हर व्यक्ति चाहता है कि उसके रिलेशनशिप में कुछ magical moments हों, जिन्हें वह कभी न भूलें। लेकिन अधिकतर लोगों को पता ही नहीं होता कि आखिर वह उन पलों को क्रिएट किस तरह करें। जरूरी नहीं है कि ऐसा करने के लिए आपको काफी पैसा खर्च करना है या काफी सारी मेहनत करके सरप्राइज प्लॉन करना है। बस आपके द्वारा की गई छोटी-छोटी एक्टिविटी न सिर्फ आपके पार्टनर के दिल को छू जाती है, बल्कि वह आपके रिश्ते के कुछ बेहतरीन और यादगार पल बन जाते हैं। आप इन पलों को दिन की शुरूआत से ही सहेज सकती हैं। वैसे भी माना जाता है कि अगर दिन की शुरूआत खुशहाल माहौल में हो तो पूरा दिन ही बन जाता है। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ छोटे टिप्स बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप न सिर्फ अपनी मार्निंग को रोमांटिक बना सकती हैं, बल्कि इससे आपका पूरा दिन ही बेहद खुशनुमा बीतेगा। साथ ही अगर आप इन टिप्स को अपनाती हैं तो आपके रिश्ते में आपसी मतभेद, किसी तरह का मनमुटाव आदि दूर करने में भी सहायता मिलेगी-

importance of romance in a relationship

बिस्तर छोड़ने से पहले

सुबह की शुरूआत में बिस्तर छोड़ने से पहले आप एक काम अवश्य करें। सबसे पहले तो अपने पार्टनर को kiss करते हुए उसे good morning या  I love you अवश्य बोलें।  इतना ही नहीं, आप लेटे-लेटे ही उन्हें अपनी बांहों में जकड़ लें। इस तरह वह चाहकर भी आपसे दूर नहीं जा पाएंगे। वैसे भी  जब आप दोनों ही हल्की-हल्की नींद में होंगे तो इस तरह एक-दूसरे के प्रति अपने प्रेम का प्रदर्शन करने का एक अलग ही आनंद आएगा। रात में अधिकतर कपल काम के बोझ के चलते इतना थक जाते हैं कि उन्हें एक-दूसरे से बात करना भी अच्छा नहीं लगता। ऐसे में सुबह की यह प्यार की अनुभूति यकीनन आपके दिन को एक किक स्टार्ट देगी।

चाय की चुस्कियां

सुबह की शुरूआत में अगर चाय की चुस्कियां न हों तो लगता है मानो दिन शुरू ही नहीं हुआ। ऐसे में अपने दिन की शुरूआत में आप यह चाय की चुस्कियां अपने पार्टनर के साथ मिलकर लें तो कैसा रहेगा। जरा सोचिए कि आपका पार्टनर बिस्तर में हो और आप दो कप चाय लेकर जाएं और फिर आप अपने पार्टनर की बाहों में बैठकर ही चाय पीएं तो यकीनन उस चाय का स्वाद कई गुना बढ़ जाएगा।  

what is romance to a man

करें तारीफ

चाहे स्त्री हो या पुरूष, हर किसी को अपनी तारीफ सुनना अच्छा लगता है। ऐसे में अगर आप अपने दिन को थोड़ा रोमांटिक बनाना चाहती हैं तो अपने पार्टनर की तारीफ करने से न चूकें। हालांकि इस दौरान आपके द्वारा की गई तारीफ थोड़ी naughty या romantic होनी चाहिए। जैसे जब आप चाय लेकर कमरे में जाएं और आपके पार्टनर सो रहे हों तो आप उनसे कह सकती है कि वह सोते हुए बेहद सेक्सी लगते हैं। या फिर सोते समय उनका चेहरा देखकर आपको कुछ-कुछ होता है। फिर देखिए, आपके मुंह से अपनी तारीफ सुनकर उनके चेहरे पर कैसे एक प्यारी सी स्माइल आती है और वह आपको खींचकर अपनी बांहों में जकड़ लेंगे। फिर शायद आप भी खुद को शरमाने से न रोक पाएं।

न करें यह गलतियां

अगर आप अपने दिन को रोमांटिक और खुशनुमा बनाना चाहती हैं तो कुछ गलतियां करने से बचें। जैसे कि कुछ स्त्रियां एक दिन पहले हुई नोंक-झोंक को लेकर भी मुंह बनाए रखती हैं। इससे रिश्ते में धीरे-धीरे नीरसता और कड़वाहट आती है। पिछले दिन की बातों को पीछे ही छोड़ दें। कहते हैं ना कि बीती ताहि बिसार दे, आगे की सुधि ले।

वहीं कुछ महिलाएं दिन शुरू होते ही अपने पार्टनर के सामने दिनभर में किए जाने वाले कामों की चर्चा करने लग जाती है। जैसे आज कहां जाना है, क्या लाना है या फिर घर का कौन सा काम आज करना जरूरी है, वगैरह। ऐसा भूल से भी न करें। ऐसा करने से पार्टनर का मूड सुबह की ऑफ़ हो जाता है। इतना ही नहीं, उसे दिन की शुरूआत में ही काफी बोझिल महसूस होता है।