बेटी हैं और वो धीरूभाई अंबानी की पहली पोती भी हैं। जाहिर सी बात है कि नयनतारा की शादी भी सबसे पहले ही हुई है। नयनतारा की शादी हिंदुस्तान टाइम्स ग्रुप के लाइफस्टाइल और मीडिया डायरेक्टर शमित भारतिया से हुई है। 2013 में शादी के समय पूरा अंबानी परिवार साथ था। नयनतारा भी अपनी मां की तरह ही लाइमलाइट से दूर रहती हैं। नयनतारा और शमित की लव मैरिज हुई थी और दोनों ही अंबानी परिवार के काफी करीब हैं। 

9अर्जुन कोठारी- आनंदिता मारिवाला

arjun and anandita kothari

नीना कोठारी के ही बेटे हैं अर्जुन कोठारी जिनकी शादी कुछ समय पहले आनंदिता कोठारी से हुई है। अर्जुन और आनंदिता की शादी 2019 में हुई थी और इस शादी की तस्वीरों में पूरा अंबानी परिवार देखा जा सकता है। श्लोका मेहता का अपने देवर अर्जुन कोठारी के साथ मस्ती करता हुआ वीडियो भी खूब वायरल हुआ था। अर्जुन और आनंदिता की शादी में भी बॉलीवुड के दिग्गज जैसे शाहरुख खान, ऐश्वर्या राय, अनिल कपूर, शाहिद कपूर आदि शामिल हुए थे। 

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Loading...
Loading...