• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

अगर आपकी बहूएं इंसान नहीं सब्जी होतीं तो?

सब्जी की टोकरी में अगर आपकी फेवरेट बहूरानी होती तो कौन सी सब्जी में उसका चेहरा नज़र आता?
author-profile
  • Inna Khosla
  • Her Zindagi Editorial
Published - 16 Sep 2017, 11:03 ISTUpdated - 07 Aug 2018, 10:43 IST
Sandeep Singhtv bahu vagetable big image

सारा दिन टीवी पर सास बहू की किटकिट का तमाशा देखते वक्त क्या आपने कभी सोचा है... यूं ही... कि अगर आपकी फेवरेट बहूएं मौनी रॉय, दिव्यंका त्रिपाठी, नीआ शर्मा, हिना खान अगर इंसान ना होकर सब्जी होती तो आप उन्हें किस रूप में देखती। अजी रोज़-रोज़ सुंदर साड़ियों और गहनों में लदी बहू रानियों को तो आप रोज़ देखती हैं लेकिन आज हम आपको इनका नया अवतार दिखाते हैं जो इससे पहले ना तो कभी आपने देखा होगा और ना ही इस बारे में कभी सोचा होगा।

1दिव्यंका त्रिपाठी - भिंडी

Sandeep Singh
bhindi divyanka

हर सास को… हर पति को… हर परिवार को अपने घर में जिस तरह से इशिता भल्ला (दिव्यंका त्रिपाठी) जैसी बहू पसंद है ठीक वैसे ही सभी घरों में लोगों को भिंडी बहुत पसंद है। इसलिए भिंडी से सही सब्जी टीवी की सबसे प्यारी और दुलारी बहू के नाम से जानी जाए तो मज़ा ना आ जाए।

2मौनी रॉय –नींबू

Sandeep Singh
lemon mouni roy

नींबू खट्टा होता है जिसे खाते ही आप सब चटकारे लेने लगते हैं। ठीक उसी तरह जब हॉट एंड सेक्सी मौनी रॉय को उनके फैंस देखते हैं तो उनके मुंह से भी पानी टपकने लगता है। बोलिये बोलिये अगर हम गलत कह रहे हैं तो.... मैडम मौनी रॉय की हॉट अदाओं के तो सलमान खान भी फैन बन चुके हैं। मौनी रॉय को देखकर खान साहब भी चटकारे भरने लगते हैं।

3नीआ शर्मा- लाल मिर्ची

Sandeep Singh
chilli nia sharma

मिर्ची की तरह तीखी और लाल हैं टीवी की बहूरानी नीआ शर्मा। यूं तो पर्दे पर इनकी इमेज आइडल बहूरानी से कम नहीं लेकिन कैमरा के पीछे ये मीडिया की वाट लगाने में भी कम नहीं। रिपोर्टर इनका इंटरव्यू लेना चाहते हैं लेकिन इनके तीखे तेवर हैं कि किसी को समझ ही नहीं आते हैं।

4हिना खान – गाजर

Sandeep Singh
carrot hina khan

गाजर खाने में जितनी हेल्दी और दिखने में जितनी लाल होती है ठीक वैसी ही खूबी है सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है कि सबसे फेवरेट बहू अक्षरा सिंघानिया(हीना खान) में। उनके परिवार का स्वास्थ्य उनके बिना बिगड़ जाता है।

5जैनिफर विंगेट – मूली

Sandeep Singh
radish jenifer

ये तो सब जानते हैं कि मूली सफेद होती है। अब जैनिफर को हमने मूली क्यों कहा ये बात तो आप को आसानी से समझ आ जानी चाहिए क्योंकि सीरियल बेहद में उन्होंने सिवाय सफेद रंग के और कोई रंग ही नहीं पहना। इतनी सफेदी की चमकार लिए घूम रही जैनिफर पर जब हमारी सब्जी वाली रेढ़ी पहुंची को झट से फुदक कर मूली ने कहा अरे जैनिफर तो मेरे जैसी दिखती है।

6अंकिता लोखंडे – प्याज

Sandeep Singh
onions anita lokhande

प्याज मतलब आंखों से आंसू। क्यूं सही कहा ना? हालांकि अब अंकिता लोखंडे और प्याज की पहचान करने में थोड़ी मुश्किल होती है लेकिन पहले सीरियल में उनकी आंखों से आंसू थमने का नाम ही नहीं लेते थे और उसके बाद एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के साथ ब्रेक अप के बाद। ना चाहकर भी अंकिता की आंखों को कोई ना कोई नम कर जाता था। लेकिन बस अब और नहीं इसलिए मिस लोखंडे ने ठान लिया है कि अब वो रोने वाली नहीं बल्कि रुलाने वाली हैं। तो ध्यान से सुन लो दुनिया वालों... अंकिता की प्याज़ी इमेज बदल सकती है।

7अनिता हस्सनंदानी- करेला

Sandeep Singh
karela anita

करेला यानि कड़वा। अनिता हस्सनंदानी को कड़वा करेला कहने के पीछे हमारी कोई साजिश नहीं है। करेला खाने से जैसे ज़ुबान कड़वी हो जाती है वैसे ही सीरियल में अनिता को कड़वे डायलॉग दिए जाते हैं जिसे बोलते हुए उनका करेक्टर हेल्दी बन जाता है लेकिन बेचारा जो सुनता है उसका स्वाद कड़वा हो जाता है। करेला कड़वा होता है लेकिन हेल्दी होता है इसी तरह अनिता के डायलॉग कड़वे होते हैं लेकिन उनके करेक्टर को हेल्दी बनाए रखते हैं।

वैल अब ये ना कहिएगा कि HerZindagi वाले कुछ भी लिख देते हैं। अरे भई विचार है कुछ भी आ जाते हैं लेकिन आपको अगर हमारे विचार पसंद ना आएं तो माफी और अगर आएं तो हमारे साथ यूं ही बनें रहिए क्यों कि इस तरह की गुस्ताखी क्या पता हम दोबारा कर बैठें।