Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    दिवाली के लिए जीटीबी नगर मार्केट से करें शॉपिंग

    दिवाली के मौके पर घर के लिए खूब सारा सामान खरीदा जाता है। इसमें साबुनदानी से लेकर फ्रिज तक शामिल है।
    author-profile
    Updated at - 2022-10-24,10:35 IST
    Next
    Article
    gtb nagar market for shopping

    जीटीबी नगर की जितनी तारीफ की जाए उतना कम है। ऐसी कोई चीज नहीं होगी जो यहां ना मिले। खासतौर पर लोगों के बीच यहां के क्लब और कैफेज बेहद फेमस हैं। कॉलेज गर्ल्स और बॉयज ज्यादातर यहीं पर खाने और फन करने के लिए जाते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि यहां के कैफेज जेब पर भारी नहीं पड़ते हैं। 

    कुछ दिन बाद दिवाली आने वाली है। ऐसे में महिलाएं जमकर शॉपिंग करती हैं। यह माना जाता है कि दिवाली के दिन कुछ भी सामान खरीदना शुभ होता है। इसलिए ज्यादातर महिलाएं इस खास मौके पर ही खरीदारी करना पसंद करती हैं। क्या आप भी किसी ऐसी मार्केट की तलाश में हैं, जहां से आप सारा सामान खरीद सकें, वह भी सही दाम के अंदर? तो आपको जीटीबी नगर जाना चाहिए। इस मार्केट से आप कम पैसों में भी अच्छा और टिकाऊ सामान खरीद सकती हैं। क्या आप जानना चाहती हैं यह मार्केट में ऐसा क्या मिलता है, जिसकी वजह से यह फेमस है और साथ ही आप यहां से क्या-क्या खरीद सकती हैं तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें। 

    सजावट का सामान खरीदें

    market for home decorदिवाली का त्यौहार बस कुछ ही दिन दूर है। ऐसे में सबसे मुश्किल और मजेदार काम है घर को सजाना। हर जगह अच्छा होम डेकोर का सामान नहीं मिलता है। ऐसे में आप इसके लिए जीटीबी नगर की मार्केट जा सकती हैं। यहां आपको लाइट्स से लेकर फूलों की लड़ियां आसानी से मिल जाएंगी। सबसे अच्छी बात है कि यहां सामान सही दाम में मिलता है। 

    दिवाली के लिए खरीदें कपड़ें

    gtb nagar market for clothes shoppingदिवाली के लिए घर के सामान के साथ-साथ कपड़ों की खरीदारी भी की जाती है। बच्चों से लेकर बड़े तक सबके लिए नए कपड़े लिए जाते हैं। कपड़ों की शॉपिंग के लिए जीटीबी नगर की मार्केट बेहद अच्छी है। यहां आपको़ अच्छे कपड़ों का कलेक्शन मिल जाएगा। कम दाम में अगर आप ज्यादा कपड़े खरीदना चाहती हैं तो जीटीबी नगर से बेहतर कुछ नहीं। इस मार्केट में 100 से लेकर 1000 रूपये तक के कपड़े मिलते हैं। इस मार्केट में जमकर भीड़ लगती है। इसलिए आपको थोड़ी सी परेशानी हो सकती है। (भोपाल के फेमस मार्केट्स)

    इसे भी पढ़ें: ये हैं कोटा के सस्ते और फेमस मार्केट्स, जमकर करें शॉपिंग

    रेफ्रिजरेटर की करें खरीदारी

    gtb nagar for home appliances shoppingदिवाली बेहद शुभ त्यौहार होता है। ज्यादातर लोग इस दिन घर के लिए चीजे खरीदते हैं, जिनमें फर्नीचर और फ्रिज शामिल है। यहां ऐसी कई दुकाने भी हैं, जहां आपको यह सब मिल जाएगा। इसलिए अपना बजट ज्यादा लेकर चले, ताकि एक ही जगह से सारी शॉपिंग हो जाए।  (चंडीगढ़ की सस्ती मार्केट्स)

    इसे भी पढ़ें: दिल्ली के इन मार्केट्स में मिलेंगे दिवाली के लिए सस्ते डेकोरेटिव लाइट्स

    जमकर खाएं टेस्टी खाना

    जमकर शॉपिंग करने के बाद भूख लगना आम बात है। खाने में शायद ही ऐसी कोई चीज होगी जो यहां ना मिले। यहां आपको खाने के लिए भी सब कुछ मिल जाएगा। छोले भटूरे से लेकर राजमा चावला तक आप कुछ भी खा सकती हैं। यहां हाफ प्लेट मोमोज 20 रूपये में मिल जाते हैं। इसके अलावा आपको यहां फ्रूट्स भी खाने को मिल जाएंगे। शॉपिंग के बाद आप चाहें तो क्लब में पार्टी करने भी जा सकती हैं। 

    कैसे पहुंचें मार्केट?

    जीटीबी नगर मार्केट जाने के लिए आपको येलो लाइन वाली मेट्रो पकड़नी होगी। गेट नंबर 1 से एग्जिट लें। मेट्रो से बाहर निकलते ही आपको पूरी मार्केट दिख जाएगी। 

    उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़ें रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

    Image Credit: Freepik

     

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।