कई बार छोटे पर्दे की एक्ट्रेस पॉपुलैरिटी के मामले में बड़े पर्दे एक्ट्रेस को भी मात देती है। ये टीवी एक्ट्रेसस इतनी फेमस है कि लोग इनके दिवाने है। बहू, बेटी और मां के रोल से लोगों के दिलों में जगह बनाने वाली ये टीवी एक्ट्रेस पॉपुलैरिटी के मामले में किसी स्‍टार से कम नहीं है। कई बार ये टीवी एक्ट्रेस बेहद कम उम्र में ही बहू, मां और सास जैसे रोल में आ जाती हैं लेकिन उनके किरदार को देखते हुए उनकी उम्र का अंदाजा लगाना मुशकिल होता है। वहीं, ये सभी टीवी एक्ट्रेस अपने निजी जीवन में रहती हैं बिल्‍कुल फिट और ये अपनी फिटनेस के लिए घंटों जिम में पसीना बहाती हैं। आज हम ऐसी ही 8 पॉपुलर टीवी एक्ट्रेस की के बारे में आपको बताएंगे जिसकी ब्‍यूटी और फिटनेस का कोई जबाव नहीं।

fitness secrets of hina khan karishma tanna inside

इसे जरूर पढ़ें: दीपिका कक्कड़ ने मुंबई की सड़कों पर पति शोएब के साथ की बाइक की सवारी, देखें शानदान फोटोज

करिश्मा तन्ना

'बिग बॉस', 'नच बलिए' और 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' जैसे फेमस टीवी सीरियस में काम कर चुकी करिश्मा तन्ना दिखने में बेहद खूबसूरत हैं और बिल्‍कुल फीट नजर आती है, उनकी फिटनेस को देखकर आप उनकी उम्र का पता नहीं लगा सकती। करिश्मा की उम्र 33 साल है। आपको बता दें कि खुद को फिट रखने के लिए करिश्मा ना सिर्फ जिम में पसीना बहाती हैं बल्कि योग का भी सहारा लेती हैं।

हिना खान

सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से पॉपुलर हुई हिना खान की पॉपुलैरिटी उस वक्त और भी बढ़ गई जब उन्होंने बिग बॉस में हिस्‍सा लिया। वो बिग बॉस के सीजन 11 में फर्स्ट रनर अप रह चुकी हैं। 30 साल की हिना खुद को फिट रखने के लिए वो हार्ट वर्कआउट के साथ स्टिक डाइट को फॉलो करती हैं। इसके अलावा उन्‍होंने बताया कि वो रोज कम से कम 12 गिलास पानी पीती हैं। वहीं, खूबसूरती के लिए वो रोज सुबह उठते ही गुलाब जल से चेहरा साफ करती हैं और हफ्ते में एक बार होममेड स्क्रब करती हैं। लहंगे में ‘कोमोलिका’ हिना खान का हॉट अवतार देखें

दीपिका सिंह

टीवी सीरियल 'दीया और बाती हम' से फेमस हुई दीपिका सिंह भी छोटे पर्दे की सबसे फिट एक्ट्रेस में से एक हैं। फिलहाल वो अपनी फैमिली को लेकर बिजी हैं और इसलिए उन्‍होंने छोटे पर्दे से दूरी बना रखी है लेकिन वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। दीपिका 28 साल की हैं और फिटनेस और ब्यूटी के व्यायाम के साथ हेल्दी खाने में विश्वास रखती हैं। हेल्‍दी रहने के लिए वो मिट्टी के बर्तनों में खाना बनाती हैं। वहीं, प्रेगनेंसी के दौरान और बाद में भी उन्‍होंने Odissi Dance ट्रेनिंग नहीं छोड़ी। दीपिका ने हमें बताया कि उन्हें डाइटिंग करना पसंद नहीं है, इसके बदले वो वर्कआउट करना पसंद करती हैं।

अनीता हसनंदानी

बॉलीवुड फिल्‍मों से लेकर 'नागिन-3' और 'यह हैं मोहब्बतें', में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से दर्शकों का दिल जीत चुकी अनिता हसनंदानी एक फेमस एक्ट्रेस हैं। 37 साल की अनिता फिटनेस के लिए वर्कआउट करती है और हेल्दी डाइट लेती हैं। साथ ही खूबसूरती बरकरार रखने के लिए वो होममेड चीजों का ही इस्‍तेमाल करती हैं। वो हफ्ते में एक बार पपीते और नारियल से बने फैस पैक का इस्तेमाल करती हैं। अनीता हसनंदानी कितना खाती हैं फिर भी वजन ही नहीं बढ़ता?

fitness secrets of tv actresses deepika and anita inside

दिव्यांका त्रिपाठी

फेमस सीरियल 'ये है मोहब्बतें' की ईशिता भल्ला यानि दिव्यांका त्रिपाठी भी टीवी की फेमस बहु और फिट एक्ट्रेस में से एक हैं। 33 साल की दिव्यांका ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो दिन की शुरुआत एक गिलास ग्रीन जूस से करती हैं, जो हरी सब्जियों से बना होता है। इसके अलावा वह हफ्ते के छह दिन वर्कआउट करती हैं, जिसमें पिलाटे, कार्डियो जैसी एक्सरसाइज शामिल होती हैं।

शिवांगी जोशी

टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में लीड रोल निभा रही शिवांगी जोशी ने महज 22 साल हैं लेकिन इस उम्र में ही उन्‍होंने काफी पॉपुलैरिटी हासिल कर ली है। शिवांगी ऑफ स्क्रीन भी बेहद खुबसूरत दिखती हैं। अपनी खुबसूरत को बनाए रखने और खुद को फिट रखने के लिए वो ना सिर्फ योग, वर्कआउट और डांस करती हैं बल्कि दिनभर में कम से कम आठ से नौ गिलास पानी भी पीती हैं।

fitness secrets of tv actresses divyanka and shivangi inside

देवोलीना भट्टाचार्य

सीरियल 'साथ निभाना साथिया'' की गोपी बहू का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस देवोलीना भट्टाचार्जी ऑन स्क्रीन से लेकर ऑफ स्क्रीन तक अपने खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। इसलिए शो खत्म होने के बाद भी वह चर्चा में बनी रही। देवोलीना 27 साल की हैं और फिटनेस ब्यूटी के लिए रोजाना जागिंग, वर्कआउट, योग और अच्छी डाइट लेती हैं।

fitness secrets of tv actresses sakshi and devoleena inside

इसे जरूर पढ़ें: Celeb Life Truth: दिव्यांका त्रिपाठी की लाइफ के ये 3 बड़े सच आपको कर देंगे हैरान

साक्षी तंवर

टीवी सीरियल 'कहानी घर-घर की' में पार्वती के नाम से मशहूर हुई साक्षी तंवर का करियर काफी लंबा है और वो छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक का जानामाना चेहरा हैं। करियर के शुरूआत से लेकर अब तक उन्होंने अपनी बॉडी को काफी अच्छे तरीके से फिट रखा है। लेकिन क्‍या आपको पता है कि साक्षी कभी जिम नहीं जाती। लेकिन वो वह हफ्ते में पांच दिन योग जरूर करती है। यही वजह है कि पैतालिस की उम्र में भी वो पच्‍चीस की दिखती हैं। एक्ट्रेस नहीं बल्कि यह बनना चाहती थीं साक्षी तंवर। 

Photo courtesy- instagram.com(@realhinakhan, shivangijoshi18, divyankatripathidahiya)