भाई-बहन का रिश्‍ता बहुत प्‍यारा होता है। दोनों में जितना झगड़ा होता है उतना ही प्‍यार भी होता है, मगर ऐसा अधिकतर सगे भाई-बहन के बीच ही देखने को मिलता है। बात अगर स्‍टेप भाई-बहनों की जाए तो उनमें झगड़े तो होते हैं मगर प्‍यार नजर नहीं आता, लेकिन वक्‍त के साथ लोगों की सोच बदल गई है और अब स्‍टेप भाई-बहनों की बीच भी वही बॉन्डिंग देखने को मिलती है, जो सगे भाई-बहनों के बीच होती है। बॉलीवुड में भी कुछ ऐसे ही स्‍टेप भाई-बहनों की जोड़ी हैं जो अपनी अनोखी बॉन्डिंग के लिए मिसाल बन चुकी है। आइए कुछ के बारे में हम आपको बताते हैं। 

Bollywood step brothers and sisters special bonding

आलिया भट्ट और पूजा भट्ट 

बॉलीवुड एक्‍ट्रेसस आलिया भट्ट आपनी स्‍टेप बहन पूजा भट्ट से बहुत ही अच्‍छी बॉन्डिंग रखती हैं। पूजा और आलिया की उम्र में 21 साल का अंतर है। इसलिए आलिया बड़ी बहन पूजा की हर बात मानती हैं। बेस्‍ट बात तो यह है कि आलिया और पूजा से जब एक दूसरे के बारे मीडिया में पूछा जाता है तो दोनों ही एक दूसरे की तारीफ करती हैं। दोनों को कई बार साथ में हैंगआउट करते हुए भी देखा जाता है। कुछ मिला कर दोनों ही आदर्श बहनों की तस्‍वीर में फिट होती हैं। 

Bollywood step brothers and sisters special bonding

अर्जुन कपूर, जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर 

बॉलीवुड एक्‍टर अर्जुन कपूर की भी दो स्‍टेप बहनें हैं। जाह्नवी कपूर और खुशी कपूर। एक समय था जब अर्जुन अपनी दोनों स्‍टेप बहनों से कोई रिश्‍ता नहीं रखना चाहते थे, मगर हाल ही में जाह्नवी और खुशी की मां और फिल्‍म अभिनेत्री श्रीदेवी की डेथ के बाद अर्जुन अपनी दोनों स्‍टेप बहनों को लेकर काफी प्रोटेक्टिव हो गए हैं। कुछ दिन पहले ही मीडिया को दिए इंटरव्‍यू में अर्जुन ने कहा था, ‘मैं बहुत इमोशनल हूं और श्रीदेवी जी के जाने के बाद मैं मसूस करता हूं की मेरी दो और बहनें हैं और वे दोनों इस वक्‍त कितनी दुखी हैं। मैं दोनों को उतना ही कम्‍फर्ट फील कराना चाहता हूं जितना मैं अपनी सगी बहन के लिए चाहता हूं।’

शाहिद कपूर, ईशन खट्टर और सना कपूर 

शाहिद कपूर जितने अच्‍छे हसबेंड हैं उतने ही अच्‍छे भाई भी हैं। शाहिद कपूर का कोई भी रियल सिबलिंग नहीं है मगर उनके दो स्‍टेप भाई बहन हैं और दोनों से ही शाहिद के बहुत अच्‍छे रिश्‍ते हैं। शाहिद के स्‍टेप भाई ईशान खट्टर और उनकी बॉन्डिंग देख कर कोई भी नहीं कहेगा कि वे दोनों स्‍टेप भाई हैं। मीडिया को दिए एक इंटरव्‍यू में ईशान ने कहा था, ‘शाहिद बड़े भाई के सारे फर्ज निभाते हैं, जितना प्‍यार करते हैं उतना ही डांटते भी हैं।’ वहीं शाहिद की एक स्‍टेप सिस्‍टर भी है, सना कपूर। सना के लिए भी शाहिद बेहद प्रोटेक्टिव हैं। एक इंटरव्‍यू के दौराना सना ने कहा था, ‘शाहिद बहुत ही ज्‍यादा केयरिंग भाई हैं। फिल्‍म शानदार की शूटिंग के वक्‍त उनहोंने में काफी मदद की और बड़े भाई तरह प्रोटेक्‍ट किया।’

Bollywood step brothers and sisters special bonding

सारा अली खान और तैमूर 

अमृता सिंह और सैफ अली खान की बेटी सारा और करीना के बेटे तैमूर भी स्‍टेप भाई-बीन हैं। मगर कई मौकों पर सारा को करीना और तैमूर के साथ देखा गया है। तैमूर के होने पर भी सारा अली खान अपनी स्‍टेप मॉम करीना से मिलने हॉस्पिटल गई थीं। करीना भी कई बार कह चुकी हैं कि सारा के साथ उनका बहुत ही अच्‍छा रिश्‍ता है और वह उनके साथ दोस्‍तों जैसा बिहेव करती हैं। 

Bollywood step brothers and sisters special bonding

त्रिशाला, इकरा और शहरान 

संजय दत्‍त ने 3 शादियां की हैं मगर उनकी पहली वाइफ रिचा शर्मा से उनकी एक बेटी त्रिशाला है और तीसरी वाइफ मान्‍यता दत्‍त से दो बच्‍चे हैं इकरा और शहरान। त्रिशाला संजय दत्‍त के साथ नहीं रहती हैं मगर संजय अपनी फैमिली के साथ उन्‍हें मिलने न्‍यूयॉर्क जरूर जाते रहते हैं। हाल ही में कुछ पिक्‍चर्स आई थीं जिन्‍हें देख कर यह बात साफ हो जाती हैं कि त्रिशाला को अपने पिता और उनकी फैमिली से कोई गिला शिकवा नहीं है और वह अपने छोटे-भाई बहन को भी काफी पसंद करती हैं। तब ही बीते दिनों त्रिशाला अपने स्‍टेप भाई-बहनों के साथ न्‍यूयॉर्क में छुट्टियां बिताते नजर आई थीं।