• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

आनंद महिंद्रा ने ली नन्ही बच्ची की फोटो से मोटिवेशन, यूजर्स ने कुछ यूं किया रिएक्ट

आनंद महिंद्रा ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने ट्विटर पर एक नन्ही बच्ची की फोटो से मोटिवेशन ली। 
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -29 Jun 2022, 15:53 ISTUpdated -29 Jun 2022, 16:12 IST
Next
Article
anand mahindra motivation news

सीखने और सिखाने की कोई उम्र नहीं होती, यह पंक्ति तो आपने कई बार सुनी होगी। आप चाहें तो एक नन्ही बच्ची से भी बहुत कुछ सीख सकते हैं। जैसे बिलेनियर आनंद महिंद्रा हमेशा कुछ न कुछ सीखते रहते हैं। आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर पर एक बच्ची की तस्वीर रिशेयर करके लिखा है कि वह इस बच्ची से मोटिवेशन ले रहे हैं। उनके पोस्ट रिशेयर करने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स इस पोस्ट पर रिएक्ट कर रहे हैं। आइए जानते हैं, नन्ही बच्ची की फोटो से मोटिवेशन लेने पर यूजर्स ने किस तरह के रिएक्शन दिए। आनंद महिंद्रा के पोस्ट को अब तक 9 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। वहीं 500 से ज्यादा यूजर रीट्वीट कर चुके हैं।  

जानिए मोटिवेशन वाले पोस्ट में क्या है खास..

बच्चों की पढ़ाई के लिए पेरेंट्स को बहुत मेहनत करनी पड़ती है। उनकी फीस भरने से लेकर उन्हें बार-बार पढ़ने के लिए टोकने तक, सारी जिम्मेदारी माता-पिता की ही होती है। लेकिन सारे बच्चे एक जैसे नहीं होते हैं। कुछ बच्चे बिना डांट के भी पढ़ने बैठ जाते हैं। कुछ दिनों पहले ट्विटर पर अभिषेक नाम के यूजर ने एक बच्ची की फोटो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, "मैं हिमाचल के स्टॉन क्षेत्र की यात्रा पर था।  इस दौरान छोटी सी बच्ची को अकेले बैठकर नोट्स लिखते हुए देखकर मुझे आश्चर्य हुआ, मैं यह व्यक्त नहीं कर सकता कि किताबों में उसकी एकाग्रता को देखकर मुझे कितना आश्चर्य हुआ।" उन्होंने कैप्शन में हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री और आनंद महिंद्रा को भी टैग किया। इस पोस्ट को रिपोस्ट करते हुए आनंद महिंद्रा ने तस्वीर की बहुत तारीफ की और फोटो को मंडे मोटिवेशन भी बताया।

इसे भी पढ़ेंः भारत की साइकिलिस्ट प्रीति दत्तात्रेय मस्के ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, साइकिल चलाकर लेह से पहुंची मनाली

यूजर्स ने कुछ यूं किया रिएक्ट

आनंद महिंद्रा के पोस्ट पर यूजर्स ने अलग-अलग तरीके से रिएक्ट किया। एक यूजर ने लिखा कि यू आर टू, फोर अस यानी आनंद महिंद्रा भी लोगों के लिए मोटिवेशन हैं। वहीं एक यूजर ने कमेंट में लिखा कि हमें उसे डिस्टर्ब नहीं करना चाहिए, वह शहरों के घरों से अच्छी जगह पर है। वहीं कुछ यूजर्स ने तो कमेंट में पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है,जैसी पंक्तियां लिखी।

इसे भी पढ़ेंः आतंकियों से लोगों को बचाकर खुद हो गईं शहीद, जानिए पहली अशोक चक्र से सम्मानित महिला नीरजा भनोट की कहानी

क्वालिफिकेशन पूछने पर दिया ये जवाब

एक यूजर ने आनंद महिंद्रा से उनकी क्वालिफिकेशन पूछी। इसके जवाब में उन्होंने लिखा कि मैं जिंदगी के जीस स्टेज पर हूं वहां सबके लिए उनका एक्सपीरियंस ही असली क्वालिफिकेशन है। उनके इस जवाब पर एक यूजर ने रिप्लाई करते हुए लिखा, एक्सपीरियंस प्राइजलेस है जबकि डिग्री आजकल कोमोडीटी बन चुकी है। 

हम जो देखते, सुनते और पढ़ते हैं, वो सब हमें प्रभावित करता है। ऐसे में अगर आनंद महिंद्रा किसी पोस्ट से मोटिवेशन ले सकते हैं तो हम क्यों नहीं? 

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Picture Credit: Anand Mahindra/Twitter

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।