Astro Tips: ऑफिस में बॉस को खुश रखने के 10 ज्योतिषीय  उपाय

अगर लाख कोशिशों के बावजूद आप अपने काम से बॉस को खुश नहीं रख पा रहे हैं, तो पंडित जी द्वारा बताए गए कुछ ज्योतिषीय उपायों को अपनाकर देखें। 
Image Credit: Shutterstockvastu  remedies  for  office

एक अच्छा जीवन जीने के लिए धन कमाना बहुत जरूरी है। इसलिए कुछ लोग व्यापार करते हैं, तो कुछ नौकरी करके धन कमाते हैं। आमतौर पर नौकरीपेशा जातकों को देखा गया है कि वह अपने काम और कार्यक्षेत्र को लेकर हमेशा ही परेशान रहते हैं। कभी ऑफिस में अपनी परफॉर्मेंस को लेकर उन्हें चिंता सताती रहती है, तो कभी अपने बॉस के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने के लिए वह तरह-तरह से उन्हें खुश रखने का प्रयास करते हैं। मगर कई बार लाख कोशिशों के बाद भी बॉस काम से संतुष्ट नहीं हो पाता है और उससे अच्‍छे संबंध भी नहीं बन पाते हैं। ऐसे में ज्‍योतिष शास्‍त्र में बताए गए कुछ उपायों को अपनाकर आप इस समस्या को हल कर सकते हैं। 

बॉस को खुश रखने और उससे अच्‍छे संबंध बनाए रखने के लिए भोपाल के ज्योतिषाचार्य एवं हस्तरेखार्विंद विशेषज्ञ शास्त्री विनोद सोनी पोद्दार कुछ उपाय बताते हैं।  

1सूर्य नमस्कार करें

Image Credit: Freepikhow to make manager happy

सूर्य देव की पूजा करने से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और वह सभी कार्य अच्छे से कर पाता है। इसलिए नियमित रूप से सूर्य देव को तांबे के लोटे से से जल अर्पण करें और 11 बार 'ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय नमः।' मंत्र का जाप करें। इसके साथ ही नियमित रूप से सूर्य नमस्कार करें। ऐसे करने से सामाजिक मान-सम्मान बढ़ता है और भाग्‍य दोष दूर होता है, साथ ही ऑफिस में सकारात्मक स्थितियां बनी रहती हैं एवं बॉस खुश रहता है। 

2अपनी हथेलियों को देखें

Image Credit: Freepikhow make your boss happy

ऐसी मान्‍यता है कि हाथ की हथेली में देवी लक्ष्‍मी का वास होता है। अगर आप सुबह सो कर उठते ही सबसे पहले अपने हाथों की हथेलियां देखते हैं तो करियर से जुड़ी लगभग हर परेशानी दूर हो जाती है। ऐसा करने से मन में सकारात्‍मक विचार आते हैं, जिससे मन प्रसन्न रहता है और हर काम अच्छे भाव से करने में मदद मिलती है। इससे आपकी कार्य क्षमता में भी वृद्धि होती है , जिससे ऑफिस में बॉस खुश बना रहता है। 

3कौओं को चावल खिलाएं

Image Credit: Freepikhow to make boss happy

शनि दोष के कारण भी कई बार मन अशांत रहता है। इससे आपकी जॉब भी प्रभावित होती है। शनि दोष के कारण कार्यक्षेत्र में अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। खासतौर पर सहकर्मियों का साथ न देना और अधिकारियों की नाराजगी इसके कुछ मुख्य लक्षण हैं। ऐसे में आपको नियमित रूप से कौओं को उबले हुए चावल खिलाने चाहिए। 

4कोयले का उपाय

Image Credit: Freepikhow to check vastu for office

अगर आपके ऑफिस में स्थितियां विपरीत चल रही हैं और लाख मेहनत करने के बाद भी बॉस आपके काम से खुश नहीं है, तो आप नियमित 43 दिनों तक बहते पानी में लकड़ी का थोड़ा सा कोयला प्रवाहित करें। ऐसा करने पर स्थितियां सुधरी हुई नजर आएंगी। 

5दान करें

Image Credit: Freepikboss in astrology

ऑफिस में बॉस या अधिकारियों के साथ चल रही परेशानियों को खत्म करने के लिए आपको किसी गरीब व्यक्ति को शनिवार के दिन बादाम का दान करना चाहिए। आप बुधवार के दिन हल्दी और चावल का दान कर सकते हैं, ऐसा करने पर बॉस के साथ आपके संबंध मधुर बनेंगे। 

6इन मंत्रों का करें जाप

Image Credit: Freepikastrological remedies to make your boss happy

आपको नियमित रूप से रोज 31 बार गायत्री मंत्र 'ॐ भूर्भुवः स्वः तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो नः प्रचोदयात्' और 31 बार महामृत्युंजय मंत्र 'ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् उर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय मामृतात्' का जाप करना चाहिए। इससे आपके मन- मस्तिष्क में सकारात्‍मक ऊर्जा प्रवेश करती है। 

7इस पानी से करें स्नान

Image Credit: Freepikbest boss sign

नहाने के पानी में हल्दी, शहद और नमक डालें और फिर स्नान करें। आपको बता दें कि आप केवल नमक डालकर भी यदि रोज स्नान करते हैं, तो नकारात्मक ऊर्जा आपसे कोसो दूर रहती है। इसलिए रोज ऑफिस जाने से पूर्व नमक के पानी से स्नान करके जाएं। ऐसा करने पर आपके सभी कार्य अच्छे से होंगे। 

8ऐसी होनी चाहिए ऑफिस की सीट

Image Credit: Freepikvastu remedies for office desk

आपके ऑफिस की डेस्‍क के नीचे डस्टबिन कभी नहीं रखी होनी चाहिए। साथ ही अपनी सीट के आस-पास कागजों का ढेर कभी न रखें। ऑफिस में आपकी सीट के पीछे सामान का ढेर नहीं होना चाहिए। 

9रात में सोने से पहले करें ये काम

Image Credit: Freepikhow to make your boss happy with you

रात में सोने से पहले अपने पलंग के पास बर्तन में थोड़ा पानी भर कर रख दें। सुबह उठने पर इस पानी को घर के मुख्य द्वार पर डाल दें। ऐसा करने पर आप जब भी घर के बाहर निकलेंगे तो सब कुछ शुभ होगा।

10गुरु ग्रह से जुड़े दोष का निवारण करें

boss astrology

ज्योतिष शास्त्र में गुरु ग्रह को बहुत ही महत्व दिया गया है। इस ग्रह से व्यक्ति का मान-सम्मान, यश और आदर जुड़ा होता है। यदि गुरु ग्रह से जुड़ा कोई दोष आपकी कुंडली में है, तो कार्यक्षेत्र में आपको कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए गुरुवार के दिन आपको केले की जड़ का पूजन करना चाहिए। यह पूजन आप केसर, चने की दाल और हल्दी से कर सकते हैं।

पंडित जी द्वारा बताई गई इन टिप्‍स को आप भी एक बार जरूर ट्राई करके देखें और इसी तरह और भी ज्योतिषीय उपायों को जानने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।