क्‍या आप भी यूपी की रहने वाली हैं? जरूर देखें ये वीडियो

By Anuradha Gupta29 Jun 2018, 00:08 IST

आपने कई फिल्‍मों और टीवी सीरियल्‍स में यूपी के खास शहरों जैसे कानपुर, लखनऊ, इलाहाबाद, आगरा और बनारस के बारे में सुना और देखा होगा। यह प्रदेश अपने अनूठे कलचर और बातचीत के अंदाज से जाना जाता हैं। सबसे मजेदार तो यहां के लोगों के बात करने का अंदाज होता है। यह लोग इतना मीठा बोलते हैं कि किसी को इनकी बातें सुन कर डायबिटीज की बीमारी हो जाए।वहीं जब इन्‍हें गुस्‍सा आता है तो उतनी ही मीठी भाषा में ये लोग अपनी बात सामने वाले को समझा भी देते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कि लोगों की कैसी होती हैं आदतें। 

धमकी देने में उस्‍ताद होते हैं 

यूपी के लोगों से अगर एक बार झड़प हो जाए तो धमकियों का यह तांता लगा देते हैं। खासतौर पर बड़े-बड़े नेतोओं के नाम पर यह सामने वाले को डराने से नहीं चूकते। भले ही इनका किसी नेता या बड़े आदमी से रिश्‍ता हो न हो मगर अपना भोकाल यानी दबदबा दिखाने के लिए यह दो चार बड़े नामों का सहारा जरूर लेते हैं। तो अगर आपसे कभी कोई यूपी वाला भिड़ जाए और किसी विधायक या बड़े नेता का नाम लेले तो डरने की जरूरत नहीं है। 

झगड़ों को सुलझाना होता हैं इनका शौक 

इनकी दूसरी सबसे मजेदार आदत होती है कि अगर झागड़ा दो लोगों के बीच हो रहा है तो यह बीच बचाव के लिए खुद ही कूद पड़ते हैं। फिर चाहे इनका उससे कोई लेना देना हो या फिर न हो। बीच में पड़ने से दो लोगों के बीच का झगड़ा खत्‍म हो जाता है मगर वे दोनों ही इनसे लड़ने लगते हैं। 

तू-तड़ाक करने वालों से होती है चिढ़ 

यूपी वाले मीठी भाषा बोलते हैं और वैसा ही सुनना भी पसंद करते हैं। अगर कोई इनसे तू-तड़ाक करके बात करता है तो यह बुरा मान जाते हैं। अगर आपको इनसे दोस्‍ती करनी है तो ध्‍यान रखें कि इनसे हमेशा आप करके ही बात करें। 

चिकन का कुर्ता होती है इनकी पहचान 

चिकनकारी के लिए यूपी फेमस है। यहां इसके कुर्ते से लेकर साड़ी तक सभी कुछ मिलते हैं। इनके पास चिकन का इतना अच्‍छा कलेक्‍शन होता है कि आपको देख कर इनसे जलन होने लगेगी। मगर एक बार आप इनकी दोस्‍त बन जाएं तो कभी न कभी तोहफे में आपको चिकनकारी किया एक कुर्ता तो जरूर मिल जाएगा।