फिल्‍म प्रोड्यूसर करण जौहर ने बॉलीवुड इंडस्‍ट्री को हमेशा कुछ नया दिया है। उनकी फिल्‍मों के सब्‍जेक्‍ट अलग होते हैं और वह न्‍यूकमर्स को भी काफी सपोर्ट करते हैं मगर इस बार उन्‍होंने इन सब से हट कर कुछ किया है। दरअसल, करण अपनी 14 बॉलीवुड स्‍टार्स, डायरेक्‍टर और प्रोड्यूसर्स की पलटन को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंच गए। इस मुलाकात की वजह, बॉलीवुड इंडस्‍ट्री की ग्रोथ में देश के गावर्नमेंट की भूमिका पर चर्चा करना था। 

Read More: आलिया भट्ट को रणबीर कपूर की बहन से मिला प्यार का तोहफा, जल्द होने वाली है सगाई!

गौरतलब है, कुछ दिन पहले ही बॉलीवुड प्रोड्यूसर्स प्रधानमंत्र से मिलने दिल्‍ली आए थे। तब मुद्दा था बॉलीवुड इंडस्‍ट्री के समक्ष आ रही रुकावटों को कैसे कम किया जाए। इसके बाद सरकार ने फिल्‍मों के टिकटों पर से जीएसटी घटा दिया था। मगर, उस मीटिंग में किसी भी महिला डेलिगेट को शामिल नहीं किया गया था, जिसका विरोध भी हुआ था। इस लिए इस बार की मीटिंग में एक्‍ट्रेस भूमि पांडेकर, आलिया भट्ट, एकता कपूर, अश्‍वनी अय्यर तिवारी को शामिल किया गया। 

Alia bhatt ranbir kapoor meet prime minister modi at delhi with other  bollywood stars talk on different issues

करण ने शेयर की सेल्‍फी 

करण जौहर ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी बॉलीवुड पलटन की एक सेल्‍फी साझा की है। इस तस्‍वीर पर करण जौहर ने कैप्‍शन लिया है, ‘ समय पर की गई प्रभावशाली बातचीत से अच्‍छे बदलाव आ सकते हैं। और पीएम मोदी जी के साथ जो हमारी बातचीत हुई वह ऐसी ही थी। हमें यह असाधारण अवसर प्रदान करने के लिए मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी पूरी पलटन की तरफ से धन्‍यवाद देना चाहुंगा।’ करण जौहर द्वारा शेयर की गई सेल्‍फी काफी वायरल हो रही है। इस सेल्‍फी में रोहित शेट्टी, आयुष्‍मान खुराना, रणवीर, रणबीर, आलिया, भूमि, एकता, विक्‍की कौशल, राजकुमार राव, महावीर जैन आदि सभी नजर आ रहे हैं। यह सभी करण के साथ प्रधानमंत्री से मिलने दिल्‍ली पहुंचे थे। 

Read More: Gully Boy स्टार आलिया भट्ट का ये फंकी लुक फैंस को कर रहा है क्रेज़ी

Alia bhatt ranbir kapoor meet prime minister modi at delhi with other  bollywood stars talk on different issues

पहली मीटिंग की हुई थी आलोचना 

दिसंबर 2018 में प्रधानमंत्री मोदी के साथ जब बॉलीवुड डेलीगेट्स की मीटिंग हुई थी तब उस मीटिंग में बॉलीवुड से केवल पुरुषों को ही शामिल किया गया था। इस बात की काफी आलोचना हुई थी। हालाकि उस मीटिंग के बाद बॉलीवुड मूवीज की टिकटों पर से जीएसटी घटाने की घोषणा की गई थी।

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने 28 फीसदी के टैक्स स्लैब में आने वाली 34 वस्तुओं में से छह और वस्तुओं को अब 18 फीसदी टैक्स के दायरे में लाए जाने को मंजूरी दे दी थी। इसके साथ ही 18 प्रतिशत स्लैब की 33 वस्तुओं को 12 और पांच फीसदी के स्लैब में भी लाया गया। साथ ही कुछ ऐसे उत्पाद को भी शामिल किया गया, जिन पर पांच से 12 प्रतिशत का टैक्स लगता था और उन पर से टैक्स पूरी तरह खत्म करके शून्य कर दिया गया।

मूवी टिकेट्स जो 100 रुपए की कीमत के हैं उनपर जीएसटी 18 फीसदी से घटाकर 12 फीसदी कर दिया गया। जबकि 100 रुपए से ज्‍यादा के टिकट पर जीएसटी 28 फीसदी से घटा कर 18 फीसदी कर दिया गया है। यह दरें जनवरी से लागू भी हो गई हैं। 

 
  • Anuradha Gupta
  • Her Zindagi Editorial