लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने और उसमें प्यार बनाए रखने के लिए अधिक एफर्ट्स की जरूरत होती है। हो सकता है कि पढ़ाई या जॉब के कारण कपल्स को एक-दूसरे से दूर रहना पड़ता हो। लेकिन इस स्थिति में भी कपल्स अक्सर कोई ना कोई मिलने का बहाना ढूंढ ही लेते हैं। इस तरह कभी-कभी मिलना उनके रिश्ते को और भी मजबूत बनाता है। हालांकि पिछले कुछ समय में देश ही नहीं, दुनिया के हालात काफी बदले हैं और इसलिए आज के समय में ट्रेवल करना अब उतना आसान नहीं है। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे को टालने का सबसे अच्छा उपाय यही है कि कम से कम ट्रेवल किया जाए। हो सकता है कि ऐसे में आपका पार्टनर भी अभी आपसे मिल ना पाए और ऐसे में आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि जगह ही दूरी आपके रिश्ते में दूरियां पैदा ना कर पाए। इसके अलावा, यह एक मुश्किल दौर है और इसलिए दोनों ही पार्टनर्स को अकेले रहते हुए एक-दूसरे के इमोशनल सपोर्ट की जरूरत होगी। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं कि कोरोना संक्रमण के बीच आप अपने रिश्ते को और भी ज्यादा मजबूत कैसे बनाया जाए-

रिश्ते में रखें विश्वास

long distance relationship during corona pandemic inside

यह एक कठिन दौर है और इसलिए जरूरी नहीं है कि आपका पार्टनर आपको पूरा समय दे पाए या फिर हर वक्त आपसे बात कर पाए। इन दिनों सिर्फ कोरोना संक्रमण का डर ही लोगों के मन में नहीं समाया है, बल्कि कई लोगों ने अपनी जॉब खोई है तो बहुत से लोग इस समय आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं। जिसका असर उनके रिश्तों पर भी नजर आ रहा है। ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपसे दूर है और वह आपसे बात नहीं कर रहा है तो ऐसे में आप उस पर गुस्सा करने की जगह अपने रिश्ते में भरोसा दिखाएं।

इसे भी पढ़ें: Relationship Tips: ऐसे निभाएंगी अपना रिश्ता तो रिलेशनशिप हमेशा रहेगी मजबूत

दें इमोशनल सपोर्ट

relationship during corona pandemic inside

भले ही आप दोनों एक-दूसरे से फिजिकली दूर हैं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि आप एक-दूसरे का सपोर्ट नहीं बन सकते। कोरोना वायरस के संक्रमण के बीच आप अपने पार्टनर को इमोशनली सपोर्ट करें। अगर पार्टनर को किसी तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में आप पॉजिटिविटी बनाए रखें। (लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन) साथ ही जब भी अपने पार्टनर से बात करें तो उससे सकारात्मकता के साथ पेश आएं। उन्हें हमेशा यह कहें कि वह अपना पूरा ध्यान रखें क्योंकि वह आपके लिए बेहद खास है। इस तरह के वाक्य रिश्ते में हैप्पीनेस और पॉजिटिविटी लेकर आते हैं।

Recommended Video

कंप्लेंट करें कम

long distance relationship during corona pandemic inside

हम सभी को एक-दूसरे से कई शिकायतें हो सकती हैं। लेकिन अब जब आप दोनों एक-दूसरे से मीलों दूर हैं और जल्द मिलने का भी कोई आसान नजर नहीं आ रहा है तो बेहतर होगा कि कुछ वक्त के लिए आप अपनी शिकायतों को एक तरफ रख दें। जब भी एक-दूसरे से बात करें तो एक-दूसरे का हालचाल पूछें। साथ ही अगर आपको कोई बड़ी समस्या नहीं है तो उसे अपने पार्टनर से शेयर करने से बचें। इससे वह अन्यथा ही परेशान होंगे।

इसे भी पढ़ें: रिलेशनशिप को रखना है मजबूत तो अपने पार्टनर को इन स्थितियों में बिल्कुल मैसेज ना करें

बिताएं क्वालिटी टाइम

long distance relationship during corona pandemic inside

रिश्ते में मजबूती बनाए रखने के लिए जरूरी है एक-दूसरे के साथ क्वालिटी टाइम बिताना। इन समय आप दोनों एक-दूसरे से दूर हैं, लेकिन फिर भी आप एक अच्छा समय बिता सकती हैं। मसलन, जब आप अपने पार्टनर से बात करें तो इधर-उधर की बेकार की बातें करने से बचें। इसके अलावा अगर आपको एक-दूसरे के साथ कम समय मिलता है तो आप बातचीत के समय किसी भी तरह के डिसट्रैक्शन को दूर रखने का प्रयास करें।  (लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशन में हमेशा प्यार रहेगा बरकरार)

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@hearstapps.com,api.time.com,freepik)