कुछ ऐसी होती हैं फीमेल फेसबुक यूजर्स

By Anuradha Gupta08 Feb 2018, 12:57 IST

फेसबुक की दुनिया निराली है. इसके मायाजाल में जो एक बार फंस गया उसको इसके मोह से बाहर निकालना बेहद मुश्किल काम है।  खासतौर पर जब बात लड़कियों की होती है तो फेसबुक को लेकर सभी के अपने अपने तर्क हैं।  किसी के लिए फेसबुक उसका फर्स्ट लव है तो किसी के लिए गॉसिप का अड्डा।  कोई फेसबुक देखे एक दिन नहीं जी सकता तो किसी को फेसबुक के नाम से भी चिढ़ है।  मगर ऐसी शायद ही कोई  जिसका फेसबुक पर अकाउंट न हो।  आज हम ऐसी ही लड़कियों के बारे में बात करेंगे जो फेसबुक को लेकर क्रेजी हैं और किसी भी हिप एन्ड हैपनिंग को फेसबुक पेज पर शेयर किये बिना चूकती नहीं हैं।  

हर पोस्ट पर टैग करने की आदत 

कुछ लड़कियों की आदत होती है कि वे अपनी हर पोस्ट पर 50 लोगों को टैग कर देती हैं।  फिर चाहे पोस्ट किसी को दिखाने लायक हो या न हो।  इतना ही नहीं फेसबुक में दी गई स्माइली की फेसिलिटीका तो लड़कियां भरपूर इस्तेमाल करती हैं।  किसी के साथ डिनर पर जाना हो या फिर हॉस्पिटल में किसी मरीज को देखने गई हों।  अपने बारे में फेसबुक पर सारी जानकारी उपडेट करती हैं. और भी मजेदार बात यह है कि इनकी टैग करने की आदत से परेशान होकर इनके दोस्त इन्हें ब्लॉक कर देते हैं।  मजा तो तब आती है जब टैगिंग के चक्कर में कई बार इन्हें भी लोग उल्टी सीढ़ी पोस्ट पर टैग कर देते हैं।    

छोटी-बड़ी हर बात को शेयर करने की आदत 

तेज बुखार हो या फिर किसी शोरूम के चेंजिंग रूम में खड़े होकर कोई नई ड्रेस ट्राई की हो।  हर बात का फेसबुक पर स्टेटस अपडेट करना भी कुछ लड़कियों की आदत होती है।  कुछ लड़कियां तो इतनी क्रेजी होती हैं कि सुबह से लेकर शाम तक की अपनी हर गतिविधि को स्टेटस बना अपडेट करती रहती हैं।  

काम के बीच दूसरों के कमेंट्स पढ़ने की आदत 

किसी किसी लड़की को हर 5 मिनट में फेसबुक पर अपने द्वारा अपडेट किए गए स्टेटस पर आए कॉमेंट्स और लाइक को चेक करने की आदत होती है।  ऐसी लड़कियों को इस बात की भी चिंता नहीं होती कि फेसबुक की वजह से उनके ऑफिस के काम में रुकावट आ रही है।  कई बार इस वजह से उनको बॉस से डांट भी कहानी पड़ती है ।

फेसबुक के लिए खास फोटोशूट 

फेसबुक पर ज्यादा से ज्यादा कमेंट्स और लाइक के लालच की वजह से कुछ लड़कियां फेसबुक के लिए ख़ास फोटोशूट भी करवाती हैं।  इस फोटोशूट में अक्सर सेल्फी पिक्स ही होती हैं, जो किसी भी बैकग्राउन्ग के आगे खड़े होकर लड़किया क्लिक कर लेती हैं।  कुछ की तो आदत कह कह कर लोगों से पिक्चर को लाइक करने की होती है ।

दूसरों के पेज चेक करने की आदत 

जब कुछ नहीं मिलता है तो खाली समय में कुछ लड़कियां दुसरे के फेसबुक पेजेस को ही देखती रहती हैं और गॉसिप के लिए सब्जेक्ट ढूंढती रहती हैं। खासतौर पर लड़कियों में अपने बॉयफ्रेंड के पेज को चेक करने के अलग ही सनक होती है. बॉयफ्रेंड की किस पोस्ट पर कौन लाइक और कमेंट कर रहा है , इन सब बातों को लड़किया बड़ी ही गहराई के साथ इन्वेस्टीगेट करती हैं । 

 Credits

Producer: Prabhjot Kaur

Editor: Syed Afraz