Weight loss करने का एक और नया फंडा है beer yoga

By Pooja Sinha23 Nov 2017, 18:44 IST

फिट रहने के लिए और बीमारियों से मुक्‍त रहने के लिए योग बेहद जरूरी होता है। इसके साथ ही योग करने से आप active महसूस करती है और आपको कभी stress नहीं होता और मन में शांति बनी रहती हैं। ये तो आप सभी जानती ही होंगी। लेकिन क्या आप जानती है कि बाहर के देशों में बियर के साथ योग किया जाता है जिसे बियर योग कहा जाता है। जी हां, बियर से आप अपना वजन आसानी से घटा सकते है। बाहर के देशों में तेजी से बियर योग को अपनाया जा रहा है। कहा जाता है कि बियर पीने से वजन बढ़ जाता है लेकिन बाहर के देशों में ऐसा कहा जाता है कि बियर योग करने से वजन जल्द ही control होता है और लोग तेजी से बियर योग को अपना रहे हैं।

कैसे करते है बियर योग? 

बियर योग करने बेहद आसान है। योग करते समय बियर का एक sip पिएं। ऐसे ही घूट-घूट करके योग करें और तेजी से वजन घटाएं। कहा जाता है कि बियर योग करने से आप बेहद हेल्दी महसूस करेंगी और आपका वजन भी control रहेगा जिससे आपके मन को शांति मिलेगी साथ ही आप active और energetic भी महसूस करेंगी।

बैलेंस बरकरार रखने के लिए करें बियर योग

कुछ लोग बियर को पीते-पीते योग करना पसंद करते है तो कुछ अपना बैलेंस बरकरार रखने के लिए बियर की बोतल का इस्तेमाल करते है। बियर की बोतल को अपने सिर पर रखकर बैलेंस करते है।

देर ना करें बियर योग को अपने रोजाना जीवन में अपनायें। जिससे आप भी तेजी से वजन control कर सकें। कैसे किया जाता है बियर योग जानने के लिए वीडियो जरूर देखें।

 

Credits:


Editor: Syed Afraz

Producer: Rohit Chavan