Birthday Special: करीना ने रिजेक्ट की थीं ये 9 फिल्में जो बन गईं ब्लॉकबस्टर

करीना कपूर ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों के रिजेक्ट किया है जिनके लिए कई एक्ट्रेसेस को नेशनल अवॉर्ड्स भी मिले हैं। 
movies rejected by kareena

बेगम पटौदी यानि करीना कपूर खान अपने स्टाइल के साथ-साथ अपने क्लासिक स्वैग के लिए भी फेमस हैं। करीना अपनी फिल्मों का चुनाव बहुत सोच समझ कर करती हैं और अपने रोल के साथ पूरी इमानदारी से मेहनत करती हैं। पर ऐसा नहीं है कि करीना अपने पास आए हर रोल को चुन लेती हैं। करीना ने कई ऐसी फिल्मों को भी रिजेक्ट किया है जो ब्लॉकबस्टर रही हैं, लेकिन उन्हें इसका कोई पछतावा नहीं है। करीना कपूर खान का जन्मदिन 21 सितंबर को होता है और 2020 में वो 40 साल की हो गई हैं। इसी मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही 10 फिल्मों के बारे में। 

 

1 कहो ना प्यार है-

kareena kapoor kaho na pyar hai

करीना कपूर ने अपने करियर की शुरुआत में ही एक रोल को रिजेक्ट किया था और वो रोल था फिल्म 'कहो ना प्यार है' की लीड एक्ट्रेस का। इस रोल को रिजेक्ट करने की वजह बबिता जी बताई जाती हैं जिनका राकेश रोशन के साथ झगड़ा हो गया था। रातोंरात अमीशा पटेल को लिया गया और एक न्यूकमर को इस फिल्म ने स्टार बना दिया था। 

2हम दिल दे चुके सनम-

kareena kapoor hum dil de chuke sanam

आपको शायद ये जानकर अजीब लगे, लेकिन करीना कपूर को पहले 'हम दिल दे चुके सनम' ऑफर होने वाली थी। 1999 में करीना ने इस फिल्म के लिए मना इसलिए किया था क्योंकि वो बहुत छोटी थीं। इसी के साथ वो विदेश जा रही थीं पढ़ने के लिए। आपको तो याद ही होगा कि ये फिल्म ऐश्वर्या के लिए कितनी सफल फिल्म साबित हुई थी। 

3कल हो न हो-

kareena kapoor kal ho na ho

करण जौहर ने अपनी किताब 'An Unsuitable Boy' में बताया है कि कैसे फिल्म 'कल हो न हो' के दौरान करीना और उनमें लड़ाई हो गई थी और वो दोनों एक दूसरे से 9 महीने तक गुस्सा रहे थे। करण ने बताया कि करीना उस समय एक फ्लॉप फिल्म 'मुझसे दोस्ती करोगे' दे चुकी थीं और करीना ने करण से उतना ही पैसा मांगा था जितना शाहरुख खान ले रहे थे। करण के मना करने पर करीना ने उनका फोन भी उठाना बंद कर दिया था। 9 महीने बाद जब यश चोपड़ा को कैंसर डिक्लेयर हुआ था तभी करीना ने उनसे बात करनी शुरू की थी। 

4क्वीन-

kareena kapoor queen

वो फिल्म जिसने कंगना रनौत को स्टार बना दिया था वो थी 'क्वीन'। वैसे तो कंगना ने अपनी डेब्यू फिल्म 'गैंगस्टर' में ही स्टार बन चुकी थीं, लेकिन उनका करियर थोड़ा धीमी गति से चल रहा था जिसके बाद फिल्म 'क्वीन' ने उन्हें किकस्टार्ट दे दिया। बेबो ने उस वक्त फिल्म को इसलिए रिजेक्ट किया था क्योंकि उन्हें लगा था कि ये रोल उन्हें सूट नहीं करेगा। ये फिल्म इसके बाद कंगना के खाते में चली गई और  उन्हें इसके लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला। 

5राम लीला-

kareena kapoor raam leela

करीना कपूर ने संजय लीला भंसाली की दूसरी फिल्म 'राम लीला' को भी रिजेक्ट किया। करीना ने एक इंटरव्यू में कहा था कि, 'हां मैं राम लीला करने वाली थी, लेकिन फिर नहीं की। ये मेरे मूड पर निर्भर करता है, क्या कहूं मैं थोड़ी पागल हूं।' हालांकि, करीना ने इसके बाद ये भी कहा था कि उन्हें नहीं लगा था कि रोल उनके लिए ठीक है। 

6ब्लैक-

kareena kapoor black

रिपोर्ट्स के मुताबिक करीना को 'ब्लैक' फिल्म ऑफर हुई थी, लेकिन उन्होंने इसे भी रिजेक्ट कर दिया था। आपको याद दिला दें कि इस फिल्म ने दो नेशनल अवॉर्ड्स जीते थे और उस साल की सबसे सफल फिल्मों में से एक रही थी।

7दिल धड़कने दो-

kareena kapoor dil dhadakne do

जोया अख्तर की 'दिल धड़कने दो' भी करीना ने रिजेक्ट कर दी थी। इसके लिए करीना ने एक सीधा सा कारण दिया था कि उन्हें 90 दिनों के लिए एक क्रूज़ पर आउटडोर शूट करना था। करीना का कहना था कि वो अब अपने लिए एक जगह बना चुकी हैं इंडस्ट्री में और लोगों को उनकी जरूरतों के हिसाब से एडजस्ट करना चाहिए। करीना ने इसीलिए रोहित शेट्टी की 'सिंघम रिटर्न्स' की थी क्योंकि रोहित ने उन्हें करिश्मा के बर्डडे सेलिब्रेशन के लिए छुट्टी दी थी। आखिर में 'दिल धड़कने दो' का किरदार प्रियंका चोपड़ा ने निभाया था। 

8चेन्नई एक्सप्रेस-

kareena kapoor chennai express

रिपोर्ट्स के मुताबिक करीना कपूर ने 'चेन्नई एक्सप्रेस' को भी रिजेक्ट कर दिया था। हालांकि, इसको लेकर न तो रोहित शेट्टी और न ही करीना कपूर ने कुछ कहा फिर भी कुछ रिपोर्ट्स ये दावा करती हैं कि करीना को पहले दीपिका वाला रोल ऑफर हुआ था। 

9फैशन-

kareena kapoor fashion

मधुर भंडारकर की फिल्म 'फैशन' तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म के लिए प्रियंका चोपड़ा को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। करीना ने मधुर भंडारकर की फिल्म 'हिरोइन' में काम किया था, लेकिन वो इस फिल्म के लिए सेकंड च्वाइस थीं। पर 'फैशन' के लिए करीना फर्स्ट च्वाइस थीं। हालांकि, करीना ने इस रोल को इसलिए रिजेक्ट किया क्योंकि डेट्स को लेकर कुछ समस्या हो गई थी। 

अब तो आप समझ ही गए होंगे कि बेबो अपनी फिल्मों के चुनाव को लेकर बहुत सोच विचार करती हैं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Loading...
Loading...