• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Rashmi Upadhyay
  • Her Zindagi Editorial

नाम से 'विदेशी', जबकि पूरे 'Desi' हैं ये 8 ब्रैंड्स

आज हम आपको कपड़ों के कुछ ऐसे Famous ब्रैंड्स बता रहे हैं जो नाम से 'विदेशी' जरूर लगते हैं, लेकिन हैं पूरे 'Desi'।
author-profile
  • Rashmi Upadhyay
  • Her Zindagi Editorial
Published -05 Sep 2017, 13:37 ISTUpdated -16 Oct 2017, 13:03 IST
article image

लोगों को लगता है कि सिर्फ इंटरनेशनल ब्रैंड्स के कपड़े ही अच्छी क्वालिटी और स्टाइलिश होते हैं। या फिर जो ब्रैंड्स बहुत अच्छे हैं उन्हें लोग बाहर का समझ लेते हैं। जबकि ऐसा नहीं है। आज हम आपको कपड़ों के कुछ ऐसे Famous ब्रैंड्स बता रहे हैं जो नाम से 'विdesi' जरूर लगते हैं, लेकिन हैं पूरे 'Desi'। आइए जानते हैं कौन हैं वो Famous ब्रैंड्स-

1Woodland

Woodland

इंडियन मार्किट में Woodland काफी अच्छा और महंगा Brand माना जाता है। Modern नाम की वजह से कई लोग समझते हैं कि ये बाहर का Brand है। जबकि ये पूरी तरह से इंडियन Brand है। इसे Aero club ने लॉन्च किया था।

2Louis Philippe

louis philippe

English नाम और इसके पोस्टर्स की वजह से ज्यादातर लोग इसे एक विदेशी ब्रांड समझते हैं। लेकिन असल में ये पूरी तरह से देशी ब्रांड है। इसे आदित्य बिड़ला ग्रुप के लाइफस्टाइल आर्म मदुरा गारमेंट्स ने 1989 में launch किया था और आज इसने अाधे सेे ज्यादा मार्केट में कब्जा जामाया हुआ है। या यय  पना Brand है।

3American Swan

American Swan

लड़को का फेवरेट ब्रांड  American Swan भी पूरी तरह से इंडियन है। American Swan के मालिक अनुराग राजपाल हैं। अनुराग American Swan लाइफस्टाइल कंपनी के CEO भी हैं।

4Lakme

LAKME

Lakme काफी फेमस कॉस्मेटिक ब्रांड है। आपको विशवास ना हो, लेकिन ये सच है... विदेशी लगने वाला यह brand पूरी तरह से देशी है। यह TATA GROUP का ब्रांड है और इसकी शुरुआत 1952 में हुई थी। Shraddha Kapoor इसकी ब्रांड ambassador है। यह देश का नम्बर 1 cosmetic brand है। इसका नाम फ्रेंच ओपेरा Lakmé पर रखा गया है, जो कि खुद देवी लक्ष्मी पर पड़ा है। 

5Allen Solly

AllenSolly

बच्चों के लिए जब भी शॉपिंग की जाती है तो पैरेंट्स सबसे पहले नाम Allen Solly का ही लेते हैं। बच्चों को भी ये ब्रांड काफी पसंद आता है। लेकिन क्या आपको मालुम है कि आपका ये पसंदीदा ब्रांड पूरी तरह से देसी है। इसे Madura Fashion & Lifestyle ने शुरू किया, जो कि आदित्य बिड़ला फैशन एंड लाइफस्टाइल ग्रुप का हिस्सा है। 

6Da Milano

Da Milano

ये Brand लेदर प्रोडक्ट्स में डील करता है। इसका नाम सुनते ही लगता है कि ये पेरिस या फिर मिलान जैसे किसी बड़े देश का है। लेकिन ये इंडियन ब्रांड दिल्ली में बेस्ड है और फैंसी लेदर बैग्स में डील करता है।

7Monte Carlo

Monte Carlo

भले ही Monte Carlo एक Italian नाम है, लेकिन यह भारतीय Brand है। यह लुधियाना के नाहर ग्रुप का Brand है। यह ज्यादातर ऊन के कपड़ों में डील करता है।