अपना घर हर किसी को बेहद प्यारा होता है और यही कारण है कि हर कोई इसे बेहद खूबसूरती से सजाना चाहता है। अमूमन आप भी सोचती होंगी कि आपका घर किसी बॉलीवुड सेलेब्स की तरह खूबसूरत नजर आए। इसके लिए जरूरी है कि आपको बॉलीवुड सेलेब्स के घर की इनसाइड लुक्स के बारे में पता हो। बॉलीवुड की फैशनिस्ता मानी जाने वाली सोनम कपूर का मायका यानी अनिल कपूर का घर भी उतना ही ब्यूटीफुल है। मुंबई में स्थित यह घर किसी महल से कम नहीं है। वैसे इस घर को बेहद खूबसूरत बनाने का श्रेय जाता है सोनम कपूर की मां यानी सुनीता कपूर को क्योंकि घर को उन्होंने ही डिजाइन किया है। इस घर में ऐसी कई चीजें मौजूद हैं, जिससे इंस्पिरेशन लेकर आप अपने घर को सजा सकती हैं।

डेकोरेटिव डोर

हैवी डेकोरेटिव डोर कपूर घर के इंटीरियर की विशेषता है। ये इन दिनों फिर से ट्रेंड में हैं और देखने में एक राॅयल लुक देते हैं। इतना ही नहीं, अगर आप अपने घर में इनका इस्तेमाल करते हैं तो यह आपके घर का पूरा लुक ही बदलकर रख देते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: लिविंग रूम की डेकोरेशन में इन वास्तु टिप्स का रखेंगी ध्यान तो फैमिली रहेगी पॉजिटिव एनर्जी से भरपूर

डिफरेंट स्टाइल सोफा

inside  decor ideas from sonam kapoor house

सोफे के बिना लिविंग रूम पूरा नहीं होता। सोनम कपूर के लिविंग रूम में भी डीप रस्ट कलर का काउच है, जो देखने में काफी खूबसूरत लगता है। रिच कलर के सोफे को इंटीरियर का हिस्सा बनाने का सबसे बड़ा लाभ यह है कि आप किसी भी तरह के इंटीरियर के साथ मैच करता है। सोनम कपूर और उनका परिवार भी इसी सोफे पर एक अच्छा फैमिली टाइम बिताता है।

ड्रीमकैचर 

inside  decor ideas from sonam kapoor house

ड्रीमकैचर बेहद आकर्षक लगते हैं और आपके डेकोर को एक अपीलिंग लुक देते हैं। सोनम कपूर के घर की छत पर यह ड्रीमकैचर चिक लुक दे रहे हैं। बगीचे की बेंच के चारों ओर लटके हुए ड्रीमकैचर बेहद सुंदर दिख रहे हैं। आप भी अपने घर के टेरेस गार्डन पर इस तरह के ड्रीमकैचर इस्तेमाल कर सकती हैं।

मिट्टी का सामान

सोनम कपूर के घर को सजाते समय ज्यादातर मिट्टी की मूर्तियों और लकड़ियों की चीजों का खासा इस्तेमाल किया गया है। वहीं घर की लॉबी को भगवान बुद्ध की मूर्ति से सजाया गया है। सोनम कपूर के घर में कई बेहतरीन पेंटिंग भी लगी हुई हैं।

इसे जरूर पढ़ें: इंटीरियर में ये थोड़े से बदलाव आपके घर को देंगे ‘कूल लुक’

इतना ही नहीं, घर में एक अलग से मेकअप रूम बना हुआ है। आप भी मिट्टी के सामान से अपने घर को सजा सकती हैं। यह सस्ता भी होता है और देखने में भी काफी अच्छा लगता है। इसके अतिरिक्त अगर आपको किसी चीज से खासा लगाव है तो उस चीज को भी अपने घर के डेकोर का हिस्सा बनाएं