मिनटों में बनाएं टेस्टी हेल्दी होम मेड एग फ्राइड राइस

By Saudamini Pandey01 Nov 2018, 15:56 IST

अगर आपको अंडा खाना बहुत पसंद है और आप घर पर अंडे से बनने वाली आसान सी डिश बनाने के बारे में सोच रही हैं तो आज ही आजमाइए मिनटों में तैयार हो जाने वाला टेस्टी-टेस्टी हेल्दी होम मेड एग फ्राइड राइस। अच्छी बात ये है कि यह फ्राइड राइस बहुत ज्यादा स्पाइसी या ऑयली नहीं होता। इस लिहाज से यह आपको न्युट्रिशन देने के साथ-साथ मुंह का स्वाद भी बनाए रखता है। चाहें आप फ्रेंड्स के साथ हों या फिर फैमिली के साथ या फिर घर पर अकेले हों, यह आसान सी डिश बनाकर आप अपने दोस्तों, परिवारवालों या खुद को ही एक अच्छी ट्रीट दे सकते हैं। तो आइए जान लेते हैं कि यह डिश बनती कैसे हैं-

एग फ्राइड राइस बनाने की विधि 

कुछ ही मिनटों में बनाएं एग फ्राइड राइस। सबसे पहले एक पैन में दो चम्मच तेल डालकर गरम करें। फिर उसमें स्वादानुसार नमक और एक चम्मच सफेद मिर्च पाउडर डालकर मिक्स कर लें। इसमें एक चम्मच बारीक कटे हुए हरे प्याज की पत्तियां डालें। इस मिश्रण को पैन में ही साइड में रख लें। 

अब एक बड़े पैन में दो चम्मच तेल डालकर गरम कर लें। फिर एक हरे प्याज के टुकड़े डालें और पकने दें। अब उसमें दो कप पका हुआ बासमती राइस मिलाएं। उसमें एक चम्मच सोया सॉस और स्वादानुसार नमक डालकर मिलाएं। अब इस चावल में तैयार किया हुआ अंडे का मिश्रण डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। आखिर में एक प्याज की बारीक कटी हुई पत्तियां डालकर मिक्स करें। तो लीजिए, तैयार है आपका एग फ्राइड राइस। इसे ग्रेवी के साथ गरमागरम सर्व करें।