• Samvida Tiwari
  • Editorial13 Oct 2020, 14:48 IST

इन तस्वीरों से जानें सचिन तेंदुलकर की खूबसूरत बेटी सारा तेंदुलकर से जुड़ी कुछ ख़ास बातें

सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर देखने में खूबसूरत तो हैं ही, साथ ही बेहद प्रतिभावान भी हैं। आइए जानें उनके बारे में कुछ ख़ास बातें 
sara tendulkar main
  • Samvida Tiwari
  • Editorial13 Oct 2020, 14:48 IST

जब बात आती है क्रिकेट जगत की तब सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे ऊपर लिया जाता है। लेकिन जब बात आती है उनकी बेटी की,तो हम सभी उनके बारे में शायद बहुत सी बातें नहीं जानते हैं। यहां हम कुछ खूबसूरत तस्वीरों के जरिए आपको बताने जा रहे हैं सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर के जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातें। 

1कौन हैं सारा तेंदुलकर

Instagramsara tendulkar life ()

सारा तेंदुलकर एक सेलिब्रिटी किड हैं, जो कि भारत के प्रसिद्द भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर की बेटी हैं। वह एक बहुत ही स्मार्ट और प्रतिभाशाली स्टार किड हैं जो सचिन की बेटी होने के साथ अपनी खूबसूरती और प्रतिभा की वजह से जानी जाती हैं। 

2शुरूआती जीवन

sara tendulkar life ()

सारा का जन्म 12 अक्टूबर 1997 को दुनिया के सबसे लोकप्रिय भारतीय क्रिकेटर, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी डॉ अंजलि तेंदुलकर के घर हुआ था। सारा देख्नने में अत्यंत खूबसूरत और स्टाइलिश हैं। लुक से ये अपनी मां अंजलि तेंदुलकर की तरह लगती हैं। 

3कैसी है फैमिली

sara tendulkar life ()

सारा के  पिता सचिन तेंदुलकर, फेमस पूर्व भारतीय क्रिकेटर हैं और उनकी माँ, अंजलि तेंदुलकर पेशे से एक डॉक्टर हैं। लेकिन सारा अपने माता-पिता की अकेली संतान नहीं हैं। उनका एक भाई है जिसका नाम अर्जुन तेंदुकर है। अर्जुन अपनी बहन सारा से उम्र में छोटे हैं और भाई बहन की केमिस्ट्री काफी अच्छी है। अर्जुन भी पिता सचिन की ही तरह एक क्रिकेटर हैं।

4पापा की हैं दुलारी

sara tendulkar life ()

सारा अपनी पिता सचिन के बेहद करीब हैं और पापा की लाड़ली भी हैं। सारा ने पिता सचिन के बर्थडे पर फोटो शेयर करते हुए इंस्टाग्राम पर लिखा था कि  " सबसे अधिक संवेदनशील, देखभाल करने वाले और क्रेज़ी पिता होने के लिए धन्यवाद। जब मैं सीरियस होती हूं , तो अपने बेकार डैड चुटकुलों को क्रैक करने के लिए धन्यवाद। सबसे अच्छा रोल मॉडल होने के लिए धन्यवाद। आप जैसे हो वैसे होने के लिए धन्यवाद! हैप्पी फादर्स डे बाबा, आपको हमेशा प्यार "

5एजुकेशन

sara tendulkar life ()

सारा की प्रारंभिक शिक्षा यानी कि स्कूल स्तर तक की पढ़ाई मुंबई में धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से  हुई। उसके बाद, वह उच्च शिक्षा के लिए लंदन चली गईं और लंदन विश्वविद्यालय के कॉलेज में दाखिला लिया। सारा ने यूनिवर्सिटी कॉलेज, लंदन (यूसीएल) से चिकित्सा के क्षेत्र में स्नातक की डिग्री हासिल की है। 

6बॉलीवुड की हैं फैन

sara tendulkar life ()

सारा को खाली समय में फ़िल्में देखना बहुत पसंद है। रणवीर सिंह सारा तेंदुलकर के पसंदीदा बॉलीवुड अभिनेता हैं और बाजीराव मस्तानी उनकी पसंदीदा फिल्म है। 

 

7जब आया बुरा समय

sara tendulkar life ()

हालांकि, स्टार किड होना भी आसान नहीं है। 2018 में, सारा तेंदुलकर को एक डरावने समय का सामना करना पड़ा। सारा तेंदुलकर को परेशान करने के आरोप में पश्चिम बंगाल से गिरफ्तार किए गए देवकुमार मैती को 11 जनवरी तक बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने पुलिस हिरासत में भेज दिया था। आरोपी ने कथित तौर पर सचिन तेंदुलकर के निजी सहायक को बताया कि वह सारा से शादी करना चाहता था। मैती के माता-पिता ने दावा किया कि वह मानसिक रूप से बीमार था। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान शख्स ने अपना गुनाह कबूल किया साथ ही अपने हाथ में सारा के नाम वाला टैटू भी दिखाया।

8सारा के शौक

sara tendulkar life ()

सारा को अच्छी कपड़े पहनना बहुत पसंद है साथ ही हमेशा स्टाइलिश दिखना भी अच्छा लगता है। उनके पसंदीदा शौक किताबें पढ़ना ,गाने सुनना और मूवीज़ देखना है।  

9जब उड़ी अफवाह

INSIDE

एक समय ऐसा था जब शाहिद कपूर के साथ सारा के बॉलीवुड में डेब्यू करने को लेकर अफवाहें उड़ रही थीं और लोग सारा तेंदुलकर को एक अभिनेत्री के रूप में देखने के लिए उत्सुक थे। लेकिन पिता सचिन ने सभी अफवाहों को गलत बताया और कहा कि सारा वर्तमान में अपने करियर पर ध्यान केंद्रित कर रही है और उनका बॉलीवुड में शामिल होने का कोई इरादा नहीं है।

10मां से है अच्छी बॉन्डिंग

sara tendulkar life ()

सारा सिर्फ लुक वाइज अपनी मां की तरह नहीं हैं, बल्कि उनकी अपनी मां अंजलि से बहुत अच्छी बॉन्डिंग भी है। दोनों को कई जगह साथ में देखा जाता है। सारा के ग्रेजुएट होने पर भी उन्होंने अपनी सफलता को मां के साथ सेलिब्रेट किया था। ये थीं सारा तेंदुलकर के जीवन से जुड़ी कुछ ख़ास बातें जिनसे हमने आपको रूबरू करवाया। अगर आपको ये आर्टिकल अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह के और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

Loading...
Loading...