फूड रिव्यु
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial | 31 Oct 2017, 12:16 IST

The Grub Fest मशहूर है इन 6 चीज़ों के लिए

हर साल दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम The Grub Fest का आयोजन होता है। इंडिया के लज़ीज़ पकवान, हर तरह के ड्रिंक्स, म्यूज़िक, फिल्में, मस्ती यहां सब ...
the grub fest welcome gate
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial | 31 Oct 2017, 12:16 IST

हर साल दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में The Grub Fest का आयोजन होता है। इसमें इंडिया का मशहूर ज़ायकेदार खाना लोगों के सामने पेश किया जाता है। देश और विदेश से यहां लोग इसका स्वाद चखने के लिए आते हैं। अगर आप आज तक इस मेले में नहीं गए हैं तो आपको ये जरूर जानना चाहिए कि इस मेले में क्या-क्या खास होता है। इंडिया के लज़ीज़ पकवान, हर तरह के ड्रिंक्स, म्यूज़िक, मस्ती सबका मज़ा एक साथ आपको यहां मिलेगा। यहां पर कॉमेडियन्स भी आते हैं और शेफ आपको खास खाना बनाना भी सीखाते हैं। मैनें भी इस फेस्टिवल में जाकर इसका मज़ा लिया और आपको अब मैं इस फेस्टिवल में मुझे किन जगहों पर क्या खास देखने और चखने को मिला वो बता रही हूं। 

1बनारस का पान

the grun fest banaras paan

इस फेस्टीवल में बनारस का स्पेशल पान खाने के लिए मिला। यहां राशिद जी ने हमें ऐसा पान बनाकर खिलाया कि दिल्ली में ही हमें बनारस का मज़ा आ गया। उन्होंने इस पान के साथ जुड़ कई हेल्थ benefits के बारे में भी हमें बताया और इसे बनाने की रेसिपी भी हमारे साथ शेयर की।

2खास इटेलियन फूड

the grub fest pasta

इस फेस्ट में खास इटेलियन फूड भी खाने के लिए मिला। यहां पर इलेटियन फूड को ना सिर्फ इंडियन और इटेलियन स्टाइल में बनाया और परोसा गया बल्कि उनके स्वाद में भी काफी कुछ खास मिला। यहां के एक स्टॉल में हमें पास्ता की चार खास वेरायटी के बारे में पता चला। 

3चाय की खास पत्तियां

the grub fest chaipati

हम फेस्टीवल में आगे बढ़े तो हमें यहां चाय की महक ने अपनी ओर खींच लिया। इंडिया में लोगों को चाय पीना बहुत पसंद है। चायपति के स्वाद वाली चाय की चुस्की तो आप डेली ही लेते हैं लेकिन इस फेस्ट में मुझे फ्रेश पत्ति से बनीं चाय का स्वाद भी मिला। जिसका स्वाद यकीन मानिए मैने पहले कभी भी टेस्ट नहीं किया।

4फूड फेस्टिवल में म्युज़िक

the grub fest music

इस फूड फेस्टिवल में लोगों को एंटरटेन करने के लिए म्युज़िक का खास इंतज़ाम किया गया था। कई मशहूर सिंगर, DJ यहां पर अपने म्युज़िक से लोगों का दिल बहला रहे थे। 

5अफगान का खास ड्रायफ्रूट

the Grub fest afgan food

इस फूड फेस्टिवल में मैने अफगान का खास ड्रायफ्रूट का स्वाद भी टेस्ट किया। ये अफगान की स्वीट्स हैं जिन्हें अफगानिस्तान में नए साल, शादी या किसी खास मौके पर एक-दूसरे को गिफ्ट किया जाता है।

6घर का बना तंदूर

the grub fest tandoor ()

The Grub Fest में एक ऐसा तंदूर देखने को मिला जो रेस्ट्रोरेंट के मालिक ने खुद बनवाया था। लोहे के ड्रम, ट्रे और रॉड के इस्तेमाल से इसे बनाकर वो इसमें तंदूरी खाना बनाकर लोगों को खिला रहे थे। 

इस फूड फेस्टिवल की सारी मस्ती आप इस वीडियो में भी देख सकते हैं। 

 

A post shared by Herzindagi (@herzindagi) onOct 28, 2017 at 10:24pm PDT

Loading...
Loading...