नेटफ्लिक्स (Netflix) पर एक लेटेस्ट सीरिज शुरू होने वाली है जिसमें आप निर्भया की कहानी को दिल्ली पुलिस की नजर से देख सकती हैं। इस सीरिज का पहले सीजन का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। HerZindagi ने जब ‘Delhi Crime’ के डायरेक्टर रिची मेहता और एक्ट्रेस शेफाली शाह से बातचीत की तो इस सीरिज से जुड़ी कई अहम बातों का पता चला। ‘Delhi Crime’ नाम से नेटफ्लिक्स पर नजर आने वाली सीरिज में आप निर्भया गैंग रेप से जुड़े हर छोटे से बड़े पहलु को देख सकती हैं और साथ ही उस दौरान दिल्ली पुलिस को कैसे काम करना पड़ा था इसे भी आप देख पाएंगी। यहां आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स की ये फिक्शनल सीरीज साउथ दिल्ली की डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी की नजर से दिखाई जाएगी। ‘Delhi Crime’ में वर्तिका चतुर्वेदी का रोल एक्टर शेफाली शाह निभा रही हैं। 

delhi crime netflix series

Delhi Crime में पुलिस की नजरों से देखिए निर्भया केस 

‘Delhi Crime’ साल 2012 में हुए निर्भया गैंग रेप पर आधारित है जिसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था। 7 एपिसोड वाली ये वेब सीरीज 22 मार्च को रिलीज की जाएगी। इस सीरीज में दिल्ली पुलिस की एक ऑफिसर की नजर से पूरे केस को दिखाया जाएगा। नेटफ्लिक्स की ये फिक्शनल सीरीज साउथ दिल्ली की डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी की नजर से दिखाई जाएगी। वर्तिका चतुर्वेदी का रोल एक्टर शेफाली शाह निभा रही हैं। उनका कहना है कि केवल 5 मिनट के अंदर उन्होंने इस सीरिज को करने के लिए हां बोल दी थी। 

इसे जरूर पढ़ें: पोलाची यौन उत्पीड़न केस में 50 से ज्यादा लड़कियां हैं पीड़ित

delhi crime netflix series

डायरेक्टर रिची मेहता ने इस सीरिज को डायरेक्ट किया है। डायरेक्टर रिची मेहता का कहना है कि उन्होंने सच्चाई के साथ पूरा न्याय करने की कोशिश की है। 

16 दिसंबर, 2012 में एक पारामेडिकल स्टूडेंट के साथ बस में 6 लोगों ने रेप किया था। एक हफ्ते के भीतर सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया था। इस रेप केस में शामिल एक नाबालिग को सुधार गृह भेजा गया था। वहीं एक ने जेल में सुसाइड कर लिया था और बाकी चार आरोपियों को मौत की सजा सुनाई गई। इस केस में दिल्ली पुलिस की क्या भूमिका रही और परिवार को केस की सुनवाई में किन-किन परेशानियों का सामना करना पड़ा..इन तमाम सवालों के जवाब इस सीरिज से लोगों को मिलेंगे।