जब आप किसी से प्यार करती हैं तो उसके प्यार के साथ-साथ उसकी अंटेशन भी चाहती हैं। आप जब भी उसे फोन करें तो वह आपसे प्यार भरी बातें करें या फिर आपको कुछ रोमांटिक मैसेज भेजे। यह सभी चीजें मन को गुदगुदाती हैं। लेकिन अगर अब आपके साथ नहीं होता। यहां तक कि आपको अब ऐसा लगने लगा है कि आपका पार्टनर आपको जान-बूझकर इग्नोर कर रहा है तो आपको उसके पीछे का कारण जानने की जरूरत है। हो सकता है कि जब आप उसे फोन करती हों तो वह आपका फोन ना उठाए और बाद में रिंगटोन सुनाई ना देने का बहाना बनाए या फिर आप जब भी उसके साथ टाइमस्पेंड करने की बात कहें तो वह किसी ना किसी बहाने से प्रोग्राम को कैंसल कर देता हो।

ऐसे में अक्सर लड़कियां काफी परेशान हो जाती हैं, उन्हें समझ ही नहीं आता कि आखिरकार बात क्या है। कई बार तो लड़कियों को ऐसा भी लगता है कि उनका पार्टनर उन्हें धोखा दे रहा है, इसलिए इग्नोर कर रहा है। यह भी इग्नोर करने की वजह हो सकती है, लेकिन हर बार यही कारण हो, यह जरूरी नहीं है। इसके अलावा भी ऐसे कई कारण होते हैं, जिनकी वजह से बॉयफ्रेंड या हसबैंड अपने पार्टनर को इग्नोर करना शुरू कर देता है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ कारणों के बारे में बता रहे हैं-

इसे भी पढ़ें: अगर एंगर है आपके रिलेशन की कड़वाहट की वजह तो अपनाएं ये टिप्स

मानसिक तनाव

know your partner is ignoring you inside

कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति को अपनी ऑफिस या फिर किसी पर्सनल कारण से अत्यधिक तनाव हो जाता है। ऐसे में व्यक्ति मानसिक रूप से काफी परेशान होता है। इस स्थिति में अक्सर लोग चिड़चिड़े और उदास हो जाते हैं और किसी से बात करना पसंद नहीं करते। (हेल्दी रिलेशनशिप हैबिट) ऐसे में व्यक्ति अपने पार्टनर को भी इग्नोर करना शुरू कर देता है। उसे लगता है कि उसके रूखे व्यवहार से उसका पार्टनर कहीं नाराज ना हो जाए, इसलिए वे स्थिति सामान्य होने तक अपने पार्टनर से दूरी बनाना पसंद करते हैं।

Recommended Video

बात छुपाना

why your partner is ignoring you inside

वैसे तो कहा जाता है कि कपल्स के बीच का रिश्ता बेहद ट्रांसपेरेंट होना चाहिए और इसलिए उन्हें एक-दूसरे से कोई भी बात नहीं छिपानी चाहिए। लेकिन वास्तव में ऐसा होता नहीं है। हम सभी के अपने-अपने कुछ सीक्रेट्स होते हैं। हो सकता है कि वह भी आपसे कोई बात छिपाना चाहते हों। (रखें अपनी रिलेशनशिप में रोमांस) उन्हें लगता हो कि आपसे बात करने या फिर सामने आने पर वह आपके सामने वह सीक्रेट खोल देंगे या फिर सच जानने के बाद आप नाराज होंगी और इसलिए वह आपको इग्नोर करना शुरू कर देते हैं।

इसे भी पढ़ें: पार्टनर पर ना डालें उम्मीदों का बोझ, इन 5 तरीकों से रिश्ते बनाएं बेहतर

हर वक्त डिमांड करना

partner is ignoring you inside

कई बार आपकी कुछ आदतें भी आपके बीच दूरियों की वजह बन सकती है। उदाहरण के तौर पर, आप जब भी अपने पार्टनर से मिलती हों, उनके सामने अपनी एक नई डिमांड या इच्छा जाहिर करती हों। हो सकता है कि उनके लिए आपकी डिमांड हरवक्त पूरा कर पाना संभव ना हो और ना ही वह आपको नाराज करना चाहते हों। (बॉयफ्रेंड की मॉम को इंप्रेस करने के लिए अपनाएं यह टिप्स) इस स्थिति में भी व्यक्ति अपने पार्टनर को इग्नोर करना बेहतर समझता है। उन्हें लगता है कि दोबारा बात करने या मिलने पर आप फिर कोई डिमांड करेंगी और इस बार वह उसे पूरा नहीं कर पाएंगे। इससे तो अच्छा है कि बात ही ना की जाए।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)